Hindi News »Bihar »Patna» If Ignore Public Grievances Retirement Before Time

जन शिकायतों की अनदेखी की तो समय से पहले ही अफसरों को दी जाएगी रिटायरमेंट

मुख्यमंत्री ने कोसी इलाके में बाढ़ से हुई क्षति को जल्द से जल्द दुरुस्त करने का आदेश दिया है।

Bhaskar News | Last Modified - Feb 09, 2018, 06:00 AM IST

  • जन शिकायतों की अनदेखी की तो समय से पहले ही अफसरों को दी जाएगी रिटायरमेंट

    भागलपुर/पूर्णिया.जन शिकायतों की अनदेखी करने वाले अफसरों की नौकरी जाएगी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को भागलपुर और बांका की विकास योजनाओं की समीक्षा करते हुए कहा कि अधिकारी हो या कर्मचारी, अगर वह जनता को लोक सेवा अधिकार कानून का लाभ दिलाने में सुस्ती बरतता है तो उसे तत्काल कंपल्सरी रिटायरमेंट (अनिवार्य सेवानिवृत्ति) दी जाएगी।

    सरकार का लक्ष्य लोगों का जीवन इस कानून के माध्यम से बेहतर बनाना है, हरेक जिलाधिकारी ब्लॉक और अनुमंडल स्तर पर लोक सेवा का अधिकार कानून की समीक्षा करें। आज भी लोगों को यह पता नहीं है कि उन्हें सेवाओं के अधिकार का कानूनी हक मिला हुआ है। सबसे ज्यादा शिकायतें भूमि सुधार व राजस्व विभाग से संबंधित होती हैं। इसे दूर किया जाना चाहिए।

    कोसी क्षेत्र में बाढ़ से हुई क्षति को जल्द दुरुस्त करने का दिया आदेश

    मुख्यमंत्री ने कोसी इलाके में बाढ़ से हुई क्षति को जल्द से जल्द दुरुस्त करने का आदेश दिया है। पूर्णिया, अररिया, किशनगंज और कटिहार के विकास कार्यों की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि संबंधित जिलों के डीएम बांध, सड़क और मकान के पुनर्निर्माण की मॉनिटरिंग कराएं। क्योंकि मध्य मई तक ही काम हो पाएगा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Patna News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: If Ignore Public Grievances Retirement Before Time
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Patna

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×