Hindi News »Bihar News »Patna News» Lady Constable Suicide In Muzaffarpur

लेडी कॉन्स्टेबल की बैरक में लटकती मिली लाश, 4 महीने पहले बनी थी सिपाही

Bhaskar News | Last Modified - Jan 14, 2018, 02:59 PM IST

एसएसपी विवेक कुमार ने बताया कि मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में शव का पंचनामा तैयार किया गया है।
    • बैरक में खिड़की से लटकी लेडी कॉन्स्टेबल की लाश।

      मुजफ्फरपुर.पुलिस लाइन बैरक में शनिवार को संदिग्ध परिस्थिति में चंदा रानी नाम की महिला सिपाही का शव खिड़की में दुपट्टा के फंदे से लटका मिला। इससे पुलिस लाइन में सनसनी फैल गई। उसका शव दोपहर 12 बजे मिला, जबकि सिर्फ एक घंटा पहले 11 बजे वह अन्य महिला सिपाहियों को ड्यूटी में भेजकर खाना खाने के लिए बैरक में गई थी।

      फर्श से टच था पैर

      - 12 बजे जब मुन्नी कुमारी नाम की सिपाही बैरक पहुंची तो अंदर से कमरा बंद था। मुन्नी के बार-बार आवाज लगाने पर दूसरी महिला सिपाही भी पहुंच गई।

      - दरवाजा नहीं खुलने पर डीएसपी पूर्वी के कार्यालय से सिपाहियों को आवाज दी गई। दरवाजा तोड़ने पर चंदा खिड़की से झूल रही थीं। उसका पैर फर्श को टच कर रहा था।

      - मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में शव का पंचनामा बनाया गया। एफएसएल टीम ने भी पड़ताल की। पुलिस ने प्रारंभिक छानबीन में आत्महत्या का मामला बताते हुए अन्य बिंदुओं पर भी जांच करने की बात कही है।

      पुलिस लाइन में उसे रायटर कहकर बुलाती थीं साथी सिपाही

      - चंदा नालंदा जिले के इस्लामपुर की थी। पौने दो माह पहले ही उसने ट्रेनिंग पूरी की थी। उसे पुलिसलाइन में महिला सिपाहियों को कमान काटने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी।

      - इस वजह से साथी सिपाही उसे रायटर के नाम से भी पुकारती थी। सुबह 10:30 बजे तक पुलिस केंद्र में महिला सिपाहियों की कमान काटने के बाद 10:45 में वह द्वितीय मंजिल स्थित महिला बैरक में पहुंचीं।

      - करीब 11 बजे बैरक में महिला सिपाहियों को ड्यूटी पर भेज कमरे में चली गई। सवाल उठ रहे हैं कि कमरा बंद कर खाना खाने के बाद ऐसी क्या स्थिति बनी जो कुछ ही देर बाद वह दुपट्टे का फंदा खिड़की में बांध कर झूल गई।

      - बैरक में आधा दर्जन पंखा रहने के बाद भी खिड़की से काफी कम ऊंचाई से फंदा लगाने की वजह से चंदा का पैर फर्श को टच कर रहा था।

      - आशंका जताई जा रही है कि खिड़की पर बैठ कर फंदा लगाने के बाद खिड़की से कूद गई होगी। सूचना मिलते ही एसएसपी विवेक कुमार, सिटी एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा, एडिशनल एसपी राजीव रंजन, डीएसपी टाउन आशीष आनंद, डीएसपी पूर्वी गौरव पांडेय वहां पहुंचे। बैरक में चंदा रानी के साथ रहने वाली महिला सिपाहियों, पहले पहुंचने वाली मुन्नी व सुनीता समेत कई अन्य महिला सिपाहियों से एसएसपी ने पूछताछ की।

      एसएसपी विवेक कुमार ने बताया कि मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में शव का पंचनामा तैयार किया गया है। एफएसएल टीम भी जांच कर रही है। आत्महत्या का मामला है। बावजूद सभी बिंदुओं पर जांच चल रही है।

    • लेडी कॉन्स्टेबल की बैरक में लटकती मिली लाश, 4 महीने पहले बनी थी सिपाही
      +4और स्लाइड देखें
      जानकारी देतीं मृतका की साथी।
    • लेडी कॉन्स्टेबल की बैरक में लटकती मिली लाश, 4 महीने पहले बनी थी सिपाही
      +4और स्लाइड देखें
      मृतका नवादा की रहने वाली थी।
    • लेडी कॉन्स्टेबल की बैरक में लटकती मिली लाश, 4 महीने पहले बनी थी सिपाही
      +4और स्लाइड देखें
      रोते बिलखते मृतका के परिजन।
    • लेडी कॉन्स्टेबल की बैरक में लटकती मिली लाश, 4 महीने पहले बनी थी सिपाही
      +4और स्लाइड देखें
      मौके पर पहुंची पुलिस टीम।
    आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
    दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Patna News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
    Web Title: Lady Constable Suicide In Muzaffarpur
    (News in Hindi from Dainik Bhaskar)

    Stories You May be Interested in

        More From Patna

          Trending

          Live Hindi News

          0
          ×