--Advertisement--

चाय बेचने वाले को कूड़े में मिली बच्ची, बना लिया बेटी; कहा, बनाऊंगा IPS

Dainik Bhaskar

Dec 04, 2017, 07:04 AM IST

अर्जुन ने उसे उठाया और अब उसकी तमन्ना उस बच्ची को आईपीएस बनाने की है।

newborn baby in garbage

दरभंगा. महज सात दिन पहले ही वह डीएमसीएच के बगल के एक कूड़ेदान में बच्ची पड़ी मिली थी। अर्जुन ने उसे उठाया और अब उसकी तमन्ना उस बच्ची को आईपीएस बनाने की है। यह महज संयोग नहीं उस बच्ची की किस्मत है जिसका आज यानी रविवार को छठिहार भी हुई है। उन्होंने बच्ची का नाम पुष्पा कुमारी रखा। बड़े धूमधाम से पूरे समाज के बीच, मिठाई बांटकर उन्होंने छठिहार की रस्म भी अदा कर चुके हैं। उन्होंने समाज के सामने एक मिसाल रख दी है।

दरअसल, अर्जुन के पास पिछले सोमवार को किसी ने फोन किया, कहा- अस्पताल के बाहर कूड़ेदान के पास एक नवजात को कोई फेंक गया है। अभी भी वह जिंदा है। अर्जुन को लगा कि उसके साथ कोई मजाक कर रहा है। मगर मन नहीं माना। वे तुरंत उस जगह पहुंचे। देखा, एक नवजात बच्ची ठंड में ठिठुर रही थी। अर्जुन तुरंत उसे अपने गोद में उठा लिया और उसे लेकर अपने घर चले आए।

पिता ने भी बच्चे को लिया था गोद


अर्जुन के पिता स्व. मंगल पासवान ने भी 20 साल पहले एक बच्चे को गोद लिया था जो आज अर्जुन के साथ कंधे से कंधा मिलाकर कामकाज करता है। अर्जुन ने बताया कि समाज में ऐसे बच्चों को जिसे जन्म के बाद फेंक दिया जाता है। मैैं पुष्पा को आईपीएस बनाउंगा। उसे खूब पढ़ाउंगा।

सहलेश मंदिर के पास चाय की दुकान चलाते हैं अर्जुन


स्व. मंगल पासवान के पुत्र अर्जुन पासवान चाय की दुकान चलाते हैं। बेला सहलेश मंदिर के पास उनकी चाय की दुकान है। अर्जुन की शादी आठ साल पूर्व रूबी देवी से हुई थी। अर्जुन के तीन बेटे हैं। पत्नी को एक पुत्री की इच्छा थी जिसकी पूर्ति इस परिवार ने पुष्पा को गोद लेकर किया। अर्जुन के तीनों बेटे प्रिंस, कृष और आयुष को अब बहन की कमी नहीं खलेगी।

X
newborn baby in garbage
Astrology

Recommended

Click to listen..