--Advertisement--

यहां गंगा सफाई करने पहुंची मिसेज इंडिया, लोगों को दिया ये सोशल मैसेज

इस दौरान किरण शोभा ने कहा कि इस अभियान को देश के अन्य लोगों के साथ साझा करने का प्रयास करूंगी।

Dainik Bhaskar

Jan 01, 2018, 04:41 AM IST
गंगा घाट पर लोगों के साथ सफाई करतीं मिसेज इंडिया। गंगा घाट पर लोगों के साथ सफाई करतीं मिसेज इंडिया।

बक्सर (बिहार). कड़ाके की ठंड के बावजूद 2016 की बॉडी फिट मिसेज इंडिया किरण शोभा ने यहां लोगों के साथ मिलकर गंगा की सफाई की। किरण के साथ छात्रशक्ति से जुड़े कार्यकर्ता और स्थानीय लोग गंगा सफाई में शामिल रहे। इस दौरान किरण शोभा ने कहा कि इस अभियान को देश के अन्य लोगों के साथ साझा करने का प्रयास करूंगी। ताकि अन्य शहरों में भी इस तरह का अभियान चले।

हर रविवार होती है यहां गंगा की सफाई

बता दें कि यहां हर रविवार को गंगा की सफाई होती है। किरण 166 वें रविवार को गंगा की सफाई अभियान के दौरान यहां पहुंची थी। इस दौरान किरण ने गंगा घाट के आसपास स्थित लोगों को सफाई के लिए जागरूक भी किया। सभी से अपील किया कि गंगा नदी व घाटों को साफ और स्वच्छ रखें।


2 नवंबर 2014 से शुरू हुई थी गंगा सफाई

पिछले 2 नवंबर 2014 से जारी गंगा सफाई अभियान लगातार हर रविवार को जारी है। इस अभियान की शुरुआत कुछ लोगों ने मिलकर की थी। अभियान की शुरू में कम ही लोग शामिल हुए थे। लेकिन, बाद में इसकी रफ्तार बढ़ते गई। इस अभियान में नगर के कई यूथ्स जुड़ गए। इस अभियान की सबसे बड़ी सफलता रही कि कभी रुका नहीं।

पूरे देश के लिए अनोखा है सफाई अभियान पीएम का है सपना, साफ हो हमारी गंगा

किरण ने कहा कि गंगा नदी देश के पांच राज्यों से होकर गुजरती है। कई प्रमुख शहर इस नदी के किनारे है। हर शहर की गंदगी इसी नदी में आकर गिरती है। लेकिन, बक्सर की ऐसा शहर मिला। जो गंगा नदी की सफाई के प्रति जागरूक है। हर रविवार को सफाई अभियान होता है। यह अपने आप में अनोखा पहल है। उन्होंने कहा कि जब भी बक्सर में रहूंगी। तब गंगा सफाई अभियान में शामिल रहूंगी।

किरण शोभा 2016 की बॉडी फिट मिसेज इंडिया चुनी गई थी। किरण शोभा 2016 की बॉडी फिट मिसेज इंडिया चुनी गई थी।
कड़ाके की ठंड के बावजूद लोगों ने किरण का सफाई के दौरान साथ दिया। कड़ाके की ठंड के बावजूद लोगों ने किरण का सफाई के दौरान साथ दिया।
किरण के साथ छात्रशक्ति से जुड़े कार्यकर्ता और स्थानीय लोग गंगा सफाई में शामिल रहे। किरण के साथ छात्रशक्ति से जुड़े कार्यकर्ता और स्थानीय लोग गंगा सफाई में शामिल रहे।
किरण शोभा ने कहा कि इस अभियान को देश के अन्य लोगों के साथ साझा करने का प्रयास करूंगी। किरण शोभा ने कहा कि इस अभियान को देश के अन्य लोगों के साथ साझा करने का प्रयास करूंगी।
यहां हर रविवार को गंगा की सफाई होती है। किरण 166 वें रविवार को गंगा की सफाई अभियान के दौरान यहां पहुंची थी। यहां हर रविवार को गंगा की सफाई होती है। किरण 166 वें रविवार को गंगा की सफाई अभियान के दौरान यहां पहुंची थी।
किरण ने गंगा घाट के आसपास स्थित लोगों को सफाई के लिए जागरूक भी किया। किरण ने गंगा घाट के आसपास स्थित लोगों को सफाई के लिए जागरूक भी किया।
किरण ने सभी से अपील की कि गंगा नदी व घाटों को साफ और स्वच्छ रखें। किरण ने सभी से अपील की कि गंगा नदी व घाटों को साफ और स्वच्छ रखें।
पिछले 2 नवंबर 2014 से जारी गंगा सफाई अभियान लगातार हर रविवार को जारी है। पिछले 2 नवंबर 2014 से जारी गंगा सफाई अभियान लगातार हर रविवार को जारी है।
इस अभियान की शुरुआत कुछ लोगों ने मिलकर की थी। अभियान की शुरू में कम ही लोग शामिल हुए थे। इस अभियान की शुरुआत कुछ लोगों ने मिलकर की थी। अभियान की शुरू में कम ही लोग शामिल हुए थे।
बाद में इसकी रफ्तार बढ़ते गई। इस अभियान में नगर के कई यूथ्स जुड़ गए। बाद में इसकी रफ्तार बढ़ते गई। इस अभियान में नगर के कई यूथ्स जुड़ गए।
Mrs India Kiran Shobha on clean ganga project
X
गंगा घाट पर लोगों के साथ सफाई करतीं मिसेज इंडिया।गंगा घाट पर लोगों के साथ सफाई करतीं मिसेज इंडिया।
किरण शोभा 2016 की बॉडी फिट मिसेज इंडिया चुनी गई थी।किरण शोभा 2016 की बॉडी फिट मिसेज इंडिया चुनी गई थी।
कड़ाके की ठंड के बावजूद लोगों ने किरण का सफाई के दौरान साथ दिया।कड़ाके की ठंड के बावजूद लोगों ने किरण का सफाई के दौरान साथ दिया।
किरण के साथ छात्रशक्ति से जुड़े कार्यकर्ता और स्थानीय लोग गंगा सफाई में शामिल रहे।किरण के साथ छात्रशक्ति से जुड़े कार्यकर्ता और स्थानीय लोग गंगा सफाई में शामिल रहे।
किरण शोभा ने कहा कि इस अभियान को देश के अन्य लोगों के साथ साझा करने का प्रयास करूंगी।किरण शोभा ने कहा कि इस अभियान को देश के अन्य लोगों के साथ साझा करने का प्रयास करूंगी।
यहां हर रविवार को गंगा की सफाई होती है। किरण 166 वें रविवार को गंगा की सफाई अभियान के दौरान यहां पहुंची थी।यहां हर रविवार को गंगा की सफाई होती है। किरण 166 वें रविवार को गंगा की सफाई अभियान के दौरान यहां पहुंची थी।
किरण ने गंगा घाट के आसपास स्थित लोगों को सफाई के लिए जागरूक भी किया।किरण ने गंगा घाट के आसपास स्थित लोगों को सफाई के लिए जागरूक भी किया।
किरण ने सभी से अपील की कि गंगा नदी व घाटों को साफ और स्वच्छ रखें।किरण ने सभी से अपील की कि गंगा नदी व घाटों को साफ और स्वच्छ रखें।
पिछले 2 नवंबर 2014 से जारी गंगा सफाई अभियान लगातार हर रविवार को जारी है।पिछले 2 नवंबर 2014 से जारी गंगा सफाई अभियान लगातार हर रविवार को जारी है।
इस अभियान की शुरुआत कुछ लोगों ने मिलकर की थी। अभियान की शुरू में कम ही लोग शामिल हुए थे।इस अभियान की शुरुआत कुछ लोगों ने मिलकर की थी। अभियान की शुरू में कम ही लोग शामिल हुए थे।
बाद में इसकी रफ्तार बढ़ते गई। इस अभियान में नगर के कई यूथ्स जुड़ गए।बाद में इसकी रफ्तार बढ़ते गई। इस अभियान में नगर के कई यूथ्स जुड़ गए।
Mrs India Kiran Shobha on clean ganga project
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..