Hindi News »Bihar »Patna» Militants Arrested In Kolkata Were Planted Bombs In Mahabodhi Temple

कोलकाता में पकड़ाए आतंकियों ने ही महाबोधि मंदिर में प्लांट किए थे बम

बता दें कि बौद्ध धर्मगुरू दलाईलामा के प्रवास के दौरान बोधगया को दहलाने की आतंकी साजिश रची गई थी।

Bhaskar News | Last Modified - Feb 03, 2018, 07:35 AM IST

  • कोलकाता में पकड़ाए आतंकियों ने ही महाबोधि मंदिर में प्लांट किए थे बम
    बीते 19 जनवरी को आतंकियों ने महाबोधि मंदिर कैंपस में बम प्लांट किए थे। (फाइल फोटो)

    गया.कोलकाता में पकड़ाए आतंकियों ने बोधगया महाबोधि मंदिर के समीप टाइमर बम प्लांट किया था। इसकी पुष्टि गया की एसएसपी गरिमा मल्लिक ने कर दी है। एसएसपी मल्लिक ने बताया कि बोधगया में आतंकी योजना को लेकर नेशनल सिक्युरिटी शुरू से जांच में लगी थी। देश भर में इस कांड के पीछे रहे आतंकियों को दबोचने के लिए कार्रवाई चल रही थी।

    इसी क्रम में कोलकाता में दो आतंकियों को पकड़ा गया है, जो बोधगया में बम प्लांट करने में शामिल थे। हालांकि गोपालगंज से पकड़े गए संदिग्ध आतंकी को लेकर इन्होंने किसी प्रकार की पुष्टि करने से इनकार कर दिया। बता दें कि कोलकाता में दबोचे गए न्यू जमात-उल-मुजाहिदीन में मोहम्मद पैगंबर शेख ओर जमीरूल शेख शामिल हैं।

    बौद्ध धर्मगुरू दलाईलामा के प्रवास के दौरान बोधगया को दहलाने की थी साजिश

    बता दें कि बौद्ध धर्मगुरू दलाईलामा के प्रवास के दौरान बोधगया को दहलाने की आतंकी साजिश रची गई थी। बीते 19 जनवरी को तीन टाइमर बम प्लांट करने में आतंकी सफल रहे थे। कालचक्र मैदान के समीप एक टाइमर बम के आंशिक विस्फोट के बाद हरकत में आए सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन चलाया था। इसके बाद महाबोधि मंदिर के समीप से दो शक्तिशाली टाइमर बम बरामद किए गए थे। आतंकी साजिश के तहत बड़ी संख्या में देशी-विदेशी श्रद्धालुओं को हताहत करने की योजना थी। वहीं दलाईलामा आतंकियों के निशाने पर थे। बोधगया मामले को लेकर एनआईए, बिहार एटीएस, बिहार पुलिस समेत कई एजेंसियां आतंकियों को पकड़ने की कार्रवाई में जुटे थे।

    कोलकाता एसटीएसफ की निशानदेही पर गया में बिहार एटीएस का छापा

    गया| इधर कोलकाता एसटीएफ की निशानदेही पर बिहार एटीएस की टीम लगातार दूसरे दिन भी गया में छापेमारी करती रही। इस दौरान कुछ संदिग्धों को उठाए जाने की भी खबर है। बताया जा रहा कि महाबोधि मंदिर के समीप टाइमर बम प्लांट करने में कोलकाता में पकड़ाए आतंकियों के अलावे बिहार के विभिन्न जिलों के भी आतंकी नेटवर्क की संलिप्तता बताई गई है। कोलकाता से मिले इनपुट के आधार पर बिहार एटीएस की टीम ने गया में कई चिन्हित स्थानों पर शुक्रवार को छापे मारे।

    क्या कहती हैं एसएसपी


    एसएसपी गरिमा मल्लिक ने बताया कि बोधगया बम प्लांट के मामले में संलिप्त रहे दो आतंकियों की गिरफ्तारी कोलकाता से हुई है। बताया कि इस मामले को लेकर देश भर में नेशनल सिक्युरिटी के देखरेख में शुरू से छापेमारी चल रही थी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Patna

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×