Hindi News »Bihar »Patna» Janshatabdi Express Running Between Patna And Varanasi

पटना और वाराणसी के बीच चलने लगी जनशताब्दी एक्सप्रेस, पीएम ने दिखाई हरी झंडी

13 मार्च से इस ट्रेन का नियमित परिचालन होगा। इसमें 10 नॉन एसी चेयरकार व एक एसी चेयरकार है।

Bhaskar News | Last Modified - Mar 13, 2018, 06:06 AM IST

  • पटना और वाराणसी के बीच चलने लगी जनशताब्दी एक्सप्रेस, पीएम ने दिखाई हरी झंडी
    +1और स्लाइड देखें

    पटना.अब पटना के भक्तों के लिए काशी विश्वनाथ का दर्शन और आसान हो गया है। सोमवार से पटना और वाराणसी के बीच काशी-पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस शुरू हो गया। पूर्वोत्तर रेलवे के मड़ुआडीह स्टेशन से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरी झंडी दिखाकर इस नई ट्रेन को रवाना किया। पहले दिन इस ट्रेन को उद‌्घाटन स्पेशल के रूप में रवाना किया गया। 13 मार्च से इस ट्रेन का नियमित परिचालन होगा। इसमें 10 नॉन एसी चेयरकार व एक एसी चेयरकार है।

    अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन में एसी चेयरकार का 370 रुपए, नॉन एसी चेयरकार का किराया 100 रुपए और जनरल का 85 रुपए किराया होगा। एक डिब्बे में 109 लोगों के बैठने की सुविधा है। साथ ही दिव्यांगजनों के बैठने की व्यवस्था ट्रेन में की गई है। एलईडी लाइट, चार्जिंग की सुविधा, डिजिटल डिस्प्ले, चार्टिंग की व्यवस्था, उन्नत वॉश बेसिन और शौचालय आदि से ट्रेन सुसज्जित है। उद्घाटन समारोह में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, रेल राज्यमंत्री व संचार राज्यमंत्री मनोज सिन्हा, पूर्वोत्तर रेलवे के जीएम राजीव अग्रवाल समेत रेलवे के कई अधिकारी उपस्थित थे।

    टाइम टेबल


    5125 मंडुवाडीह-पटना जंक्शन जनशताब्दी एक्सप्रेस मंडुवाडीह से सुबह 6.15 बजे रवाना होगी अौर वाराणसी से 6.35 बजे, मुगलसराय से 7.30 बजे, बक्सर से 8.43 बजे, आरा से 9.42 बजे होते हुए 10.35 बजे पटना जंक्शन पहुंचेगी। वापसी में ट्रेन नंबर 15126 पटना जंक्शन से शाम 5.45 बजे रवाना होगी और रात 11.15 बजे मंडुवाडीह पहुंचेगी।

  • पटना और वाराणसी के बीच चलने लगी जनशताब्दी एक्सप्रेस, पीएम ने दिखाई हरी झंडी
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Patna News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Janshatabdi Express Running Between Patna And Varanasi
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Patna

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×