--Advertisement--

हैंडबॉल खेलने गई थीं लड़कियां, कार चलाना सीख रहे नौसिखिए ने 4 को रौंदा

हादसे की मूल वजह अनाड़ी के हाथों में कार की स्टेयरिंग होना बताया जा रहा है।

Danik Bhaskar | Dec 27, 2017, 07:51 AM IST

आरा. नवादा थाना के रमना मैदान में मंगलवार की सुबह कार सीख रहे अनाड़ी ने अचानक हैंडबाॅल खेलने गई चार लड़कियों को रौंद डाला। हादसे के बाद चालक कार लेकर तेजी से जज कोठी मोड़ की ओर भाग निकला। हादसा सुबह 9:30 बजे के आसपास हुआ। हादसे की मूल वजह अनाड़ी के हाथों में कार की स्टेयरिंग होना बताया जा रहा है। चारों घायल खिलाड़ियों का इलाज सदर अस्पताल, आरा में कराया गया। इसमें एक खिलाड़ी को गंभीर चोटें आई हैं। इसे लेकर भीड़ लगी रही। बाद में सूचना मिलने पर नवादा थाना की पुलिस भी वहां पहुंच गयी।


खतरों के बीच खेल की प्रैक्टिस

आरा का वीर कुंवर सिंह रमना मैदान में सुबह एवं शाम में शहर के बच्चे किक्रेट, वॉलीबॉल, हैंडबॉल से लेकर फुटबॉल खेलने आते हैं। इस दौरान नौसिखुए चालक भी कार लेकर यहां ड्राइविंग में हाथ साफ करते हैं। मैदान में ही कई अनाड़ी चालक स्टंट दिखाने लगते हैं। मंगलवार की घटना भी इसी रवैये का परिणाम मानी जा रही है। इस घटना के बाद यहां पूर्वाभ्यास के लिए आने वाले खिलाड़ी खुद को असहज महसूस करने लगे हैं।

रोज प्रैक्टिस के लिए जाती है छात्राएं, घर लौटने वक्त हादसा

घायलों में आरा टाउन थाना के एमपीबाग-सीके रोड के दुर्गा प्रसाद वर्मा की पुत्री कौशिका वर्मा (14 वर्ष), देवनगर-मझौवां के विष्णुदेव यादव की पुत्री शारदा कुमारी (12वर्ष) पुरानी पुलिस लाइन के गुरु प्रसाद की पुत्री श्रेया कुमारी (13 वर्ष) एवं नारायण कॉलोनी की रिया कुमारी (12 वर्ष) शामिल है। संभावना स्कूल में 7वीं कक्षा की ये छात्राएं रोज की तरह हैंडबॉल के पूर्वाभ्यास के लिए सुबह में रमना मैदान में थी। प्रैक्टिस कर लौटते समय सामने से तेज गति में सफेद रंग की एक कार आयी और छात्राअों को रौंदते हुए भाग निकली। संयोग ठीक था कि इस हादसे में किसी की जान नहीं गयी। बाद में वहां भीड़ जमा हो गयी। घायल छात्राअों को इलाज के लिए उठाकर सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया।

बोलीं घायल लड़कियां : सफेद रंग की कार पर अंकित था 6827 नंबर


सदर अस्पताल में इलाजरत घायल छात्रा कौशिका वर्मा व श्रेया कुमारी ने बताया कि सफेद रंग की कार पर अंतिम चार नंबर ही केवल उन्हें याद है। उन्होंने बताया कि अंत में कार के नंबर प्लेट पर 6827 नंबर अंकित था। चालक ठोकर मारने के बाद तेजी से भाग निकला। भागते समय भी उसने सड़क पर एक राहगीर को धक्का मार दिया।