Hindi News »Bihar »Patna» Girl Student Died In Road Accident

बहन को परीक्षा दिलाकर ला रहा था भाई, बाइक पलटी, पीछे से आ रहे कंटेनर ने रौंदा, छात्रा की मौत

भाई के साथ मोहनपुर उच्च विद्यालय से परीक्षा देकर नानी के घर भंगा रघुनाथपुर जा रही थी।

Bhaskar news | Last Modified - Feb 08, 2018, 06:18 AM IST

  • बहन को परीक्षा दिलाकर ला रहा था भाई, बाइक पलटी, पीछे से आ रहे कंटेनर ने रौंदा, छात्रा की मौत
    +1और स्लाइड देखें

    बांका (बिहार). बाराहाट बाजार के पास बुधवार को सड़क दुर्घटना में इंटर परीक्षा देकर लौट रही एक छात्रा की मौत हो गई। बौंसी थाना क्षेत्र के असनाहा निवासी मृतक छात्रा जूली कुमारी अपने भाई के साथ मोहनपुर उच्च विद्यालय से परीक्षा देकर नानी के घर भंगा रघुनाथपुर जा रही थी। इसी क्रम में बाराहाट बाजार के गोरीटोला के पास मोटर साइकिल असंतुलित होकर सड़क पर गिर गया। इसी दौरान पीछे से आ रहे गैस कंटेनर ने उसे कुचल दिया। स्थानीय लोगों की मदद से आनन-फानन में उसे गंभीर हालत में इलाज के लिए बाराहाट पीएचसी में भर्ती भी कराया गया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उसे भागलपुर रेफर कर दिया गया। लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। पुलिस द्वारा शव का पोस्टमार्टम सदर अस्पताल बांका में कराया गया। गैस कंटेनर पश्चिम बंगाल के हल्दिया से बरौनी जा रहा था।


    घटना से आक्रोशित लोगों ने किया सड़क जाम
    आक्रोशित लोगों ने भागलपुर-दुमका मुख्य मार्ग को दो घंटे तक जाम कर दिया। छात्रा की मौत के बाद गुस्साए लोगों ने सड़क पर आगजनी करने के साथ कंटेनर में भी तोड़फोड़ की। घटना की सूचना पर बाराहाट सीओ दीपक कुमार, बाराहाट थाना प्रभारी प्रवेश भारती व बौंसी थानाध्यक्ष परीक्षित पासवान पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। काफी देर तक किसी तरह लोगों को समझा-बुझाकर भीड़ को शांत कराया गया। मृतका के परिजन जिला प्रशासन से मुआवजे की मांग कर रहे थे। उचित मुआवजा के आश्वासन के बाद लोगों ने सड़क से जाम हटाया। पुलिस ने कंटेनर को जब्त कर लिया है।
    मुआवजे की मांग को लेकर लोगों ने भागलपुर-दुमका मार्ग पर काटा बवाल, टायर जलाकर किया विरोध प्रदर्शन

    रेफर होने के चलते रास्ते में हो जाती है मौत
    बांका जिला बनने के 25 वर्ष बाद भी आज तक यहां चिकित्सा व्यवस्था रेफर करने तक सीमित है। आधुनिक सुविधा से युक्त सदर अस्पताल बनाने के बावजूद चिकित्सकों व तकनीकी कर्मियों के अभाव में अस्पताल में मरीजों का इलाज नहीं हो पाता है। सदर अस्पताल से लेकर रेफरल व पीएचसी तक से प्राथमिक उपचार के बाद मरीजों को भागलपुर रेफर कर दिया जाता है। इस कारण रास्ते में ही जख्मियों की मौत हो जाती है। पिछले वर्ष लगभग एक दर्जन दुर्घटनाओं में रेफर होने के बाद रास्ते में ही जख्मियों की मौत हो गई।


    आवेदन मिलने के बाद कार्रवाई होगी
    परिजन कल सुबह अवेदन देंगे। उसके बाद प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी। एचपी गैस कंटेनर को जब्त कर लिया गया है। -प्रवेश भारती, थाना प्रभारी, बाराहाट।

  • बहन को परीक्षा दिलाकर ला रहा था भाई, बाइक पलटी, पीछे से आ रहे कंटेनर ने रौंदा, छात्रा की मौत
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Patna

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×