--Advertisement--

बिहार: SSC/BPSC एग्जाम में धांधली के खिलाफ रोकी गईं ट्रेनें, सांसद पप्पू यादव अरेस्ट

सांसद पप्पू यादव भी रेलवे ट्रैक पर कार्यकर्ताओं के साथ बैठ गए। कई कार्यकर्ता ट्रैक पर लेट गए और परीक्षा को रद्द करने की

Danik Bhaskar | Mar 05, 2018, 08:07 AM IST
राजेन्द्रनगर स्टेशन पर धरना देते सांसद पप्पू यादव को गिरफ्तार किया। राजेन्द्रनगर स्टेशन पर धरना देते सांसद पप्पू यादव को गिरफ्तार किया।

पटना. एसएससी परीक्षा में धांधली के विरोध में रविवार को सांसद पप्पू यादव के नेतृत्व में जाप के कार्यकर्ताओं ने राजेंद्रनगर टर्मिनल पर रेलवे ट्रैक को जाम कर दिया। सुबह 9 से 10 बजे तक ट्रेन परिचालन को बाधित किया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने दिल्ली से राजगीर जा रही श्रमजीवी एक्सप्रेस व इस्लामपुर पैसेंजर को रोक दिया। दोनों ट्रेनों के इंजन पर बैनर, पोस्टर व तख्ती लेकर चढ़ गए और एसएससी अध्यक्ष के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। सांसद पप्पू यादव भी रेलवे ट्रैक पर कार्यकर्ताओं के साथ बैठ गए। कई कार्यकर्ता ट्रैक पर लेट गए और परीक्षा को रद्द करने की मांग करने लगे। आरपीएफ पोस्ट प्रभारी आरआर कश्यप व अन्य अधिकारी उन्हें समझाने की कोशिश करते रहे। करीब 10 बजे सांसद को गिरफ्तार कर लिया गया। इसके बाद रेलवे ट्रैक से जाप कार्यकर्ता भी हट गए।

सांसद पप्पू यादव गिरफ्तार, थाने से मिली जमानत

कश्यप ने कहा कि सांसद को थाने से जमानत दे दी गई। उन्हें नामजद किया गया है। 100 अज्ञात पर भी केस दर्ज हुआ है। पप्पू यादव ने कहा कि छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। एसएससी परीक्षा का पेपर लीक हुआ है। इसे रद्द करना होगा। साथ ही इस मामले की सीबीआई से जांच करानी होगी। यही नहीं एसएससी अध्यक्ष को सरकार हटाए। छात्र दिल्ली में आंदोलन कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि सरकार ने अगर उनकी मांगों को नहीं माना तो लोकसभा में इस मुद्दे को उठाएंगे। सदन को चलने नहीं दिया जाएगा। जरूरत पड़ी तो इस फर्जीवाड़े को सुप्रीम कोर्ट तक ले जाएंगे। बिहार के छात्र भी इससे प्रभावित हैं। सांसद ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से इस मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की है।

क्या है एसएससी परीक्षा में धांधली का मामला?

मालूम हो, कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल एग्जाम टियर 2 में देश के अलग-अलग केन्द्रों पर 17-22 फरवरी के बीच ऑनलाइन परीक्षा हुई थी। जब छात्र परीक्षा देकर बाहर निकले तो पता चला कि परीक्षा का प्रश्न सोशल मीडिया पर पहले ही लीक हो चुका है। इसी को लेकर एसएससी परीक्षार्थी आंदोलित हैं।

खगड़िया व मधेपुरा में छात्र राजद ने निकाला मार्च

छात्र राजद ने एसएससी में अनियमितता व भ्रष्टाचार के विरोध में प्रतिरोध मार्च निकालकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ नारेबाजी की। खगड़िया में दूरभाष केंद्र चौक से छात्र राजद के दर्जनों कार्यकर्ता नारेबाजी करते हुए कोशी महाविद्यालय एवं राजेंद्र चौक तक गए। मधेपुरा में टीपी कॉलेज गेट से भूपेंद्र चौक तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अर्थी जुलूस निकाला गया। उधर बांका के गांधी चौक पर छात्र राजद ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पुतला दहन किया। कहा कि एसएससी की परीक्षा में हुई धांधली के लिए केंद्र सरकार पूरी तरह से जिम्मेदार है। यह केंद्र की सोची समझी साजिश है।

मधेपुरा : दो ट्रेनों को रोक किया प्रदर्शन, केंद्र के खिलाफ नारेबाजी, डेढ़ घंटे ठप रहा परिचालन
जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ताओं ने मधेपुरा स्टेशन पर रेल रोको आंदोलन किया। दो ट्रेनों का परिचालन बाधित कर केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। सबसे पहले सुबह 9 बजे बनमनखी से समस्तीपुर जा रही पैसेंजर ट्रेन को एक घंटे तक रोका। इसके बाद पूर्णिया से पटना जा रही कोसी एक्सप्रेस ट्रेन को लगभग 10 बजे से 30 मिनट तक रोक दिया। डेढ़ घंटे तक मधेपुरा स्टेशन पर रेल यातायात बाधित रहा। इससे यात्रियों को काफी परेशानी हुई।

मोतिहारी : बापूधाम स्टेशन पर पैसेंजर ट्रेन रोकी, बेतिया में खड़ी रही सत्याग्रह एक्सप्रेस
बापूधाम रेलवे स्टेशन पर जाप कार्यकर्ताओं ने मुजफ्फरपुर से नरकटियागंज जाने वाली 55207 पैसेंजर ट्रेन को रोका। पार्टी नेताओं ने कहा कि देश पूरी तरह से शिक्षा माफियाओं की गिरफ्त में है। पार्टी शिक्षा माफियाओं के खिलाफ लड़ाई लड़ रही है ताकि बेरोजगार युवाओं को रोजगार मिल सके। बेतिया स्टेशन पर रक्सौल से दिल्ली जाने वाली सत्याग्रह एक्सप्रेस को जाप कार्यकर्ताओं ने आधा घंटा तक रोके रखा।

कटिहार : अभाविप ने जलाया एसएससी चेयरमैन का पुतला, सीबीआई जांच की मांग
अभाविप की कटिहार इकाई ने स्थानीय पानी टंकी चौक पर एसएससी चेयरमैन का पुतला दहन किया। छात्र नेताओं ने कहा कि अभाविप दिल्ली इकाई द्वारा परीक्षा में हो रही धांधली को रोकने के लिए एसएससी चेयरमैन को सीबीआई जांच का ज्ञापन सौंपा था, लेकिन चेयरमैन की लापरवाही से सात दिन बाद सीबीआई जांच की अनुशंसा की गई। साथ ही केंद्र सरकार को आगाह किया कि अगर छात्र हित पर सरकार मौन रहेगी तो पूरे देश में आंदोलन करेगी।

आंदोलन | जाप कार्यकर्ताओं ने किया राज्यव्यापी प्रदर्शन, कहा- शिक्षा माफियाओं की गिरफ्त में पूरा देश। आंदोलन | जाप कार्यकर्ताओं ने किया राज्यव्यापी प्रदर्शन, कहा- शिक्षा माफियाओं की गिरफ्त में पूरा देश।