• Home
  • Bihar
  • Patna
  • Petrol bomb thrown at cinema hall in protest against Padamavat movie
--Advertisement--

पद्मावत के विरोध में सिनेमा हॉल पर फेंके पेट्रोल बम, आज भी दिखाई जाएगी फिल्म

दो शिफ्ट में 8 पुलिस अधिकारी और 30 जवानों की ड्यूटी श्याम सिनेमा हॉल पर थी। दिन में ओवरब्रिज पर भी पुलिस बल तैनात थे।

Danik Bhaskar | Jan 29, 2018, 08:15 AM IST
पेट्रोल बम फेंके जाने के बाद पुलिस को जानकारी देता हॉल का कर्मचारी। पेट्रोल बम फेंके जाने के बाद पुलिस को जानकारी देता हॉल का कर्मचारी।

मुजफ्फरपुर. शहर में पद्मावत फिल्म के विरोध में रविवार को इवनिंग शो के दौरान रात करीब 8:30 बजे श्याम सिनेमा हॉल पर बाइक सवार युवकों ने मोतीझील ओवरब्रिज के ऊपर से तीन पेट्रोल बम फेंके। सिनेमा हॉल के पास तैनात पुलिस अधिकारी और जवानों ने भागकर जान बचाई। कई महिला सुरक्षाकर्मी भी पेट्रोल बम की चपेट में आने से बची। हॉल के गेट पर ही कश्मीरी फैशन मेला लगा है। पेट्रोल बम से मेला व अन्य दुकानों पर मौजूद ग्राहक इधर-उधर भागने लगे।

सुरक्षा ड्यूटी पर तैनात ब्रह्मपुरा थाने के एक जमादार के कपड़े पर पेट्रोल का छींटा पड़ा, लेकिन आग बुझा दी गई। नगर डीएसपी आशीष आनंद ने बताया कि कोई जख्मी नहीं हुआ है। गनीमत रही कि पद्मावत फिल्म देख रहे दर्शकों तक सूचना नहीं पहुंची। वरना भगदड़ मच जाती तो बड़ी घटना हो सकती थी। पुलिस गश्ती दलों को स्टेशन व कलमबाग रोड की ओर भागे बम फेंकने वाले बाइक सवारों को घेरने के लिए वायरलेस किया गया। लेकिन, कोई नहीं पकड़ा जा सका। सिनेमा हॉल पर बड़ी संख्या में सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया गया है। हालांकि सिनेमा हॉल के प्रबंधक मुकेश कुमार ने कहा कि सोमवार को भी फिल्म दिखाई जाएगी।

बम फेंकने से पहले युवकों ने की नारेबाजी


इवनिंग शो के दौरान दो बाइक से छह युवक सिनेमा हॉल के सामने ओवरब्रिज पर पहुंचे। युवकों ने पहले नारेबाजी की। पुलिस कर्मी अलर्ट होकर शेड के बाहर निकल गए। वह गेट के पास ही ड्यूटी पर थी। तभी युवकों ने नारेबाजी के बाद पेट्रोल से भरी बोतल में आग लगाकर हॉल की ओर फेंका। युवकों ने एक बाद एक, तीन बोतल फेंकी। दूसरी बोतल शेड के पास और तीसरी सिनेमा हॉल के मेन गेट पर गिरी। (जैसा कि महिला सुरक्षाकर्मी रोशनी कुमारी
ने दैनिक भास्कर को बताया)

ओवरब्रिज पर जवान तैनात रहते तो नहीं मिलता हमले का मौका


दो शिफ्ट में 8 पुलिस अधिकारी और 30 जवानों की ड्यूटी श्याम सिनेमा हॉल पर थी। दिन में ओवरब्रिज पर भी पुलिस बल तैनात थे। लेकिन, स्थिति ठीक रहने के कारण इवनिंग शो के दौरान ओवरब्रिज से बल हटा लिया गया था। इसका फायदा विरोध कर रहे लोगों ने उठाया। ओवरब्रिज पर लगे सीसीटीवी की फुटेज से बम फेंकने वालों की पहचान की जाएगी।

एसएसपी विवेक कुमार ने बताया कि बाइक सवार कुछ युवकों ने सिनेमा हॉल के पास पेट्रोल से भरी बोतल में आग लगाकर फेंका। लेकिन, कोई नुकसान नहीं हुआ। तैनात जवानों ने आग बुझा दी। फिल्म के शो पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है। आरोपितों को चिह्नित करने का प्रयास किया जा रहा है।

सिनेमा हॉल में पड़े कांच के टुकड़े। सिनेमा हॉल में पड़े कांच के टुकड़े।
जानकारी देती महिला सुरक्षाकर्मी रोशनी कुमारी। जानकारी देती महिला सुरक्षाकर्मी रोशनी कुमारी।