--Advertisement--

अमेरिका में बच्ची के साथ हुई थी बर्रबरता, सौतेले पिता पर चलेगा हत्या का केस, फांसी भी संभव

वेस्ले की पत्नी सिनी मैथ्यूज को बच्ची को अकेले छोड़ने और लापरवाही बरतने का दोषी माना गया है।

Dainik Bhaskar

Jan 14, 2018, 04:55 AM IST
शेरिन को केरल मूल के अमेरिकी कपल ने बिहार से गोद लिया था। -फाइल शेरिन को केरल मूल के अमेरिकी कपल ने बिहार से गोद लिया था। -फाइल

ह्यूस्टन/पटना. बिहार के नालंदा से गोद ली गई बच्ची शेरिन मैथ्यूज के भारत मूल के सौतेले पिता वेस्ले मैथ्यूज पर मर्डर का केस चलेगा। अमेरिकी कोर्ट ने वेस्ले को शेरिन की मौत के लिए दोषी माना है। वेस्ले की पत्नी सिनी मैथ्यूज को बच्ची को अकेले छोड़ने और लापरवाही बरतने का दोषी माना गया है। बच्ची की मौत मामले में वेस्ले को मौत तक की सजा दी सकती है।


पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कही गई थी ये बात

- आरोप की घोषणा करते हुए डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी फेथ जॉनसन ने कहा, ‘ऑटोप्सी रिपोर्ट के आधार पर इस मामले को हम कैपिटल मर्डर कहेंगे।’

- हाल ही में आई पोस्टमार्टम की रिपोर्ट में शेरिन की मौत की वजह जानलेवा हिंसा बताई गई है। डलास काउंटी कोर्ट में 37 वर्षीय वेस्ले के खिलाफ मामला दर्ज है।

- वेस्ले पर बच्चे के प्रति हिंसा करने और सबूतों से छेड़छाड़ का आरोप है। तीन साल की शेरिन की डेडबॉडी पिछले साल 22 अक्टूबर को डलास के उपनगर रिचर्ड्सन में एक पुलिया के नीचे मिला था। शेरिन 6 अक्टूबर की रात को घर से रहस्यमय हालात में लापता हो गई थी।

याद में बनाया था 'बेंच स्मारक'

- बता दें कि 3 जनवरी 2018 को अमेरिका के टेक्सास में शेरिन मैथ्यूज की याद में वहां के लोगों ने “बेंच स्मारक’ बनाया था।
- टेक्सास के डलास के रेस्टलैंड फ्यूनरल होम में ग्रेनाइट पत्थर से बने बेंच पर शेरिन का नाम लिखा था और चारों ओर फूल वाले पौधे लगाए गए थे।
- बच्ची के साथ क्रूरता के आरोप में उसे गोद लेने वाले केरल मूल के वेस्ले मैथ्यूज और उसकी पत्नी सिनी मैथ्यूज को अरेस्ट किया गया था। फिलहाल, दोनों जेल में हैं।
- डॉक्टरों ने बताया था कि शेरिन के साथ लंबे समय से क्रूरता हो रही थी। गया की बाल संरक्षण समिति से फरवरी 2015 में शेरिन नालंदा के मदर टेरेसा अनाथ सेवा आश्रम आई थी। तब उसकी उम्र करीब एक साल थी और नाम सरस्वती था।

दूध खत्म नहीं करने पर घर से निकाला था...

- तीन साल की बच्ची शेरिन बीते दो हफ्ते से लापता थी। शेरिन को उसके पिता वेसले मैथ्यूज ने महज इस बात पर रात को घर बाहर निकाल दिया था, क्योंकि उसने दूध खत्म नहीं किया था।
- वह ठीक से नहीं बोल पाती थी। उसे 7 अक्टूबर को रिचर्डसन स्थित अपने घर के पीछे देखा गया था।
- रिचर्डसन पुलिस का कहना था कि उन्हें सड़क के नीचे स्थित टनल से बॉडी पार्ट्स मिले थे। जहां बॉडी पार्ट्स मिले थे वो मैथ्यूज हाउस से करीब एक किमी दूर था।
- इससे पहले पुलिस ने बच्ची की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया था।

घर के बाहर पेड़ के नीचे रहने की सजा दी थी

- अमेरिकी मीडिया एनबीसी के मुताबिक, यह घटना 7 अक्टूबर सुबह की थी। वेसले मैथ्यूज ने शेरिन को दूध पूरा नहीं पीने की वजह से घर के बाहर पेड़ के नीचे खड़े रहने की सजा दी थी।
- करीब 15 मिनट जब वेसले बेटी को देखने पहुंचा तो वो वहां नहीं थी। पांच घंटे बीत जाने के बाद भी वेसले ने इसकी जानकारी पुलिस को नहीं दी थी।
- पुलिस का कहा था कि रिपोर्ट करने में देरी करना संदेह पैदा करने वाली बात है।
- वेसले को 7 अक्टूबर की रात को अरेस्ट किया गया था। उस पर बच्चे के साथ लापरवाही बरतने का आरोप लगा था।
- वेसले ने बताया था कि वह केरल का रहने वाला है। उसने रात 3 बजे बेटी से कहा था कि वह घर के बाहर एक बड़े पेड़ के नीचे खड़ी हो जाए।

अमेरिकन दंपत्ति (वेसले मैथ्यूज और उसकी पत्नी) ने बच्ची सरस्वती (अमेरिका ले जाकर नाम बदलकर शेरिन रखा गया) को गोद लिया था। अमेरिकन दंपत्ति (वेसले मैथ्यूज और उसकी पत्नी) ने बच्ची सरस्वती (अमेरिका ले जाकर नाम बदलकर शेरिन रखा गया) को गोद लिया था।
मदर टेरेसा अनाथ सेवा आश्रम से शेरिन को गोद लिया गया था। मदर टेरेसा अनाथ सेवा आश्रम से शेरिन को गोद लिया गया था।
X
शेरिन को केरल मूल के अमेरिकी कपल ने बिहार से गोद लिया था। -फाइलशेरिन को केरल मूल के अमेरिकी कपल ने बिहार से गोद लिया था। -फाइल
अमेरिकन दंपत्ति (वेसले मैथ्यूज और उसकी पत्नी) ने बच्ची सरस्वती (अमेरिका ले जाकर नाम बदलकर शेरिन रखा गया) को गोद लिया था।अमेरिकन दंपत्ति (वेसले मैथ्यूज और उसकी पत्नी) ने बच्ची सरस्वती (अमेरिका ले जाकर नाम बदलकर शेरिन रखा गया) को गोद लिया था।
मदर टेरेसा अनाथ सेवा आश्रम से शेरिन को गोद लिया गया था।मदर टेरेसा अनाथ सेवा आश्रम से शेरिन को गोद लिया गया था।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..