Hindi News »Bihar »Patna» Orphan Girl Adopted By American Couple

इस अनाथ लड़की की अब विदेश में होगी परवरिश, मिले अमेरिकी मम्मी-पापा

हेमंत प्रशांत ने बताया कि उन्होंने महाराष्ट्र के मुंबई से एक बेटा और पुणे से एक बेटी गोद लिया है।

Bhaskar News | Last Modified - Jan 18, 2018, 03:38 AM IST

  • इस अनाथ लड़की की अब विदेश में होगी परवरिश, मिले अमेरिकी मम्मी-पापा
    +1और स्लाइड देखें

    नवादा.अमेरिका से आए कपल जूली पाल और हेमंत प्रशांत ने बुधवार को नवादा के दत्तक ग्रहण संस्थान में तीन साल से अनाथ की जिंदगी जी रही आकृति को पहली बार मां की ममता का अहसास कराया। इससे पहले आकृति को मां की छांव से वंचित रहना पड़ा था। उस दंपती ने दत्तक ग्रहण संस्थान से आकृति का दत्तक ग्रहण कर मां का प्यार दिया और पिता का नाम दिया।

    संस्था के संचालक एमपी सिन्हा ने बताया कि अमेरिका के हेमंत प्रशांत व पत्नी जूली पाल अग्रवाल ने तीन वर्ष के बच्ची को गोद लिया है। भारत सरकार के द्वारा संचालित कारा के तहत बच्चे को चयन किया गया था, जिसे पूरी प्रक्रिया के बाद आकृति को अमेरिकी दंपती के जिम्मे सौंपा गया।

    पहले भी लिए हैं गोद

    हेमंत प्रशांत ने बताया कि उन्होंने महाराष्ट्र के मुंबई से एक बेटा और पुणे से एक बेटी गोद लिया है। मुंबई के ठाने से एक बेटी भी गोद लिया है। यह सौभाग्य मिला है हमें जो बिहार के नवादा जिला से एक बेटी को गोद लिए हैं उसका परवरिश अाैर पालन पोषण अमेरिका में रख कर करेंगे। उन्होंनें कहा कि अपने भारत देश को भी हम संदेश देना चाहते हैं कि किसी भी अनाथ को अनाथ नहीं कहे क्योंकि उन्हें भी माता पिता ही ने जन्म दिया है। इसका पालन पोषण करना हमारा कर्तव्य है। इस कर्तव्य को पूरा करेंगे।

    जूली ने बताई कि हेमंत अग्रवाल मुंबई से एक बच्चा को गोद लिया जो अब 13 साल का है फिर हमने अभिक को गोद लिया जो 10 साल का है। फिर हमने अनिका को गोद लिया जो अब 7 साल की है। नवादा से आकृति को गोद लिए है यह 3 साल की है। ये हमलोगों की जिंदगी के लिए सबसे खुशी का पल है। इसके परवरिश में किसी प्रकार की कमी नहीं होगी। सभी बच्चों को मां पिता का प्यार मिल रहा है। सभी भाई बहनों को पढ़ा लिखाकर अच्छी नौकरी दिलाएंगे।

  • इस अनाथ लड़की की अब विदेश में होगी परवरिश, मिले अमेरिकी मम्मी-पापा
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Patna

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×