Home | Bihar | Patna | extortion demand in Bihar

पटना : 3 दिन में 7वीं धमकी; दो कारोबारी और एक मुखिया से भी मांगी रंगदारी

बालू कारोबारी धनंजय सिंह से भी 10 लाख की रंगदारी मांगी गई है।

Bhaskar News| Last Modified - Feb 15, 2018, 05:13 AM IST

extortion demand in Bihar
पटना : 3 दिन में 7वीं धमकी; दो कारोबारी और एक मुखिया से भी मांगी रंगदारी

पटना.    बिहटा दहशत में है। लगातार तीसरे दिन रंगदारों ने कारोबारियों को धमकाया है। तीन दिन में सात लोगों से रंगदारी मांगी जा चुकी है। बेउर जेल में बंद कुख्यात रंजीत चौधरी के शूूटर पवन चौधरी के दाहिना हाथ अभिषेक ने पवन का नाम लेकर मंगलवार की शाम फोन कर बालू कारोबारी गुड्डू सिंह और धीरज सिंह से 10 लाख की रंगदारी मांगी।

 

धमकी देने वाले आरा के अभिषेक ने कहा कि तीन दिनों में अगर 10 लाख नहीं मिले तो एके-47 से झाड़ देंगे। फोन गुड्डू के मोबाइल पर किया गया था जिसे धीरज ने रिसीव किया था। गुड्डू पालीगंज के जलपुरा का रहने वाला है, जबकि बिहटा का मूल निवासी धीरज बिहटा प्रखंड की पंचायत समिति का सदस्य है। बुधवार को फिर निसरपुरा के मुखिया धनंजय सिंह से रंगदारी मांगी गई। तीनों मामले बुधवार को ही प्रकाश में आए।


बता दें कि दो माह पहले बिहटा और आसपास के इलाकों से अपराधियों को गिरफ्तार कर जेल भेजने और रंगदारों पर शिकंजा कसने के लिए जोनल आईजी नैयर हसनैन खान ने एसआईटी का गठन किया था। इन सबके बावजूद अपराधियों का मनोबल चरम पर है। पिछले तीन दिनों में बिहटा के सात कारोबारियों से रंगदारी मांगी गई और नहीं देने पर हत्या कर देने की धमकी दी गई।

 

कुख्यात रंजीत के शूटर पवन का ले रहे नाम

 

धमकी देने वाले अभिषेक ने अपने को बालू का ठेका लेने वाली कंपनी ब्रॉडसन का करीबी बताया है। उसने भी यह कहा कि हिम्मत है तो प्राथमिकी दर्ज करा कर देखो। पालीगंज के एसडीपीओ मनोज कुमार पांडेय ने कहा कि उन्हें भी इस धमकी की जानकारी मिली है। गुड्डू और धीरज ने एसडीपीओ को धमकी देने की जानकारी दी है। बकौल एसडीपीओ रंगदारी मांगने और हत्या करने की धमकी देने का उन्होंने ऑडियो भी सुना है। पुलिस धमकी देने वाले को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी करने में जुटी है। 

 

 

हत्याकांड व गोलीबारी का आरोपी है धीरज  


पुलिस सूत्रों के अनुसार बिहटा में मिठु हत्याकांड में बिहटा पंचायत समिति का सदस्य धीरज आरोपी है। यही नहीं वह बिहटा में एक पूर्व सैनिक के घर पर हुई गोलाबारी में भी नामजद है।

 

मुखिया से नेपाली नाम के युवक ने मांगी रंगदारी  

 

रनिया तालाब थाना के धाना निसरपुरा पंचायत के मुखिया बालू कारोबारी धनंजय सिंह से भी 10 लाख की रंगदारी मांगी गई है। धनंजय से नेपाली नामक किसी अपराधी ने रंगदारी मांगी है। पुलिस जांच कर रही है।

 

प्राथमिकी दर्ज, एक गिरफ्तार: एसएसपी

प्रभारी एसएसपी ललन मोहन प्रसाद ने बताया कि रंगदारी मांगने की बात सामने आई है, वह उन लोगों के बीच बालू के खेल का विवाद है। बिहटा और रनिया तालाब थाने में केस दर्ज हुआ है। पुलिस ने सिम बेचने वाले को गिरफ्तार किया है। 

 

बिहटा में मांगी गई रंगदारी

 

 

- 27 नवंबर- बिहटा स्टूडेंट पब्लिक स्कूल के निदेशक वीरेंद्र सिंह से पवन चौधरी गिरोह ने मांगी रंगदारी।
- 13 दिसंबर : केशरी मेडिकल एजेंसी पर गोलीबारी।
- 12 फरवरी : गणपति इलेक्ट्रॉनिक्स के मालिक निशिकांत प्रसाद से वाट्सएप के जरिए नौबतपुर के कुख्यात मनोज सिंह ने प्रतिमाह रंगदारी देने को कहा।  
- 12 फरवरी : गुलटेरा बाजार स्थित शिक्षा एकेडमी कोचिंग के निदेशक अविनाश कुमार से वाट्सएप पर कॉल कर बसौढ़ा के अमित कुमार के नाम से मांगी गई 5 लाख की रंगदारी।  
- 13 फरवरी : रविशंकर ज्वेलर्स के मालिक साहिल सोनी को वाट्सएप के माध्यम से कॉल कर बसौढ़ा के अमित कुमार के नाम से मांगी गई 5 लाख की रंगदारी।  
- 13 फरवरी : राघोपुर स्थित अनिल फ्लाई के मालिक अनिल कुमार से वाट्सएप पर कॉल कर आरा के नीरज कुमार नेपाली ने मांगी 5 लाख की रंगदारी।  
- 13 फरवरी : बालू का ठेका लेने वाले धीरज कुमार व गुड्डू कुमार सिंह से पवन चौधरी गिरोह के कुख्यात शूटर अभिषेक ने 10 लाख की रंगदारी मांगी।  
- 14 फरवरी : निसरपुरा के मुखिया धनंजय सिंह से मांगी गई रंगदारी।

prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now