--Advertisement--

रेप के बाद महिला को कालिख लगा घुमाया था, मानवाधिकार आयोग ने लिया संज्ञान

बीते अगस्त माह में बाढ़ के दौरान वह अपने चार बच्चों के साथ घर में सोयी हुई थी।

Dainik Bhaskar

Dec 28, 2017, 05:33 AM IST
डेमो फोटो। डेमो फोटो।

सिकटी (अररिया). बरदाहा थाना एरिया में एक महिला के साथ उसके चचेरे ससुर, देवर और अन्य लोगों द्वारा दुष्कर्म के बाद उल्टे महिला पर ही चरित्रहीनता का आरोप बाल काट मुंह में चुना और कालिख पोतक पूरे गांव में घुमाने के मामले में मानवाधिकार आयोग ने संज्ञान लिया है। मानवाधिकार आयोग ने पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए अररिया पुलिस को घटना की जांच करने को कहा, जिसके बाद पुलिस ने मामले में प्राथमिकी दर्ज करने के बाद आधे दर्जन लोगों को गिरफ्तार किया है।


बीते अगस्त महीने की है घटना

सतवेर गांव की एक महिला के साथ उसके अपने लोगों ने ही दुष्कर्म किया। उसके बाद उसके पति को बहकाकर महिला का बाल काट, मुंह में कालिख पोत पूरे शहर में घुमाया था। जब घटना की जानकारी भाई को लगी तो चिकित्सा कराकर अपनी बहन को साथ ले गया।

गिरफ्तार सभी आरोपित को जेल

गिरफ्तार आरोपियों में मदन सदा ,प्रमोद मंडल ,कृष्णा सदा ,शिवनारायण मंडल ,चंदन सदा ,उमेश सदा शामिल है। जरूरी पूछताछ के बाद सभी लोगों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। इस मामले में महिला ने अपने पति सहित 23 लोगों को आरोपित किया है। अन्य लोगों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है।

महिला का पति है फरार

डीएसपी कुमार देवेन्द्र सिंह ने बताया कि बाढ़ के कारण महिला पुलिस तक नहीं पहुंच पायी होगी। साथ ही महिला को डराने धमकाने की बात सामने आयी है। जब पुलिस को जानकारी मिली तो महिला को खोजकर कार्रवाई की गयी है। उन्होंने बताया कि इस मामले छह आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। महिला का पति फरार है।

सतबेढ़ में क्या हुआ था महिला के साथ

पीड़ित महिला ने बताया है कि उसका पति पंजाब में मजदूरी करता था। बीते अगस्त माह में बाढ़ के दौरान वह अपने चार बच्चों के साथ घर में सोयी हुई थी। उसका चचेरा ससुर मदन सादा, देवर अजय सादा एवं उमेश सादा ने देर रात आवाज लगाकर कहा कि बाढ़ आ गया है। घर से निकलकर भागो। आवाज पर जब वह घर से निकली तो तीनों लोगों ने जोर जबरदस्ती उसके साथ बारी-बारी से दुष्कर्म किया। बाद में पति लक्ष्मण सादा को पंजाब से बुलाया और झांसा में लेकर उसी पर चरित्रहीन होने का आरोप लगा दिया। आरोप लगने के बाद पति के सामने ही सभी लोगों ने उसका बाल काट दिया। बाल काटने के बाद उसके मुंह में चुना व कालिख पोतकर पास पड़ोस में घुमाया।

X
डेमो फोटो।डेमो फोटो।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..