Hindi News »Bihar »Patna» Pakistani Woman Missing In Bhagalpur

यहां युवक से शादी करने वाली पाकिस्तानी महिला गायब, गिरफ्तारी का आदेश

महिला के ससुराल के पते पर गई तो परिजनों ने बताया कि सलमा बीमार है और मुंबई में उसका इलाज चल रहा है।

राकेश पुरोहितवार | Last Modified - Dec 08, 2017, 08:03 AM IST

  • यहां युवक से शादी करने वाली पाकिस्तानी महिला गायब, गिरफ्तारी का आदेश
    डेमो फोटो।

    भागलपुर.पाकिस्तान की रहने वाली महिला सलमा बिन हाशिम की गिरफ्तारी का आदेश भागलपुर की एक कोर्ट से जारी हुआ है। महिला ने तातारपुर के अमीर हसन लेन निवासी मो. इम्तियाज आलम से शादी रचाई है। वह 2015 में भागलपुर आई थी। ससुराल आने पर बीमार पड़ने के कारण पति के साथ बेहतर इलाज के लिए मुंबई चली गई। इस बीच उसका वीजा एक्सपायर हो गया तो तातारपुर थाने में उसके खिलाफ विदेशी अधिनियम की धाराओं में केस दर्ज किया गया। मामला कोर्ट में चल रहा है। अब एसीजेएम-7 की अदालत से उसकी गिरफ्तारी का वारंट जारी हुआ है।

    सुनवाई के दौरान कोर्ट से गायब रही महिला

    सुनवाई के दौरान किसी भी तिथि को महिला कोर्ट में हाजिर नहीं हुई। इस कारण उक्त वारंट जारी हुआ है। तातारपुर पुलिस वारंट लेकर महिला के ससुराल के पते पर गई तो परिजनों ने बताया कि सलमा बीमार है और मुंबई में उसका इलाज चल रहा है। महिला के नहीं मिलने से कोर्ट के वारंट का तामिला नहीं हो पाया है।


    मुंबई जाकर जांच कर चुकी है भागलपुर पुलिस


    भागलपुर में सलमा के नाटकीय अंदाज में भूमिगत हो जाने के बाद उसका पता लगने पुलिस मुंबई भी गई थी। ससुराल से पुलिस ने मुंबई का जो पता लिया था, उस पर महिला नहीं मिली। इसके बाद पुलिस ने उसके खिलाफ केस दर्ज किया। सलमा के पाकिस्तान से भागलपुर अाने के बाद वीजा की वैधता समाप्त हो गयी। विदेशी शाखा की जांच में यह बात सामने आ चुकी है कि वह वार्षिक वीजा विस्तार कराकर यहां पहले से रह रही थी। उसके बाद 6 मार्च 2013 से 7 मार्च 2015 तक के वीजा अवधि विस्तार का आवेदन भागलपुर स्थित विदेशी शाखा में दाखिल कर भूमिगत हो गई।

    महिला कहां गायब हो गई किसी को पता नहीं चला

    महिला अचानक कहां गायब हो गई किसी को पता नहीं चला। पुलिस ने जब उसके खिलाफ जांच शुरू की तातारपुर इलाके के लोगों से यह पता चला कि वह मुंबई में है। इस नाटकीय घटनाक्रम की जानकारी यहां की विदेशी शाखा ने बिहार के गृह विशेष विभाग को दी। हालांकि सलमा ने खुद के बीमार होने की जानकारी विभाग को दी थी। सलमा के नाम से एक पत्र गृह विशेष विभाग पटना को डाक से आया था। पत्र के साथ चिकित्सा प्रमाण-पत्र की कापी भी भेजी गई थी। उक्त पत्र को गृह विशेष विभाग ने भागलपुर जांच के लिए भेज दिया था। उधर, पाकिस्तानी महिला के नहीं मिलने पर गृह मंत्रालय ने भागलपुर पुलिस से इस बारे में विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। अवर सचिव सुरेंद्र प्रसाद सिन्हा ने पूरी तहकीकात करने का निर्देश दिया है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Patna News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Pakistani Woman Missing In Bhagalpur
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Patna

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×