Hindi News »Bihar »Patna» Legislators Will Teach Economics To Students Of Matriculation

यहां मैट्रिक के स्टूडेंट्स के लिए स्पेशल क्लास, ये MLA पढ़ाएंगे इकोनॉमिक्स

मैट्रिक के परीक्षार्थियों के लिए खुशखबरी है। उनके लिए स्कूलों में स्पेशल क्लास की व्यवस्था होगी।

Bhaskar News | Last Modified - Dec 14, 2017, 05:08 AM IST

  • यहां मैट्रिक के स्टूडेंट्स के लिए स्पेशल क्लास, ये MLA पढ़ाएंगे इकोनॉमिक्स
    बुधवार को स्कूल प्रबंधन के साथ बैठक करते विधायक सदानंद सिंह।

    सन्हौला (भागलपुर).मैट्रिक की परीक्षा के पांच दिन पहले तक बारी आदर्श उच्च विद्यालय सन्हौला क्रैश कोर्स चलेगा। कोर्स में शिक्षक के रूप में कहलगांव के विधायक सदानंद सिंह, बीडीओ व सीओ भी रहेंगे। रिजल्ट में सुधार के लिए ये निर्णय बुधवार को स्कूल परिसर में स्थानीय विधायक सदानंद सिंह की अध्यक्षता में हुई विद्यालय प्रबंध समिति की बैठक में लिया गया है।

    बैठक में शिक्षा व्यवस्था में सुधार लाने के लिए छात्र हित में कई निर्णय लिए गए । सभी शिक्षक प्रतिदिन क्रैश कोर्स में दो-दो क्लास लेंगे। विधायक ने बताया कि वे अर्थशास्त्र का क्लास लेंगे। उन्होंने क्रैश कोर्स के लिए टाइम टेबल बनाने का निर्देश दिया। इस स्कूल में नए प्रभारी एचएम के रूप में सुशील कुमार शर्मा ने योगदान किया है। विधायक ने कहा कि स्कूल के विकास में बीडीओ व सीओ की जिम्मेवारी तय की गई है। विद्यालय छात्र कोष से 50 जोड़ी बैंच-डेस्क की खरीद होगी। विधायक ने कहा कि मुख्यालय के इस स्कूल को वे आदर्श विद्यालय बनाना चाहते है। इसलिए वे खुद मैट्रिक के परीक्षार्थियों को पढ़ाएंगे।

    रिटायर्ड टीचर सामाजिक जिम्मेवारी उठाने आगे आएं : डीईओ

    मैट्रिक के परीक्षार्थियों के लिए खुशखबरी है। उनके लिए स्कूलों में स्पेशल क्लास की व्यवस्था होगी। इसकी घोषणा बुधवार को डीईओ फूल बाबू चौधरी ने कहलगांव में की। शारदा पाठशाला में आयोजित विदाई सह सम्मान समारोह में भाग लेते हुए उन्होंने कहा कि सीएम ने शिक्षा विभाग को बड़ी जिम्मेवारी सौंपी है। जिस पर सभी को खरा उतरना है। उन्होंने कहा की बाल विवाह व दहेज प्रथा उन्मूलन के लिए जिले के सभी प्रखंडो में जागरूकता रैली व नुक्कड सभा का आयोजन किया जा रहा है। नाटक के माध्यम से टीम जागरूकता फैला रही है। छात्रों से उन्होंने कहा कि वे पूरी निष्ठा के साथ पढ़ाई करें।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Patna

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×