Hindi News »Bihar »Patna» Government Will Help To National Player Meenu Soren

इस नेशनल प्लेयर की मदद को आगे आई बिहार सरकार, पटना में लेगी ट्रेनिंग

दैनिक भास्कर में खबर छपने के बाद भागलपुर से लेकर पटना तक विभाग में हलचल मची रही।

Bhaskar News | Last Modified - Dec 28, 2017, 04:22 AM IST

  • इस नेशनल प्लेयर की मदद को आगे आई बिहार सरकार, पटना में लेगी ट्रेनिंग
    नेशनल प्लेयर मीनू सोरेन।

    भागलपुर.मीनू का सपना अब नहीं टूटेगा। फंड की कमी के कारण भागलपुर के राजकीय बालिका इंटर विद्यालय में चल रहे बालिका एकलव्य सेंटर के बंद होने की खबर छपने के बाद जेवलिन थ्रो की नेशनल प्लेयर मीनू सोरेन की मदद को सैकड़ों लोग आगे आए हैं। दैनिक भास्कर में खबर छपी तो मुंबई तक से लोग मीनू की मदद के लिये सामने आने लगे। लायंस क्लब, रॉयल बैंक ऑफ कनाडा के अलावा कई संगठन, अधिकारी, खेलप्रेमियों ने भी मदद करने का भरोसा दिलाया। इधर, भास्कर में खबर छपने के बाद खेल मंत्री कृष्ण कुमार ऋषि और पटना स्थित कला, संस्कृति एवं युवा विभाग के निदेशक डॉ. संजय कुमार सिन्हा ने कहा है कि सेंटर बंद नहीं होगा।


    राहुल कुमार गया में कंपीटिशन की तैयारी करते हैं। वे कहते हैं कि अपनी पॉकेट मनी से वे मीनू की मदद करेंगे। पटना में डीएवी स्कूल की बस चलाने वाले अनिल राय ने भी आर्थिक मदद की बात की। उन्होंने स्कूल प्रशासन से भी मीनू की मदद के लिये बात की। भागलपुर के सिकंदरपुर निवासी मानव ने कहा कि हमलोगों से जो भी बन पड़ेगा मदद करेंगे।


    खगड़िया के गोगरी जमालपुर निवासी संदीप एक प्राइवेट कंपनी में बड़े पद पर हैं। वे भागलपुर में मीटिंग के सिलसिले में आए थे। उन्होंने दैनिक भास्कर में छपी खबर के बाद फोन कर बताया कि वे भी मीनू को आर्थिक मदद करने को तैयार हैं। मीनू को कैसे पैसा भेजना है, यह बताइए। कहलगांव के अरविंद कुमार ने भी मीनू को आर्थिक मदद देने की बात कही।

    इधर, मंत्री ने कहा- नहीं बंद होगा एकलव्य सेंटर

    दैनिक भास्कर में खबर छपने के बाद भागलपुर से लेकर पटना तक विभाग में हलचल मची रही। एक तरफ जहां जिला खेल पदाधिकारी एकलव्य भागलपुर के सभी बिल की जांच कर समेकित रिपोर्ट तैयार करने में जुटे रहे। वहीं पटना में खेल मंत्री कृष्ण कुमार ऋषि ने कहा कि मीनू के घर वापसी और एकलव्य सेंटर बंद होने की जानकारी दैनिक भास्कर से मिली। उन्होंने कला, संस्कृति एवं युवा विभाग के निदेशक डॉ. संजय कुमार सिन्हा को मामला देखने को कहा है। भागलपुर में एकलव्य सेंटर बंद नहीं होगा और हर हाल में मीनू सोरेन का ओलंपिक खेलने का सपना पूरा होगा।

    अगले हफ्ते हो जाएगा सारा बकाया पेमेंट : निदेशक


    निदेशक ने बताया कि दैनिक भास्कर के जरिए मुझे भी जानकारी मिली। विभाग आया तो प्राचार्य का फैक्स देखा। इस बीच खेल मंत्री ने भी इस संबंध में आदेश दिया था। उन्होंने जिला खेल पदाधिकारी से बात की और पेमेंट जल्द करने को कहा। उन्होंने कहा कि पेमेंट में देरी की वजह क्या रही? यह जांच के बाद ही पता चलेगा। इसकी जांच करायी जाएगी। जांच में जो दोषी होंगे, उन पर विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

    बिल आज ट्रेजरी में जमा कराया जाएगा : खेल पदाधिकारी


    जिला खेल पदाधिकारी प्रमोद कुमार यादव ने कहा कि बिल बनकर तैयार है। एक सौ रुपये का टोटलिंग मिस्टेक आया है। कल उसे ठीक कर ट्रेजरी में जमा करा दिया जाएगा। एकलव्य सेंटर बंद होने की खबर दैनिक भास्कर में छपने के बाद विभाग के प्रधान सचिव चैतन्य प्रसाद ने उनसे पूरी जानकारी मांगी थी। उन्होंने बताया कि साहू परबत्ता में चल रहे चार एकलव्य सेंटर का बिल विलंब से मिला। इसलिए पेमेंट में लेट हुआ है।

    पैसों की वजह से नहीं रुकेगी मीनू


    मुंबई स्थित रॉयल बैंक ऑफ कनाडा के मैनेजिंग डायरेक्टर पटना निवासी अखौरी राजेश सिन्हा ने कहा कि मीनू के संबंध में छपी खबर उन्होंने सोशल साइट पर देखी। प्रशिक्षण में धन की कमी नहीं होने देंगे। पोल वॉल्ट खेल में पांच बार के गोल्ड विजेता गौतम तिवारी ने भी मदद का भरोसा दिलाया। वे पटना के राजीव नगर में रहते हैं। गौतम तिवारी स्कूल गेम में वे पांच बार नेशनल जीत चुके हैं। उन्होंने आर्थिक मदद के साथ-साथ देहरादून में मीनू के प्रशिक्षण की व्यवस्था कराने का भरोसा दिलाया। आरा में एसबीआई के मैनेजर बीके श्रीवास्तव ने कहा कि उन्हें मीनू की प्रतिभा की जानकारी दैनिक भास्कर से मिली। वे हरसंभव मदद को तैयार हैं। पटना निवासी मैनेजर ने कहा कि व्यक्तिगत मदद भी करेंगे, बैंक से भी मदद कराएंगे। वे भी लायंस क्लब से जुड़े हैं। कॉलेज ऑफ कामर्स पटना के प्रोफेसर भास्कर ने कहा कि वह भी मीनू की मदद को तैयार हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Patna News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Government Will Help To National Player Meenu Soren
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Patna

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×