--Advertisement--

बुआ को था भतीजे से प्यार, भागकर की थी शादी तो लड़कीवालों ने किया था ये हाल

हिमांशु यादव का रिश्ते में उसकी बुआ सोनी कुमारी से अफेयर था। दोनों घर से कहीं चले गए थे।

Dainik Bhaskar

Jan 08, 2018, 07:25 AM IST
गांव में पंचायत लगाकर हुई हिमांशु की हत्या मामले में बिहार मानवाधिकार आयोग ने रिपोर्ट मांगी है। गांव में पंचायत लगाकर हुई हिमांशु की हत्या मामले में बिहार मानवाधिकार आयोग ने रिपोर्ट मांगी है।

भागलपुर. यहां के एक गांव में पंचायत लगाकर हुई हिमांशु की हत्या मामले में बिहार मानवाधिकार आयोग ने रिपोर्ट मांगी है। बता दें कि पिछले साल पांच जून को लड़की के घरवालों ने हिमांशु नाम के लड़के की हत्या कर दी थी। बताया जा रहा था कि हिमांशु और रिश्ते में उसकी बुआ को एक दूसरे से प्यार हो गया था जिसके बाद दोनों ने भागकर शादी कर ली थी। इसके बाद गांव में पंचायत हुई थी जिसमें हिमांशु की हत्या का फरमान सुनाया गया था।

इस केस से जुड़े आरोपी अजब लाल यादव की बेटी अनुष्ठा ने मानवाधिकार आयोग को पत्र लिख कर कई बिंदुओं पर सवाल उठाया था। इस पर आयोग ने एसएसपी ने रिपोर्ट मांगी है। महिला की पत्र की जांच के लिए एसएसपी ने सिटी डीएसपी को अधिकृत किया है।

हत्या के बाद से गायब है हिमांशु की पत्नी

जांच रिपोर्ट में आया है कि कुल 21 आरोपियों के खिलाफ यह केस सत्य पाया गया है, जिसमें अजब लाल यादव भी शामिल है। अजब लाल ने कोर्ट में सरेंडर किया था। हिमांशु की हत्या के बाद से उसकी पत्नी सोनी गायब है। हिमांशु के परिजनों को आरोप है कि सोनी को उसके मायकेवालों ने मार डाला और लाश को गायब कर दी। पुलिस ने भी सारा जतन लगा दिया पर पता नहीं चला। मामला ऑनर किलिंग की ओर जा रहा है।

इन आरोपियों पर केस पाया गया सत्य

यह मामला हिमांशु की मां जेलस देवी के बयान पर थाने में दर्ज हुआ था। मामले में परमानंद यादव, सुनील यादव, भितो यादव, सुमन यादव, सीताराम यादव, विवेक यादव, प्रकाश यादव उर्फ पक्की, पूसो यादव, राजा यादव, पंकज यादव, प्रकाश यादव, अधिक यादव, प्रताप यादव, विजय यादव, अजब लाल यादव, गणेश यादव, वरुण यादव, सुमन यादव, अरुण यादव, कुशी यादव, गोपाल यादव को नामजद आरोपी बनाया गया था। जांच में सभी आरोपियों पर साजिश के तहत हिमांशु की हत्या करना और उसकी पत्नी सोनी को गायब करने का आरोप सत्य पाया गया।

रिश्तेदारी में शादी करने के कारण बैठी थी पंचायत

हिमांशु यादव का रिश्ते में उसकी बुआ सोनी कुमारी से अफेयर था। दोनों घर से कहीं चले गए थे। इस संबंध में सोनी के पिता परमानंद यादव ने हिमांशु के खिलाफ सोनी के अपहरण का केस दर्ज कराया था। इसमें हिमांशु के अलावा उसके परिवार के अन्य लोगों को आरोपी बनाया गया था। अप्रैल 2017 में हिमांशु और सोनी बाहर वापस लौटे। फिर सोनी हिमांशु के साथ उ‌सके घर में रहने लगी। दोनों ने सहमति से शादी कर ली थी। रिश्तेदारी में शादी सोनी के पिता को नागवार गुजरी। पांच जून 2017 को सोनी के पिता व अन्य लोगों ने पंचायती में इस घटना को रखा। पंचायत ने हिमांशु की हत्या का फरमान सुनाया। लोगों ने लाठी-डंडा, गोली-पिस्तौल लेकर हिमांशु पर घर पर हमला कर दिया।

पिछले साल पांच जून को लड़की के घरवालों ने हिमांशु नाम के लड़के की हत्या कर दी थी। पिछले साल पांच जून को लड़की के घरवालों ने हिमांशु नाम के लड़के की हत्या कर दी थी।
हिमांशु और रिश्ते में उसकी बुआ को एक दूसरे से प्यार हो गया था जिसके बाद दोनों ने भागकर शादी कर ली थी। हिमांशु और रिश्ते में उसकी बुआ को एक दूसरे से प्यार हो गया था जिसके बाद दोनों ने भागकर शादी कर ली थी।
हत्या के दौरान दीवार पर खून के छींटे। हत्या के दौरान दीवार पर खून के छींटे।
घटना के बाद हिमांशु के घर तैनात पुलिस। घटना के बाद हिमांशु के घर तैनात पुलिस।
हॉस्पिटल में हिमांशु की डेडबॉडी के रोते बिलखते परिजन। हॉस्पिटल में हिमांशु की डेडबॉडी के रोते बिलखते परिजन।
X
गांव में पंचायत लगाकर हुई हिमांशु की हत्या मामले में बिहार मानवाधिकार आयोग ने रिपोर्ट मांगी है।गांव में पंचायत लगाकर हुई हिमांशु की हत्या मामले में बिहार मानवाधिकार आयोग ने रिपोर्ट मांगी है।
पिछले साल पांच जून को लड़की के घरवालों ने हिमांशु नाम के लड़के की हत्या कर दी थी।पिछले साल पांच जून को लड़की के घरवालों ने हिमांशु नाम के लड़के की हत्या कर दी थी।
हिमांशु और रिश्ते में उसकी बुआ को एक दूसरे से प्यार हो गया था जिसके बाद दोनों ने भागकर शादी कर ली थी।हिमांशु और रिश्ते में उसकी बुआ को एक दूसरे से प्यार हो गया था जिसके बाद दोनों ने भागकर शादी कर ली थी।
हत्या के दौरान दीवार पर खून के छींटे।हत्या के दौरान दीवार पर खून के छींटे।
घटना के बाद हिमांशु के घर तैनात पुलिस।घटना के बाद हिमांशु के घर तैनात पुलिस।
हॉस्पिटल में हिमांशु की डेडबॉडी के रोते बिलखते परिजन।हॉस्पिटल में हिमांशु की डेडबॉडी के रोते बिलखते परिजन।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..