• Home
  • Bihar
  • Patna
  • people came out from home for holi celebration in patna and all over bihar
--Advertisement--

होली के रंग में रंगे लोग, सड़कों पर दिख रही रंग खेलने वालों की टोली

होली खेलने वालों की टोली सड़कों पर निकल रही है और जो कोई मिल रहा है उसे वे रंगों से सराबोर कर रहे हैं।

Danik Bhaskar | Mar 02, 2018, 10:00 AM IST

पटना. गांव हो या शहर पूरा बिहार होली के रंगा दिख रहा है। होली खेलने वालों की टोली सड़कों पर निकल रही है और जो कोई मिल रहा है उसे वे रंगों से सराबोर कर रहे हैं। राजेंद्र नगर, मीठापुर, राजीव नगर और दानापुर सहित पूरे पटना में लोग होली के रंग में रंगे दिख रहे हैं। बच्चों में होली को लेकर खास उत्साह दिख रहा है। छोटे-छोट बच्चे पिचकारी लिए एक दूसरे को रंग लगा रहे हैं।

गांव में गाया जा रहा लोकगीत
होली के मौके पर गांव में लोकगीत गाए जा रहे हैं। ढोल, झाल, मदीरा और अन्य वाद्य यंत्र लेकर गांव के लोग जुट गए हैं। ये लोग होली के लोकगीत गा रहे हैं। होली होई के सिंगार, अंगना में पिसेली हरदिया और जोगीरा सा..रा...रा... के बोल पूरे बिहार में गूंज रहे हैं।

महिलाएं पका रहीं खास व्यंजन
होली के मौके पर घरों में खास व्यंजन बनाए जा रहे हैं। पुआ, गुजिया, हलवा, पूरी और अन्य व्यंजन सभी घरों में बन रहे हैं। मांसाहार पसंद करने वाले सुबह से ही मीट के प्रबंध में लगे हैं। पटना के मीट शॉप पर भारी भीड़ देखी जा रही है। होली के मौके पर कोई अनहोनी न हो इसके लिए पुलिस काफी मुस्तैद दिख रही है। गुरुवार से ही सड़कों पर पुलिस बल की तैनाती बढ़ा दी गई थी। पुलिस के जवान गाड़ियों को रोककर चेक कर रहे थे।

फोटो- शेखर