Hindi News »Bihar »Patna» Jewelry Theft Of Six Lakh From Shop

दुकान में लगे थे 20 लॉक, फिर ऐसे दुकान से छह लाख की ज्वैलरी कर ली चोरी

अब चोरों का गिरोह गैस कटर लेकर चल रहा है। इस माह ही ऐसा मामला मगध मेडिकल थाना इलाके के मगध काॅलोनी में आया था।

Bhaskar News | Last Modified - Dec 23, 2017, 03:43 AM IST

  • दुकान में लगे थे 20 लॉक, फिर ऐसे दुकान से छह लाख की ज्वैलरी कर ली चोरी
    +1और स्लाइड देखें

    गया. सिटी में बंद मकान-बंद दुकान अपराधियों के साफ्ट टारगेट पर हैं। नतीजतन सिलसिलेवार तरीके से चोरी की घटनाएं घटित हो रही है। इसी क्रम को आगे बढ़ाते हुए चोरों ने गुरुवार की रात को कोतवाली थाना क्षेत्र में एक ज्वेलरी दुकान में भीषण चोरी की घटना को अंजाम दे दिया। अपराधी किस कदर बेखौफ हो चुके हैं, इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि, इस बार चोरी का स्थान कोतवाली थाना से महज पचास मीटर की दूरी पर था।

    पिछले दरवाजे से घुसे थे चोर

    कोतवाली थाना अंतर्गत चौक स्थित जीबी रोड व्यवसायिक दृष्टि से नामचीन है। इस रोड में कोतवाली थाना से चंद कदमों की दूरी पर स्थित मुख्य सड़क के किनारे गिरिजा मार्केट में पिछले दरवाजे से गेट का ताला काट कर अपराधी दाखिल हो गए। गैस कटर का भी उपयोग किया। इस दौरान करीब बीस ताले काटते-तोड़ते अपराधी श्री गणेश आभूषणालय में दाखिल हो गए और लूटपाट की घटना को अंजाम देकर चलते बने।


    दुकान में आग लगने से लाखों के सामान बच गए
    अपराधियों ने इस दौरान छह लाख से अधिक मूल्य के सोने और चांदी के आभूषण समेट लिए। दो लाख के सोने के जेवरात और चांदी के आभूषण इसमें शामिल हैं। हालांकि गैस कटर का उपयोग किए जाने के कारण ज्वेलरी दुकान के सोफे में आग लग गई। आग लगने के बाद अफरा-तफरी के बीच अपराधी भाग निकले।

    सीसीटीवी में कैद हुई वारदात, स्क्वायड डाग से जांच
    घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है। एन्सर टेलर्स नाम की दुकान में कैद हुई फुटेज से जाहिर हो रहा कि चोर चार की संख्या में थे। हालांकि किसी का चेहरा स्पष्ट नहीं था। इधर स्क्वायड डाग की सहायता से भी पुलिस ने चोरी के इस मामले की जांच की। किसी प्रकार की सफलता हाथ नहीं लग सकी।

    सुबह में घटना का पता चला
    गुरुवार की बंदी के दिन व्यवसायी अर्जुन प्रसाद ने जल्द ही दुकान बंद कर दी थी। बंदी के सन्नाटे का फायदा अपराधियों ने उठाया। सुबह में मार्केट के दूसरे दुकानदारों ने अर्जुन प्रसाद को चोरी की घटना की जानकारी दी। हालांकि भागने के क्रम में चोर गैस कटर समेत सभी औजार छोड़ दिए। कयास लगाया जा रहा कि यदि आग नहीं लगती तो चोर दूसरे दुकानों को भी निशाना बनाते। गिरिजा मार्केट के मालिक जितेन्द्र कुमार ने दुस्साहस करने वाले अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग की है।

    क्या कहती है पुलिस

    कोतवाली थानाध्यक्ष अजय कुमार ने बताया कि चोरी के इस मामले की जांच की जा रही है। पीड़ित आभूषण कारोबारी अर्जुन प्रसाद ने पुत्र अजय कुमार ने केस दर्ज कराया है। शीघ्र ही मामले के खुलासे की बात थानाध्यक्ष ने बताई।

    एफएसएल की टीम करेगी मामले की जांच
    कोतवाली थाना से महज चंद कदमों पर चोरी की इस वारदात की पुलिस अधिकारियों के निर्देश पर उच्चस्तरीय जांच शुरू की गई है। घटना की जांच के लिए पटना से फोरेंसिक की टीम को बुलाया गया है।

    यूनियन बैंक में भी गैस कटर ले कर आए थे चोर

    अब चोरों का गिरोह गैस कटर लेकर चल रहा है। इस माह ही ऐसा मामला मगध मेडिकल थाना इलाके के मगध काॅलोनी में आया था। यहां यूनियन बैंक की शाखा में दो बार चोरी का असफल प्रयास किया गया।

  • दुकान में लगे थे 20 लॉक, फिर ऐसे दुकान से छह लाख की ज्वैलरी कर ली चोरी
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Patna News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Jewelry Theft Of Six Lakh From Shop
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Patna

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×