Hindi News »Bihar »Patna» Marriage In Police Station

कपल की पुलिस ने थाने में कराई शादी, दूसरे से शादी रचाने की तैयारी में था लड़का

शादी के झांसे देकर एक लड़की के साथ डेढ़ वर्षों तक प्रेम संबंध बनाने वाले युवक की शादी उस लड़की से थाने पर ही कराई गई।

Bhaskar News | Last Modified - Dec 03, 2017, 07:53 AM IST

  • कपल की पुलिस ने थाने में कराई शादी, दूसरे से शादी रचाने की तैयारी में था लड़का

    बिदुपुर (हाजीपुर). बिदुपुर थाने पर तीन तसिया विवाह को लेकर शुक्रवार से शनिवार तक चली रस्साकशी मामले में बैठी थाने पर में पुलिस और पंचायत जनप्रतिनिधियों ने लिए अहम फैसला लिए। जिसके तहत जहां शादी के झांसे देकर एक लड़की के साथ डेढ़ वर्षों तक प्रेम संबंध बनाने वाले युवक की शादी उस लड़की से थाने पर ही कराई गई। वहीं उक्त युवक की दूसरी जगह होने वाली 4 दिसम्बर की शादी उसके छोटे भाई से किए जाने का निर्णय लिया गया।

    बिदुपुर थाने के पानापुर के रवि कुमार पिता फकीरा सिंह अपने संबंधी ब्रजेश सिंह के साथ मिर्जापुर के विजय सिंह के घर आता जाता था। इसी बीच उसकी पहचान उसकी लड़की से हुई। स्वजातीय और संबंध होने के कारण शादी का झांसा देकर लड़के ने अंतरंग संबंध बना लिए। लेकिन जब शादी की नौबत आई तो मुकरकर छतवारा के अनिल सिंह के यहां रिश्ता तय कर बरात ले जाने की तैयारी कर रहा था।

    पंचायत के फैसले ने तीन परिवारों को बचाया प्रशासन और जनप्रतिनिधियों की सहानुभूति इस बात को लेकर थी कि सम्बन्धित युवक और युवती चोरी की शादी से बन्धन में फंसे हुए थे। युवती को एक सन्तान भी उस युवक से थे और उसके परिवार वाले आश्वस्त थे कि युवक देर सवेर इसका खुलासा अपने परिवार में करने के बाद उनकी लड़की को ससुराल ले जाएगा। दूसरी ओर युवक ने अपने घर वालों को भी अंधेरे में रखा। जिसके कारण घर वाले उसकी शादी अन्यत्र तय उसकी बारात ले जाने की तैयारी में थे। अगर समय रहते यह बात सामने नहीं आती तो मामला क़ानूनी धाराओं में फंसता और तीन परिवार के बर्बादी के साथ उस नवजात की भी दुर्दशा होती।

    जनप्रतिनिधियों ने प्रशासन की सराहना की

    मुखिया प्रतिनिधि लव सिंह, अनुज कुमार, विजय सिंह, सरपंच दिलावरपुर समेत अन्य जो पंचायत में सम्मिलित थे उन्होंने थाना अध्यक्ष रितेश कुमार मण्डल, अवर निरीक्षक गजेन्द्र कुमार सिंह, सहायक अवर निरीक्षक विजय पासवान आदि के कार्यों की सराहना आरक्षी अधीक्षक राकेश कुमार से की। दरअसल, एसपी महनार व्यवसायी हत्या कांड को लेकर निकले थे और मृतक व्यवसायी का भाई उन्हें मिल गया। उसी से बात करने के लिए वह बिदुपुर थाने पर रुके जहां उन्हें चल रही शादी को देख लेने का मौका मिला।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Patna

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×