--Advertisement--

वेलेंटाइन डे पर GF को गिफ्ट देने के लिए नहीं थे पैसे, बन गया हथियार तस्कर

पुलिस ने बताया कि आरोपी रायगंज के धचना से प्रदीप पोद्दार के घर से यह हथियार और गोली ला रहे थे।

Dainik Bhaskar

Feb 12, 2018, 06:10 AM IST
man become Weapons smuggler for girlfriend

कटिहार. वेलेंटाइन डे पर अपनी प्रेमिका को गिफ्ट देने के लिए प्रेमी के पास पैसे नहीं थे तो वह शामिल हो गया हथियार तस्कर गिरोह में। लेकिन हुआ इसके उलट वह अब वेलेंटाइन डे पर प्रेमिका से मिलना तो दूर गिफ्ट भी नहीं दे सकेगा और खानी पड़ गई जेल की हवा। हथियार सही जगह पहुंच जाने के बाद आरोपी सूरज कुमार धनानी को दस हजार रुपए मिलने वाले थे। वह वर्मा कॉलोनी वार्ड संख्या 45 कटिहार का रहने वाला है।


शक के आधार पर ली थी बैग की तलाशी

आरोपी की गिरफ्तारी के बाद से इस बात की पुष्टि हो गई है कि जिले के साथ ही सूबे में भी पश्चिम बंगाल से ट्रेनों के जरिये हथियार की तस्करी हो रही है। जानकारी के अनुसार बारसोई रेल पुलिस शराब तस्करी को रोकने के लिए पश्चिम बंगाल से आने वाली ट्रेनों पर विशेष निगरानी इन दिनों कर रही है। इसी कड़ी में रविवार को जीआरपी बंगाल से आने वाली राधिकापुर पैसेंजर ट्रेन की जांच के लिए निकली थी। ट्रेन के बारसोई रुकते ही पुलिस बोगी में दाखिल हुई और शक के आधार पर युवक के बैग की तलाशी ली। जिसमें पुलिस को पांच हथियार और 54 जिंदा कारतूस बरामद किया। हालांकि इस दौरान आरोपी का एक साथी मौके से फरा हो गया। इसके बाद बारसोई रेल थानाध्यक्ष श्रुति महतो ने मामले की सूचना रेल एसपी को दी। बताया जाता है कि अपराधी किसी बड़ी घटना को अंजाम देने वाले थे।

छोटू पोद्दार गैंग का सदस्य है आरोपी

रेल एसपी उमाशंकर सिंह ने बताया कि बारसोई रेलवे स्टेशन पर पश्चिम बंगाल से आने वाली सभी ट्रेनों की चेकिंग इन दिनों की जा रही है। इसी कड़ी में रविवार की सुबह 6:40 बजे राधिकापुर पैसेंजर ट्रेन की जांच के दौरान एक युवक के बैग की तलाशी तो उसके पास से एक देसी कारबाइन, मैग्जीन, एक दोनाली बंदूक व तीन देसी पिस्टल के साथ और 54 जिंदा कारतूस बरामद किया गया। एसपी ने बताया कि आरोपी छोटू पोद्दार गैंग का सदस्य है। इसके साथ ही एक आरोपी वर्मा कॉलोनी निवासी संजय कुमार पौद्वार फरार हो गया। बता दें कि छोटू पोद्दार शहर का नामी अपराधी है और कई मामलों में जेल भी जा चुका है।

पुलिस के लिए बड़ी सफलता

रेल एसपी उमाशंकर प्रसाद ने कहा कि रेल पुलिस के लिए यह एक बड़ी सफलता है। उन्होंने कहा कि फरार आरोपी संजय पौद्वार के साथ-साथ पुलिस गिरफ्तार आरोपी के प्रेमिका की भी तलाश कर रही हे। कटिहार में हथियार आपूर्ति का यह एक तरह से नया मामला है। इसलिए पुलिस बारीकी से हर बिंदुओं पर जांच कर रही है। इसके साथ ही दूसरे जिले की पुलिस से भी संपर्क में है।

कैशवैन के लूट की थी योजना

पुलिस ने बताया कि आरोपी रायगंज के धचना से प्रदीप पोद्दार के घर से यह हथियार और गोली ला रहे थे। फिलहाल आरोपी से अभी और पूछताछ की जा रही है। जल्द ही इसके सरगना को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। बताया जा रहा है कि इन सबों की मंशा पश्चिम बंगाल में किसी बैंक के कैशवैन को लूटने की थी, जो अंतिम समय में टल गई। गिरफ्तार आरोपी सूरज कुमार धनानी ने बताया कि दो दिन पहले ही छोटू पोद्दार के गैंग में शामिल हुआ था। कारण पूछने पर बताया कि वह किसी लड़की से प्यार करता है। वेलेंटाइन डे पर प्रेमिका ने गिफ्ट की मांग की थी। गिफ्ट खरीदने के लिए उसके पास पैसे नहीं थे और गिफ्ट महंगा देना था इसकी वजह से उसे गैंग में शामिल होना पड़ा। बताया कि उसे हथियार के डिलीवरी का काम दिया गया था जिसके एवज में उसे 10 हजार रुपए मिलते। सूरज ने बताया कि बंगाल में ही बैंक के कैशवैन लूटने की योजना बना रहे थे जो अंतिम समय में टल गई थी।

man become Weapons smuggler for girlfriend
X
man become Weapons smuggler for girlfriend
man become Weapons smuggler for girlfriend
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..