पटना

--Advertisement--

शादी का झांसा देकर महीनों किया यौन शोषण, दहेज नहीं मिला तो किया इनकार

शादी की तारीख नजदीक पहुंची लड़का व उसके परिजनों ने दहेज की मांग रखते हुए नहीं देने पर शादी से इंकार कर दिया।

Dainik Bhaskar

Dec 04, 2017, 07:16 AM IST
Harassment Case On The Name Of Marriage

दलसिंहसराय (समस्तीपुर). थाना क्षेत्र के एक गांव में पिछले एक साल से एक ही समाज के दो प्रेमियों के बीच प्यार मोहब्बत का सिलसिला शुरू हुआ। इसके बाद दोनों के परिजनों के बीच रिश्ते की बात भी तय हो गई। शादी की बात तय हो जाने पर युवक ने युवती का महीनों यौन शोषण किया।


जैसे ही शादी की तारीख नजदीक पहुंची लड़का व उसके परिजनों ने दहेज की मांग रखते हुए नहीं देने पर शादी से इंकार कर दिया। इसके बाद लड़की व उसके परिजनों ने रविवार को थाना की पुलिस से आवेदन देते हुए न्याय की गुहार लगाई है। इस संबंध में पीड़ित लड़की ने बताया कि एक साल पूर्व उसके गांव के ही एक लड़का ने उससे संपर्क कर शादी करने की बात कही। इस पर उसे अपने गार्जियन से बात करने को कहा। कुछ दिन बाद ही उसने मां व भाई से बात करते हुए अपने गार्जियन से बातचीत करवाकर शादी की बात तय कर दी।


इसके बाद उसका मेरे घर आना-जाना शुरू हो गया। ईद में आग्रह करके कपड़ा खरीदने के लिए बाजार लाया। जहां पहले जेवर की दुकान पर पहले अंगूठी खरीद कर दिया। उसके बाद कपड़े की दुकान से सलवार-सूट खरीद कर देते हुए उसी कपड़े में मेरे साथ फोटो भी खिंचवाया। घर आने-जाने के दौरान ही उसने शादी होने का प्रलोभन देते हुए मेरे साथ शारीरिक संबंध बनाने लगा। इसके बाद आना-जाना देख समाज के लोगों की सहमति के बाद 4 दिसंबर को निकाह की तारीख तय हुई। इसके बाद 25 नवंबर को शादी का कपड़ा, जूता व अन्य सामान खरीदने के लिए मैं अपने भाई के साथ बाजार पहुंच सभी सामान खरीदकर घर लौट गई।


बीते 27 नवंबर की शाम लड़का अपने पिता व कुछ लोगों के साथ आकर दहेज की मांग किया। इस पर मेरे भाई ने कहा कि पहले तो कभी इसकी बात नहीं हुई थी। आप दहेज में 1 लाख 25 हजार रुपये व लड़का को एक बाइक देंगे तभी शादी होगी। इस संबंध में थानाध्यक्ष नरेश पासवान ने बताया कि पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

X
Harassment Case On The Name Of Marriage
Click to listen..