--Advertisement--

पत्नी को कुरूप बताकर सरिया से दागता था, अब पीट-पीटकर कर दी हत्या

धानो की शादी 5 साल पहले हुई थी। काली होने के कारण उसे कुरूप कहकर ससुराल में प्रताड़ित किया जा रहा था।

Dainik Bhaskar

Dec 28, 2017, 05:22 AM IST
murder of lady by her Husband

बिहारशरीफ. नूरसराय थाना अंतर्गत चरुईपर बेलदारी गांव में मंगलवार की रात विवाहिता की पीट-पीटकर हत्या किए जाने का मामला सामने आया है। मृतका राजेश चौहान की पत्नी धानो देवी है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल पहुंचाया। घटना के बाद से पति व ससुराल के अन्य सदस्य फरार हैं। ससुराल के सदस्य बहू की मौत का कारण बीमारी बता रहे हैं।

परबलपुर के सितार विगहा बेलदरिया निवासी मृतका की मां अनारो देवी दहेज हत्या का आरोप लगा रही हैं। एक साल पहले पति पर हिलसा में दहेज प्रताड़ना का परिवाद भी दर्ज था।

काली होने के कारण उसे सलाखों से दागता था पति


धानो की शादी 5 साल पहले हुई थी। काली होने के कारण उसे कुरूप कहकर ससुराल में प्रताड़ित किया जा रहा था। बुजुर्ग मां की मानें तो गर्म सलाखों से दागकर उनकी पुत्री को प्रताड़ित किया जा रहा था। दामाद रुपए की भी मांग करता था। दहेज प्रताड़ना का परिवाद दायर हुआ। फिर सुलह के बाद महिला ससुराल में रह रही थी। दो बेटियों के जन्म के बाद प्रताड़ना बढ़ गई। दामाद चार लाख रुपए की मांग कर रहा था। मंगलवार की सुबह पुत्री ने फोन कर मां से कुछ रुपए की मांग की थी। सुबह में दामाद ने मौत की सूचना दी।

आरोप- हत्या को बीमारी से मौत साबित करने का प्रयास


मृतका के परिजनों ने आरोप लगाया कि उनकी पुत्री की पीट-पीटकर हत्या की गई है। सुबह में मौत की सूचना दी गई। चिकित्सक का पुर्जा दिखाया गया कि वह बीमार थी। धानों को बीमारी नहीं थी। उसके सिर में गंभीर चोट के निशान हैं। मृतका की बहन ने पुलिस कार्यशैली पर भी सवाल उठाया। थानाध्यक्ष राजन मालवीय ने बताया कि प्रारंभिक जांच में बीमारी से मौत की बात सामने आई है।

X
murder of lady by her Husband
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..