--Advertisement--

बेगूसराय में 300 करोड़ की योजनाओं का आज शिलान्यास करेंगे सीएम नीतीश

मुख्यमंत्री का बरबीघी गांव में आगमन और सात निश्चय कार्यक्रम का निरीक्षण होगा।

Dainik Bhaskar

Jan 06, 2018, 04:27 AM IST
Nitish Kumar Will Inaugurate Plans of 300 crores in Begusarai

बलिया/बेगूसराय. 300 करोड़ की विभिन्न योजनाओं के शिलान्यास और सात निश्चय कार्यक्रम का निरीक्षण करने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज बलिया अनुमंडल के नूरजमांपुर पंचायत 2 के अंबेडकर नगर पहुंचने वाले हैं। सीएम 2 घंटे 20 मिनट तक गांव में रुकेंगे और विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास के बाद सात निश्चय कार्यक्रम का निरीक्षण करेंगे। 1 बजकर 20 मिनट पर मुख्यमंत्री खगड़िया जिला से हेलीकॉप्टर से बेगूसराय के लिए प्रस्थान करेंगे। 1.35 बजे मुख्यमंत्री पंचदेवी श्यामाकांत इंटर कॉलेज सदानंदपुर स्थित हेलीपैड पर उतरेंगे। सड़क मार्ग से बरबीघी गांव के लिए प्रस्थान करेंगे।

1.45 पर मुख्यमंत्री का बरबीघी गांव में आगमन और सात निश्चय कार्यक्रम का निरीक्षण होगा। 2.15 पर मुख्यमंत्री बरबीघी गांव से प्रस्थान करेंगे। इसके बाद सड़क मार्ग से बलिया अनुमंडल परिसर पहुंचेंगे और 2.20 पर अनुमंडल परिसर में ही योजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन के बाद आम सभा करेंगे। 3.30 पर बलिया अनुमंडल परिसर से सड़क मार्ग द्वारा फिर हेलीपैड स्थल पहुंचेंगे। 3.40 बजे हेलीपैड से पटना के लिए रवाना होंगे।

हेलीपैड बन कर तैयार

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आगमन पर शुक्रवार को डीएम नौशाद यूसुफ एवं एसपी आदित्य कुमार ने सुरक्षा को लेकर हेलीपैड से लेकर बरबीघी गांव एवं सभा स्थल का अंतिम निरीक्षण किया। इस दौरान डीएम और एसपी ने पंचदेवी श्यामाकांत इंटर काॅलेज सदानंपुर स्थित हेलीपैड का भी निरीक्षण किया। साथ ही सदानंदपुर से आयोजन स्थल तक के सड़क की स्थिति का भी जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान स्कूली बच्चों के द्वारा बनाये जाने वाले मानव टकखला का भी अवलोकन किया साथ ही डीईओ श्याम बाबू राम एवं बीईओ उपेंद्र कुमार सिंह को कई निर्देश देते हुये कहा कि शनिवार को आयोजित मानव शृंखला में बच्चों को सड़क को छोड़ कर खड़ा होना है ताकि मुख्यमंत्री के काफिले में आने वाली गाड़ी तेज गति से गुजरेगी।

दो घंटे की मैराथन बैठक में बांटी गई सबकी ड्यूटी


मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के विकास समीक्षा यात्रा को लेकर शुक्रवार को डीएम नौशाद युसूफ एवं एसपी आदित्य कुमार ने अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित कर स्थल चयन कर ड्यूटी का वितरण किया। एसएएस मध्य विद्यालय बलिया में आयोजित 2 घंटे की मैराथन बैठक में जिले के सभी एसडीओ, एसडीपीओ, डीसीएलआर, थाना इंस्पेक्टर एवं थानाध्यक्ष मौजूद थे। बैठक में एसपी ने मुख्यमंत्री के आगमन से संबंधित कार्यक्रम स्थल पर दंडाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारियों की ड्यूटी स्थल चिन्हित कर कौन कहां रहेंगे इसकी जानकारी दी। उन्होंने शुक्रवार संध्या से ही पदाधिकारियों को अपने-अपने स्थल पर तैनात रहने का निर्देश दिया।

मानव शृंखला का रिहर्सल, वर्ग छह से ऊपर के बच्चे होंगे शामिल


मुख्यमंत्री के आगमन से पूर्व वहां पर स्कूली बच्चोें ने मानव शृंखला का रिहर्सल किया। जिसे देख डीएम नौशाद युसूफ ने जिला शिक्षा पदाधिकारी को मानव शृंखला में वर्ग छह से ऊपर के बच्चों को मानव शृंखला में शामिल करने का निर्देश दिया। साथ ही इस कड़ाके की ठंड में छोटे-छोटे बच्चों को मानव शृंखला में शामिल नहीं करने का सख्त निर्देश दिया है। डीएम व एसपी ने नूरजमापुर पंचायत के वार्ड एक स्थित अंबेडकर नगर महादलित टोला का भ्रमण किया। जहां अंबेडकर चैक पर स्थित संविधान निर्माता डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा अनावरण के लिये लगाये गये बोर्ड में त्रुटि देख जिला परिषद जेई नवलसिंह को फटकार लगाई एवं समय रहते इसमें सुधार का निर्देश दिया।

X
Nitish Kumar Will Inaugurate Plans of 300 crores in Begusarai
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..