पटना

--Advertisement--

सरकारी जमीन पर कब्जा के लिए भतीजों ने पिटकर की चाचा की हत्या

भतीजों ने मंगलवार की देर रात साथियों के साथ मिलकर चाचा सियाराम महलदार (55 वर्ष) की लाठी-डंडे से पीटकर हत्या कर दी।

Dainik Bhaskar

Dec 14, 2017, 05:02 AM IST
murder of man in land dispute

कहलगांव (भागलपुर). बिहार सरकार की दो बीघा जमीन पर कब्जे को लेकर सगे भतीजों ने मंगलवार की देर रात 10 बजे अपने साथियों के साथ मिलकर चाचा सियाराम महलदार (55 वर्ष) की लाठी व डंडे से पीटकर हत्या कर दी। पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है जबकि अन्य की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। घटना अंतीचक थाना क्षेत्र के कासड़ी गांव की है। सियाराम की पत्नी सोनी देवी ने बताया कि 10 वर्ष पूर्व गांव के पास ही पहाड़ को काटकर ससुर ने खेती करने के लिए दो बीघा जमीन तैयार की थी।

इस जमीन में वे अपने चारो बेटों को हिस्सा देना चाहते हैं, मगर जेठ के बेटे पूरी जमीन पर कब्जा करना चाहते हैं। मंगलवार को इसी जमीन के बंटवारे को लेकर सरपंच गीता देवी को बुलाया गया था। लेकिन जेठ की पत्नी शांति देवी, उसके पुत्र निरंजन महलदार, सुबोध महलदार धनंजय महलदार ने अपने साथियों के साथ मिलकर मेरे पति, देवर बेटे को पीटकर अधमरा कर दिया। पिटाई से मेरे पति गंभीर रूप से घायल हो गए। घायल अवस्था में उन्हें अंतीचक थाना लाया गया जहां से पुलिस ने उसे इलाज के लिए कहलगांव अनुमंडल अस्पताल भेजा, मगर रास्ते में ही उन्होंने दम तोड़ दिया।

भतीजा बोला, एक कट्ठा जमीन नहीं देंगे


सोनी देनी ने बताया कि वे लोग कह रहे थे कि इस जमीन में से किसी को भी एक कट्ठा नहीं देंगे। जो जमीन पर जाएगा उसकी हत्या कर दी जाएगी। मामले को लेकर दोनों पक्षों ने प्राथमिकी दर्ज कराई है। अंतीचक थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने बताया कि सोनी देवी ने शांति देवी, निरंजन महलदार, सुबोध महलदार सहित सात लोगों पर हत्या की प्राथमिकी दर्ज कराई है। वहीं शांति देवी ने हरिहर महलदार सहित तीन पर मारपीट करने का मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने हत्या के आरोपी धमेंद्र यादव व सुबोध महलदार को गिरफ्तार कर लिया है। अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

X
murder of man in land dispute
Click to listen..