--Advertisement--

शादी के सात साल बाद भी दहेज में मांगता था बुलेट, नहीं मिला तो जलाकर मारा

मृतका के भाई सुनील ने बताया कि छठ पूजा के समय बहन की विदाई कराने आया था। तब वे बुलेट मोटरसाइकिल एवं पैसा मांग रहे थे।

Dainik Bhaskar

Jan 17, 2018, 04:53 AM IST
murder of married woman for dowry

आरा. मुफस्सिल थाना अंतर्गत धोबहां ओपी के इजरी-पीपरा गांव में सोमवार की रात एक विवाहिता की जिंदा जलाकर हत्या कर दी गयी। मंगलवार की सुबह पुलिस ने कमरे से विवाहिता का शव बरामद किया। इस दौरान हत्या की घटना से आक्रोशित विवाहिता के परिजनों ने सदर अस्पताल में काफी हंगामा भी मचाया।


इस दौरान शव के साथ आए ससुराल पक्ष के एक ग्रामीण की पिटाई भी कर दी। बाद में वहां मौजूद पुलिस बल ने हालात को संभाला। घटना को लेकर मृतका के चाचा मुन्द्रिका राम ने संबंधित थाना में केस दर्ज कराया है। जिसमें पति समेत सास एवं ससुर को नामजद आरोपी बनाया गया है। हालांकि, आरोपी ससुराल वाले विवाहिता की मौत को आत्महत्या कह रहे हैं। शव का पोस्टमॉर्टम सदर अस्पताल में कराया गया। मृतका इंदु देवी (25वर्ष) धोबहां आेपी के इजरी-पीपरा गांव निवासी अमरजीत पासवान की पत्नी थी।

दाम्पत्य जीवन के दौरान एक बेटा व एक बेटी की मां बनी


बताया जा रहा कि आरा मुफस्सिल थाना के अलीपुर गांव निवासी आरपीएफ जवान रामधारी राम की पुत्री इंदु देवी की शादी मार्च 2011 में धोबहां ओपी के इजरी-पीपरा गांव निवासी रिटायर्ड सीआईएसएफ जवान शाहदेव पासवान के इकलौते बेटे अमरजीत पासवान के साथ हुई थी। दांपत्य जीवन के दौरान एक बेटा एवं एक बेटी की प्राप्ति भी हुई थी।

इधर, मृतका के चाचा मुन्द्रिका राम एवं भाई सुनील राम का आरोप है कि शादी के बाद से ही पैसे एवं बुुलेट मोटरसाइकिल के लिए इंदू को प्रताड़ित किया जाता था। इस बीच मांग पूरी नहीं होने पर सोमवार की रात विवाहिता के शरीर पर तेल छिड़क कर उसे जला दिया गया। जिससे उसकी मौत हो गयी। बाद में पति की सूचना पर ही मायके वालों काे इसकी जानकारी मिली। यह बताया गया कि इंदु ने आत्महत्या कर लिया है।

एक साल से पति-पत्नी में थी अनबन इंदू ने पति के सिर पर दे मारा था मुसल


बताया जा रहा कि इजरा-पीपरा गांव में पति-पत्नी के बीच एक साल से अनबन चली आ रही थी। ससुराल वालों के अनुसार एक साल पहले विवाहिता ने लोहे के मुसल से पति के सिर पर प्रहार कर घायल भी कर दिया था। लंबे समय तक उसका इलाज चला था।

दूसरी तरफ, मृतका के भाई सुनील ने बताया कि छठ पूजा के समय बहन की विदाई कराने इजरी-पीपरा गांव गया था। लेकिन, उसकी विदाई नहीं किए थे। बुलेट मोटरसाइकिल एवं पैसा मांग रहे थे। ओपी प्रभारी सचिन देव ने बताया कि मृतका के चाचा के बयान पर पति, सास एवं ससुर पर दहेज हत्या का केस दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है। बता दें कि इंदू की मौत की खबर मिलने पर उसके परिवारवालों में हाहाकार मच गई। परिजनों के विलाप से माहौल गमगीन हो गया था।

murder of married woman for dowry
murder of married woman for dowry
X
murder of married woman for dowry
murder of married woman for dowry
murder of married woman for dowry
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..