Home | Bihar | Patna | lady constable suicide in muzaffarpur

4 महीने सिपाही बनी थी ये लड़की, कमरे की खिड़की में दुपट्टे से लटकती मिली बॉडी

एसएसपी विवेक कुमार ने बताया कि मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में शव का पंचनामा तैयार किया गया है।

Bhaskar News| Last Modified - Jan 14, 2018, 03:12 AM IST

1 of

मुजफ्फरपुर.    पुलिस लाइन बैरक में शनिवार को संदिग्ध परिस्थिति में चंदा रानी नाम की महिला सिपाही का शव खिड़की में दुपट्टा के फंदे से लटका मिला। इससे पुलिस लाइन में सनसनी फैल गई। उसका शव दोपहर 12 बजे मिला, जबकि सिर्फ एक घंटा पहले 11 बजे वह अन्य महिला सिपाहियों को ड्यूटी में भेजकर खाना खाने के लिए बैरक में गई थी।

 

फर्श से टच था पैर

 

- 12 बजे जब मुन्नी कुमारी नाम की सिपाही बैरक पहुंची तो अंदर से कमरा बंद था। मुन्नी के बार-बार आवाज लगाने पर दूसरी महिला सिपाही भी पहुंच गई।

- दरवाजा नहीं खुलने पर डीएसपी पूर्वी के कार्यालय से सिपाहियों को आवाज दी गई। दरवाजा तोड़ने पर चंदा खिड़की से झूल रही थीं। उसका पैर फर्श को टच कर रहा था। 

- मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में शव का पंचनामा बनाया गया। एफएसएल टीम ने भी पड़ताल की। पुलिस ने प्रारंभिक छानबीन में आत्महत्या का मामला बताते हुए अन्य बिंदुओं पर भी जांच करने की बात कही है।

 

पुलिस लाइन में उसे रायटर कहकर बुलाती थीं साथी सिपाही  
 

- चंदा नालंदा जिले के इस्लामपुर की थी। पौने दो माह पहले ही उसने ट्रेनिंग पूरी की थी। उसे पुलिसलाइन में महिला सिपाहियों को कमान काटने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी।

- इस वजह से साथी सिपाही उसे रायटर के नाम से भी पुकारती थी। सुबह 10:30 बजे तक पुलिस केंद्र में महिला सिपाहियों की कमान काटने के बाद 10:45 में वह द्वितीय मंजिल स्थित महिला बैरक में पहुंचीं।

- करीब 11 बजे बैरक में महिला सिपाहियों को ड्यूटी पर भेज कमरे में चली गई। सवाल उठ रहे हैं कि कमरा बंद कर खाना खाने के बाद ऐसी क्या स्थिति बनी जो कुछ ही देर बाद वह दुपट्टे का फंदा खिड़की में बांध कर झूल गई।

- बैरक में आधा दर्जन पंखा रहने के बाद भी खिड़की से काफी कम ऊंचाई से फंदा लगाने की वजह से चंदा का पैर फर्श को टच कर रहा था।

- आशंका जताई जा रही है कि खिड़की पर बैठ कर फंदा लगाने के बाद खिड़की से कूद गई होगी।  सूचना मिलते ही एसएसपी विवेक कुमार, सिटी एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा, एडिशनल एसपी राजीव रंजन, डीएसपी टाउन आशीष आनंद, डीएसपी पूर्वी गौरव पांडेय वहां पहुंचे। बैरक में चंदा रानी के साथ रहने वाली महिला सिपाहियों, पहले पहुंचने वाली मुन्नी व सुनीता समेत कई अन्य महिला सिपाहियों से एसएसपी ने पूछताछ की।

 

एसएसपी विवेक कुमार ने बताया कि मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में शव का पंचनामा तैयार किया गया है। एफएसएल टीम भी जांच कर रही है। आत्महत्या का मामला है। बावजूद सभी बिंदुओं पर जांच चल रही है।

lady constable suicide in muzaffarpur
जानकारी देतीं मृतका की साथी।
lady constable suicide in muzaffarpur
मृतका नवादा की रहने वाली थी।
lady constable suicide in muzaffarpur
रोते बिलखते मृतका के परिजन।
lady constable suicide in muzaffarpur
मौके पर पहुंची पुलिस टीम।
prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now