--Advertisement--

बैंक में घुसे 4 अपराधी, हथियार दिखा सभी को बैठाया, 5 मिनट में 5 लाख लूटे

सुबह के लगभग 10.20 बज रहे थे। बैंक में पांच ग्राहक थे। हम लोग बैंक में काम शुरू ही किए थे कि चार लोग अंदर अाए।

Dainik Bhaskar

Dec 20, 2017, 06:50 AM IST
five lakh looted from bank

चकाई (जमुई). चकाई थाना क्षेत्र के सरौन बाजार स्थित बिहार क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक की शाखा में मंगलवार की सुबह बैंक खुलने के आधे घंटे के भीतर ही चार अपराधी घुसे और पांच मिनट में ही लगभग पांच लाख रुपए लूटकर निकल गए। बैंक में घुसते ही अपराधियों ने वहां मौजूद सभी लोगों को हथियार दिखाकर डराया और सिर झुकाकर नीचे बैठ जाने को कहा। इसके बाद मुख्य कैशियर के पास पहुंचे और उसे गन प्वांइट पर लेकर काउंटर से लगभग सवा दो लाख रुपए निकाल लिए।


लुटेरों ने लॉकर खुलवाया और वहां से लगभग 1.84 लाख रुपए समेटे। बैंक में मौजूद ग्राहकों से भी नगदी छीन ली। भागते समय अपराधियों ने सभी को लॉकर रूम में बंद किया व सीसीटीवी कैमरे की हार्डडिस्क भी लेते गए। सूचना पाकर झाझा एसडीपीओ भास्कर रंजन और प्रभारी थानाध्यक्ष रोहित गुप्ता बैंक पहुंचे व शाखा प्रबंधक से जानकारी ली। पुलिस लूट लुटेरों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

अपराधियों ने कहा-सिर ऊपर उठाया तो गोली मार दूंगा

सुबह के लगभग 10.20 बज रहे थे। बैंक में पांच ग्राहक थे। हम लोग बैंक में काम शुरू ही किए थे कि चार लोग अंदर अाए। सभी के चेहरे मफलर से ढके थे। हम उन्हें ग्राहक समझ रहे थे, मगर तभी उन लोगों ने चीफ कैशियर प्रवीण सिंह को हथियार दिखाकर कब्जे में कर लिया। इसके बाद हथियार दिखाते हुए सभी को सिर झुकाकर नीचे बैठ जाने को कहा। अपराधियों ने कहा कि सिर उठाए तब गोली मार देंगे। हम सभी डरर गए। इसी दौरान अपराधियों ने कैश काउंटर पर रखा सवा दो लाख रुपया ले लिया। लुटेरों ने बैंक के लाकर की चाभी भी ली और उसे खोलकर वहां से एक लाख 84 हजार 601 रुपया निकाल लिया। लुटेरों ने ग्राहकों को भी नहीं छोड़ा।

बैंक आए बरदघट्‌टी निवासी वीरेंद्र वर्मा से 49 हजार, महेश वर्मा से तीन हजार, खाता खुलवाने आई नारगी निवासी लक्ष्मी देवी और किरण देवी से 500-500 रुपए ले लिए। लूट के बाद उन लोगों ने मुझे, कैशियर प्रवीण सिंह, प्रवीण कुमार, अभय साहू, क्लर्क महादेव साव तथा अन्य ग्राहकों को लाकर रूम में बंद कर दिया। लुटेरों के जाने के बाद हम लोगों ने फोन से स्थानीय दुकानदारों को घटना की जानकारी। जिसके बाद पहुंचे दुकानदारों ने हम सभी को बाहर निकाला। इसके बाद घटना की सूचना चकाई थाना को दी। -जैसा कि राकेश कुमार बैंक मैनेजर ने भास्कर को बताया

लूट के बाद बढ़ाई बैंकों की सुरक्षा
चकाई प्रखंड के सरौन में दिन दहाड़े बैंक लूट की घटना के बाद झाझा पुलिस ने बैंकों की सुरक्षा बढा दी है। मंगलवार को झाझा थानाध्यक्ष सिद्वेश्वर पासवान ने बताया कि बैंक की सुरक्षा को लेकर पुलिस तत्पर है। बैंकों तथा उसके आसपास के रास्तों पर पुलिस द्वारा लगातार गश्ती करने के साथ-साथ दो पहिया वाहनों की भी जांच कि जा रही है।

five lakh looted from bank
five lakh looted from bank
five lakh looted from bank
five lakh looted from bank
five lakh looted from bank
X
five lakh looted from bank
five lakh looted from bank
five lakh looted from bank
five lakh looted from bank
five lakh looted from bank
five lakh looted from bank
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..