--Advertisement--

पटना में 25 को 'पद्मावत' फिल्म नहीं दिखाएंगे सिनेमाघर, बुकिंग शुरू होने के बाद बंद

राजपूत करणी सेना के प्रदेश अध्यक्ष धीरेंद्र सिंह ने ऐलान किया कि पूरे बिहार में फिल्म पद्मावत को नहीं चलने देंगे।

Danik Bhaskar | Jan 24, 2018, 06:44 AM IST

पटना. फिल्म पद्मावत विवादों के कारण 25 जनवरी को पटना में रिलीज नहीं होगी। पटना में तीन प्रमुख सिनेमाघर मल्टीप्लेक्स सिनेपोलिस, मोना और रिजेंट ने स्पष्ट कर दिया है कि हमारे यहां फिल्म इस तिथि को नहीं लगाई जा रही है। सिनेमाहॉल मालिक सुरक्षा कारणों से इसे लगाने से परहेज कर रहे हैं। इधर, श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के प्रदेश अध्यक्ष धीरेंद्र सिंह ने मंगलवार को ऐलान किया कि पूरे बिहार में पद्मावत को नहीं चलने देंगे। इसके लिए कोई भी कदम उठाने से परहेज नहीं करेंगे।

पद्मावत की एडवांस बुकिंग शुरू होने के बाद बंद

संजय लीला भंसाली की चर्चित फिल्म पद्मावत देश के विभिन्न हिस्सों में 25 जनवरी को रिलीज हो रही है। लेकिन विवादों के कारण फिल्म 25 जनवरी को पटना में रिलीज नहीं होगी। पटना में तीन प्रमुख सिनेमाघर व मल्टीप्लेक्स सिनेपोलिस, मोना और रिजेंट ने स्पष्ट कर दिया है कि हमारे यहां फिल्म इस तारीख को नहीं लगाई जा रही है। सिनेमाहॉल मालिक पद्मावत पर जारी विवादों के बीच सुरक्षा कारणों से इसे लगाने से परहेज कर रहे हैं।
पद्मावत को लेकर विरोध से सिनेमाघर मालिक दहशत में हैं और नहीं चाहते कि उनके सिनेमाघर में तोड़-फोड़ हो या दर्शकों की सुरक्षा पर आंच अाए। दहशत कितनी है इसे इस बात से समझा जा सकता है कि एक प्रमुख सिनेमाघर ने फिल्म की आॅनलाइन एडवांस बुकिंग शुरू की तो सोमवार को कुछ लोग सिनेमाघर पहुंच गए और विरोध करने लगे। उसके बाद सिनेमाघर प्रबंधन ने न सिर्फ बुकिंग बंद की, बल्कि यह भी स्पष्ट रूप से बताया कि यह फिल्म 25 जनवरी को नहीं लगाई जा रही है।

सिनेमाघरों में आने वाले दिनों में लगने वाली फिल्मों के पोस्टर में कहीं भी पद्मावत नहीं दिख रही है। सिनेमा हॉल प्रबंधन देखो और इंतजार करो की नीति अपना रहा है। अगर 25 जनवरी को देशभर में पद्मावत रिलीज होने के बाद माहौल शांतिपूर्ण रहता है तब पटना में भी यह अगले कुछ दिनों में लगाई जा सकती है। इस महीने के अंत तक या अगले महीने की शुरुआत में।

श्रीराम सेना का प्रदर्शन

पद्मावत के विरोध में मंगलवार को श्रीराम सेना ने मोना सिनेमा और भाजपा कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया। संगठन के संयोजक शशि सिंह ने कहा कि किसी कीमत पर पद्मावत फिल्म नहीं चलने दी जाएगी। भाजपा के नेताओं से भी अपील की गई है कि वे लोग प्रधानमंत्री को यहां के लोगों की भावनाओं से अवगत कराएं।

‘नहीं चलने देंगे फिल्म’

श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के प्रदेश अध्यक्ष धीरेंद्र सिंह ने ऐलान किया कि पूरे बिहार में फिल्म पद्मावत को नहीं चलने देंगे। प्रेसवार्ता में उन्होंने कहा कि सिर्फ नाम बदल देने से क्या महारानी पद्मावती का इतिहास बदल जाएगा। । फिल्म के विरोध में 24 जनवरी को गांधी मैदान में प्रदर्शन होगा और 25 को भारत बंद रहेगा।