--Advertisement--

टेकऑफ होगा, साइड में खड़े रहिए... देरी से उकताए पैसेंजर्स रनवे पर आए

दरअसल इंडिगो का दिल्ली-रांची-पटना-दिल्ली के विमान 6 ई 6325 ने शाम 6.44 बजे पटना एयरपोर्ट लैंड किया था।

Danik Bhaskar | Dec 16, 2017, 06:47 AM IST

पटना. पटना एयरपोर्ट पर हर दिन कोई न कोई नया वाकया आम बात है। कभी बोर्डिंग पास के लिए यात्रियों की लंबी लाइन तो कभी गेट पर इंट्री करने के लिए टर्मिनल बिल्डिंग के बाहर रेलवे स्टेशन जैसा नजारा। शुक्रवार को एक और नया वाकया पटना एयरपोर्ट के साथ जुड़ गया। शाम 6.45 बजे पार्किंग से रनवे की ओर उड़ान भरने के लिए जा रहे इंडिगो के विमान के आगे से ही यात्री निकल पड़े।

दरअसल इंडिगो का दिल्ली-रांची-पटना-दिल्ली के विमान 6 ई 6325 ने शाम 6.44 बजे पटना एयरपोर्ट लैंड किया था। विमान के यात्री पार्किंग में उतर कर टर्मिनल बिल्डिंग की ओर जाने वाले थे, तभी कोलकाता के लिए उड़ान भरने वाला इंडिगो का विमान 6 ई 342 पार्किंग से रनवे की ओर बढ़ने वाला था। इसलिए यात्रियों को कुछ देर तक ठहरने को कहा गया। करीब दस मिनट तक यात्री खड़े रहे। खड़े यात्रियों के सब्र की सीमा टूटने लगी तो टैक्सी के लिए जा रहे विमान के आगे से ही सभी यात्री निकलने लगे।


एयरपोर्ट प्रशासन की मानें तो इस तरह की घटना सामान्य है। जब विमान टैक्सी के लिए जाता है, तो उतरने वाले यात्रियों को कुछ देर के लिए रोका जाता है, ताकि विमान बिना ,रुकावट आगे बढ़ सके। कभी तीन मिनट तो कभी पांच मिनट के लिए यात्रियों को आगे बढ़ने से रोका जाता है।


क्या है टैक्सी

एयरपोर्ट रनवे और पार्किंग के बीच के रास्ते को टैक्सी कहा जाता है। जब कोई विमान पार्किंग से रनवे की ओर जाता है, तो कहा जाता है कि विमान टैक्सी के लिए जा रहा है।