Hindi News »Bihar News »Patna News» Not Relieve From Cold In Next 48 Hours In Bihar

फिर बिहार पहुंची बर्फीली हवा, अगले 48 घंटे में बढ़ेगी ठंड, उत्तर बिहार में 18 की मौत

Bhaskar News | Last Modified - Jan 14, 2018, 04:47 AM IST

कश्मीर से हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के रास्ते यूपी और बिहार में ठंडी शुष्क हवा आ रही है।
  • फिर बिहार पहुंची बर्फीली हवा, अगले 48 घंटे में बढ़ेगी ठंड, उत्तर बिहार में 18 की मौत

    पटना.मौसम विभाग ने बिहार में भीषण ठंड को लेकर फिर से 48 घंटे के लिए अलर्ट जारी कर दिया है। 18 जनवरी तक ठंड से राहत की कोई उम्मीद नहीं है। इस बार उत्तर प्रदेश और बिहार में देश में सबसे अधिक ठंड पड़ रही है। कश्मीर से हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के रास्ते यूपी और बिहार में ठंडी शुष्क हवा आ रही है। बिहार में दो तरफ से आ रही बर्फीली हवाओं के कारण आसमान में धुंध की पट्टी बनी हुई है।


    19 से राहत संभव

    हवा में नमी की कमी होने से रात का तापमान नीचे गिरने लगा है। 3 दिन तक इसी तरह के हालात के आसार हैं। 19 जनवरी से ठंड से हल्की राहत की उम्मीद है। शनिवार को पटना में खिली धूप के कारण अधिकतम पारा एक डिग्री ऊपर चढ़कर 16.4 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। वहीं रात का तापमान 1.5 डिग्री नीचे गिरा है।

    भागलपुर में कक्षा 9 तक की पढ़ाई 16 तक बंद

    भागलपुर में 24 घंटे में ही न्यूनतम पारा करीब दो डिग्री तक नीचे आ गया। तेज हवा ने कनकनी और बढ़ा दी है। जिले में चल रही शीतलहर को देखते हुए जिला प्रशासन ने 16 दिनों में चौथी बार स्कूलाें को बंद रखने का निर्देश शनिवार को जारी किया। 29 जनवरी से बंद सरकारी और निजी स्कूल अब तीन दिन और 16 जनवरी तक बंद रहेंगे। क्लास 9 तक की सभी कक्षा में पढ़ाई नहीं होगी, जबकि नौंवीं से ऊपर तक की कक्षा की पढ़ाई सुबह 10 बजे से पहले नहीं होगी। कलेक्टर आदेश तितरमारे ने इसके आदेश जारी किए हैं। यह आदेश निजी शैक्षणिक संस्थानों पर भी लागू रहेगा।

    मुजफ्फरपुर में 6 समेत उत्तर बिहार में 18 की मौत

    शनिवार को मुजफ्फरपुर का अधिकतम पारा 11.3 व न्यूनतम पारा 7 डिग्री रहा। कश्मीर से हिमाचल और उत्तराखंड के रास्ते यूपी और बिहार में ठंडी शुष्क हवा आ रही है। बिहार में दो तरफ से आ रही बर्फीली हवाओं के कारण आसमान में धुंध की पट्टी बनी हुई है। उत्तर बिहार में शनिवार को ठंड से 18 और लोगों की मौत हो गई। सबसे ज्यादा मुजफ्फरपुर में 6 लोगों की मौत हुई है। इसके अलावा सीतामढ़ी में 5, समस्तीपुर में 4 और मधुबनी, बेतिया और मोतिहारी में 1-1 की मौत ठंड की वजह से हुई है।

    शहरअधिकतमन्यूनतम
    पटना16.46.3
    गया16.97.7
    भागलपुर16.24.6
    मुजफ्फरपुर14.47.7

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Patna News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Not Relieve From Cold In Next 48 Hours In Bihar
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      More From Patna

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×