--Advertisement--

टीवी सीरियल रावण से फेमस हुआ था ये एक्टर, सेंसर बोर्ड की CEO से की थी शादी

एक्टिंग से छाप छोड़ चुके एक्टर नरेंद्र झा का 55 साल में कार्डियक अरेस्ट पड़ने से निधन हो गया है।

Dainik Bhaskar

Mar 15, 2018, 12:01 AM IST
एक्टर नरेंद्र झा का 55 साल में कार्डियक अरेस्ट पड़ने से निधन हो गया है। एक्टर नरेंद्र झा का 55 साल में कार्डियक अरेस्ट पड़ने से निधन हो गया है।

मधुबनी (बिहार). बॉलीवुड में अपनी दमदार एक्टिंग से छाप छोड़ चुके एक्टर नरेंद्र झा का 55 साल में कार्डियक अरेस्ट पड़ने से निधन हो गया है। उनका जन्म बिहार के मधुबनी में हुआ था। नरेन्द्र झा विशाल भारद्वाज की हैदर और शाहरूख खान की रईस की घायल रिटर्न्स में नजर आ चुके हैं। बता दें, नरेन्द्र झा ने अधूरी कहानी, मोहनजोदाड़ो, शोरगुल और फोर्स टू में रोल निभाए थे। इन्होंने टीवी सीरियल में भी रावण का लीड रोल किया था। सेंसर बोर्ड की पूर्व CEO से की शादी...

- नरेन्द्र झा की शादी सेंसर बोर्ड की पूर्व CEO पंकजा ठाकुर से हुई थी। नरेन्द्र झा ने 11 मई 2015 को सेंसर बोर्ड की पंकजा से शादी की थी। नरेंद्र और पंकजा दोनों एक-दूसरे को दिल्ली में कॉलेज के दिनों से जानते थे।
- 11 मई 2015 को दोनों ने नासिक में सीक्रेट वेडिंग की थी। बता दें, ये पंकजा की दूसरी शादी है। पहले पति से उनकी एक बेटी भी है। नरेन्द्र ने अपने एक रिलेशन के बारे में बताते हुए कहा था कि, मैं पंकजा को तब से जानता था जब हम दिल्ली में थे। वह उनसे 2007 में मिले थे।

- 2009 में उन्हें शादी के लिए प्रपोज किया था। नरेंन्द्र ने बताया था कि उनके प्रपोजल को स्वीकारने में उन्हें 1 साल लगा था। इसके अलावा उन्होंने ये भी बताया था कि, 2010 में पंकजा ने दोबारा शादी करने का मन बनाया था और उनसे समय मांगा था। पंकजा की उनके पहले पति से एक बेटी भी है।

स्कूल और कॉलेज में स्टेज प्रोग्राम में पार्टिसिपेट करते थे

- नरेन्द्र का जन्म बिहार के मधुबनी के कोईलक गांव में हुआ था। यही से उन्होंने अपनी स्कूलिंग पूरी की। इसके बाद उन्होंने दरभंगा कॉलेज, पटना से ग्रैजुएशन और जेएनयू से पोस्ट ग्रैजुएशन किया। नरेंद्र बचपन से ही एक्टिंग करते थे। वे स्कूल और कॉलेज में स्टेज प्रोग्राम में पार्टिसिपेट करते थे।
- नरेंद्र झा ने जब ग्रैजुएशन पूरा किया तो वे दिल्ली आ गए। यहां उन्होंने जेएनयू में एडमिशन लिया। यहां पढ़ाई के दौरान वे कभी सिविल सर्विस में जाने की सोचते थे। इसी दौरान उनका एक्टिंग का शौक भी जारी रहा। इस दौरान उनके फ्रेंड्स उन्हें एक्टिंग और मॉडलिंग की सलाह देते थे।

- फ्रेंड्स के इस सलाह को नरेंद्र ने सिरियसली लिया और एक दिन अपने पिता के पास पहुंचे। पिता से उन्होंने पूछा तो उनका जवाब था कि जो भी करना है पूरी मेहनत और तैयारी से करो। इसके बाद नरेंद्र ने दिल्ली के श्रीराम सेंटर में एक्टिंग कोर्स में एडमिशन ले लिया।

मॉडलिंग से हुई थी करियर की शुरुआत
- दिल्ली में एक्टिंग का कोर्स करने के बाद नरेंद्र मुंबई पहुंचे थे। यहां नरेंद्र के एक कजिन रहते थे, जिनके पास वे रहे। यहां कुछ महीने तो नरेंद्र ने शहर के माहौल को समझने में जुटे रहे। फिर एक दिन उन्हें मॉडलिंग के लिए ऑफर मिला। जिसके बाद नरेंद्र ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

- मॉडलिंग के बाद उन्हें टीवी सीरियल मिलने लगे और फिर फिल्में भी। उन्हें साल 1993 में दूरदर्शन पर काफी फेमस सीरियल शांति से पहला ब्रेक मिला। लेकिन असली पहचान नरेंद्र को टीवी सीरियल ‘रावण’ से मिली थी।

नरेन्द्र झा की शादी सेंसर बोर्ड की पूर्व CEO पंकजा ठाकुर से हुई थी। नरेन्द्र झा की शादी सेंसर बोर्ड की पूर्व CEO पंकजा ठाकुर से हुई थी।
नरेन्द्र झा विशाल भारद्वाज की हैदर और शाहरूख खान की रईस की घायल रिटर्न्स में नजर आ चुके हैं। नरेन्द्र झा विशाल भारद्वाज की हैदर और शाहरूख खान की रईस की घायल रिटर्न्स में नजर आ चुके हैं।
नरेन्द्र झा ने अधूरी कहानी, मोहनजोदाड़ो, शोरगुल और फोर्स टू में रोल निभाए थे। नरेन्द्र झा ने अधूरी कहानी, मोहनजोदाड़ो, शोरगुल और फोर्स टू में रोल निभाए थे।
narendra jha died at age of 56
narendra jha died at age of 56
X
एक्टर नरेंद्र झा का 55 साल में कार्डियक अरेस्ट पड़ने से निधन हो गया है।एक्टर नरेंद्र झा का 55 साल में कार्डियक अरेस्ट पड़ने से निधन हो गया है।
नरेन्द्र झा की शादी सेंसर बोर्ड की पूर्व CEO पंकजा ठाकुर से हुई थी।नरेन्द्र झा की शादी सेंसर बोर्ड की पूर्व CEO पंकजा ठाकुर से हुई थी।
नरेन्द्र झा विशाल भारद्वाज की हैदर और शाहरूख खान की रईस की घायल रिटर्न्स में नजर आ चुके हैं।नरेन्द्र झा विशाल भारद्वाज की हैदर और शाहरूख खान की रईस की घायल रिटर्न्स में नजर आ चुके हैं।
नरेन्द्र झा ने अधूरी कहानी, मोहनजोदाड़ो, शोरगुल और फोर्स टू में रोल निभाए थे।नरेन्द्र झा ने अधूरी कहानी, मोहनजोदाड़ो, शोरगुल और फोर्स टू में रोल निभाए थे।
narendra jha died at age of 56
narendra jha died at age of 56
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..