Hindi News »Bihar »Patna» Mla Anant Singh On Target Of Sharp Shooters

इस बाहुबली MLA की हत्या की रची गई थी साजिश, यूपी के MLA का खास है आरोपी

माेनू ने इस बात का खुलासा नहीं किया कि विधायक की हत्या के लिए सुपारी किसने दी थी। पुलिस भी इस बाबत नहीं बता रही है।

Bhaskar News | Last Modified - Jan 21, 2018, 08:27 AM IST

  • इस बाहुबली MLA की हत्या की रची गई थी साजिश, यूपी के MLA का खास है आरोपी
    +2और स्लाइड देखें
    बाहुबली अनंत सिंह मोकामा से विधायक हैं।

    पटना.मोकामा के मोस्ट वांटेड मोनू कुमार ने यहां के लोकल विधायक अनंत सिंह की हत्या के लिए 50 लाख की सुपारी ली थी। हत्या करने के लिए पिछले साल सोनपुर मेले में यूपी के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के गुर्गे एक अन्य वांटेड मनोज सिंह के साथ इकट्ठा हुए थे लेकिन अनंत सिंह उस दिन नहीं आए। गिरफ्तार होने के बाद शनिवार को एसएसपी के पास लाए गए मोनू ने इन बातों का खुलासा किया।


    किसने दी हत्या की सुपारी ये नहीं बताया

    माेनू ने इस बात का खुलासा नहीं किया कि विधायक की हत्या के लिए सुपारी किसने दी थी। पुलिस भी इस बाबत नहीं बता रही है। पिछले साल 8 सितंबर को बाढ़ कोर्ट में गोलीबारी कर गुड्डू की हत्या और दो कैदियों को घायल कर फरार चल रहे मोनू को पुलिस ने बाढ़ के दहौर गांव से गिरफ्तार कर लिया। मोनू साथ पुलिस ने उसके दूर के मामा नीलेश को भी धर दबोचा। पुलिस से घिरता देख मोकामा के नवरंगा का मोनू और नालंदा के शिवपुरी गांव के नीलेश ने पुलिस पर आठ-दस राउंड फायरिंग भी कर दी। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए दोनों पर गोली चलाई। फायरिंग में कोई जख्मी नहीं हुआ।


    बदमाशों के पास से बरामद हुए ये सामान

    मोनू और नीलेश के पास से पुलिस ने एक बंदूक, एक पिस्टल, दो मैग्जीन, सात जिंदा कारतूस, लूट का लैपटॉप, बाइक व चार मोबाइल बरामद करने के साथ ही सात खोखा और मिस फायर हुई चार गोली बरामद की। बाढ़ कोर्ट में हुई गोलीबारी में पुलिस मोनू के पिता प्रमोद कुमार समेत आधा दर्जन अपराधियों को पुलिस गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। इस मामले में मोनू का भाई सोनू फरार चल रहा है।

    इन दिनों मुख्तार अंसारी के साथ है सोनू

    मोनू ने बताया कि उसका कुख्यात भाई सोनू इन दिनों मुख्तार अंसारी के साथ है। बाढ़ कोर्ट में घटना करने के बाद वह यूपी चला गया था। सोनू ने यह भी बताया कि दाहौर में मुखिया प्रत्याशी मणि सिंह की हत्या करने के लिए जमा हुए थे। मोनू ने बताया कि हाल ही में 15 जनवरी को गर्दनीबाग के बेउर मोड़ के पास विपुल ऑटो पार्टस में डकैती की वारदात को अंजाम दिया था।

    पुलिस लेगी दोनों को रिमांड पर

    एसएसपी मनु महाराज ने बताया कि पुलिस मोनू और नीलेश को रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी। मोनू-सोनू का तार दिल्ली, यूपी, झारखंड व बंगाल से जुड़ा है। अपराध करने के बाद दूसरे राज्य में पनाह लेते हैं। मादक पदार्थ की तस्करी भी करते हैं।

    पुलिस ने दिल्ली तक की थी छापेमारी

    मोनू को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस ने दिल्ली तक छापेमारी की थी। यहीं नहीं यूपी, बंगाल, झारखंड समेत अन्य राज्यों में भी गई थी पर हमेशा ठिकाना बदलता रहा। इस वजह से पुलिस उसे गिरफ्तार करने में नाकाम थी।

    गुड्डू शर्मा का दाहिना हाथ है नीलेश

    नीलेश जहानाबाद के कुख्यात गुड्डू शर्मा का दाहिना हाथ है। उसने गुड्डू के साथ पटना समेत जिले में कई वारदाताें को अंजाम दिया है। मोनू और नीलेश पर कदमकुआं, कंकड़बाग, गर्दनीबाग, लखीसराय, अगमकुआं, बेगूसराय, बाढ़ थाना में हत्या, डकैती, लूट, आर्म्स एक्ट, हत्या की कोशिश समेत नौ संगीन मामले दर्ज है।

  • इस बाहुबली MLA की हत्या की रची गई थी साजिश, यूपी के MLA का खास है आरोपी
    +2और स्लाइड देखें
    अनंत सिंह अक्सर विवादों में रहते हैं।
  • इस बाहुबली MLA की हत्या की रची गई थी साजिश, यूपी के MLA का खास है आरोपी
    +2और स्लाइड देखें
    पिछले साल अनंत सिंह अपने हाथी और घोड़े के साथ सोनपुर मेला में पहुंचे थे।
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Patna News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Mla Anant Singh On Target Of Sharp Shooters
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Patna

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×