--Advertisement--

पीजी-3 और ड्यूक हॉस्टल से पिस्टल और बम-बारूद बरामद, रेड के दौरान 3 अरेस्ट

ड्यूक हॉस्टल में शनिवार की आधी रात में एलएस कॉलेज के प्रिंसिपल और मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में छापेमारी की गई।

Danik Bhaskar | Dec 18, 2017, 04:46 AM IST

मुजफ्फरपुर. भीमराव अंबेडकर बिहार यूनिवर्सिटी (बीआरएबीयू), मुजफ्फरपुर कैंपस में सरस्वती पूजा चंदा वसूली और वर्चस्व की लड़ाई में पीजी हॉस्टल पर बमों की बरसात के बाद आधी रात से रविवार की सुबह 4 बजे तक मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस टीम ने छापेमारी की। इस दौरान पीजी-3 से तीन लड़कों को गिरफ्तार करने के साथ दो ऑटोमेटिक पिस्टल, एक देसी पिस्तौल के साथ 6 जिंदा बम बरामद हुए।

ड्यूक हॉस्टल से गोला-बारूद के अलावा एक कमरे से चंदा की रसीद, कैश के साथ बारूद व बम बनाने में खर्च का हिसाब भी मिला। 9 एमएम व 315 बोर की गोली बरामद होने के साथ 8 खोखे भी मिले। दोनों हॉस्टल से असलहे की बरामदगी के बाद भारी संख्या में पुलिस बल की तैनात की गई है।


ड्यूक हॉस्टल में शनिवार की आधी रात में एलएस कॉलेज के प्राचार्य डॉ. अनिल कुमार सिंह व मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में छापेमारी की गई। ड्यूक हॉस्टल में एक भी स्टूडेंट रात में नहीं था। रूम नंबर 48 से 315 व 9 एमएम की गोली के साथ 8 खोखे मिला। 16 हजार 277 रुपए कैश के साथ चंदा वसूली की रसीद व लैपटॉप बरामद हुए। ड्यूक हॉस्टल से 50 से ज्यादा लाठी-डंडा के अलावा तलवार भी बरामद किया गया। रात ढाई बजे पीजी-3 हॉस्टल में मजिस्ट्रेट व वार्डन ललन झा की मौजूदगी में छापेमारी की गई, जो सुबह चार बजे तक चली। यहां से 3 छात्रों को गिरफ्तार किया गया। दो सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल के साथ चार कारतूस, चार मैगजीन बरामद हुए। एक अन्य कमरे से एक देसी पिस्तौल व 315 बोर के दो कारतूस मिले। पीजी-3 से 6 जिंदा बम के साथ बम बनाने की सामग्री भी बरामद हुई। पुलिस हेड क्वार्टर को हॉस्टल की स्थिति पर रिपोर्ट भेजेगी।

तोड़ने की चेतावनी देने पर खोला ताला

पीजी-3 में छापेमारी के लिए पहुंचे प्रशासनिक अधिकारियों को 40 मिनट तक गेट पर ही जूझना पड़ा। पुलिस जवान जब ताला तोड़ने लगे तब ताला खोला गया। पुलिस को आशंका है कि जब तक पुलिस को गेट पर छापेमारी से रोका गया, तब तक बहुत से असलहे व अन्य सामान को हटा दिया गया होगा। ड्यूक हॉस्टल से मिले 8 खोखे की पुलिस एफएसएल जांच कराएगी। पीजी थ्री व ड्यूक हॉस्टल के दबंग छात्रों को संरक्षण देने वाले की पहचान पुलिस करेगी। हॉस्टल के छात्रों की सूची पुलिस ने मांगी है।

टाउन डीएसपी आशीष आनंद ने बताया कि ड्यूक व पीजी थ्री हॉस्टल से अवैध हथियार के साथ बम, बम बनाने की सामग्री बरामद की गई है। मजिस्ट्रेट के साथ एलएस कॉलेज के प्राचार्य के साथ ड्यूक हॉस्टल व वार्डन के साथ पीजी थ्री में छापेमारी की गई। हॉस्टल में जिस तरह के आपत्तिजनक सामान मिले हैं, वह दुर्भाग्यपूर्ण है। बहुत ही सख्त कार्रवाई होगी।