Hindi News »Bihar »Patna» Prisoner Run Away From Police Custody

पेशी पर आया बंदी, हाथ में सरसों का तेल लगा हथकड़ी सरकाई और भाग निकला

बताया जाता है कि वह पेशी के दौरान रोज छोटी डिब्बी में सरसों तेल लेकर आता था।

Bhaskar News | Last Modified - Jan 07, 2018, 07:42 AM IST

  • पेशी पर आया बंदी, हाथ में सरसों का तेल लगा हथकड़ी सरकाई और भाग निकला

    भागलपुर.सेंट्रल जेल से पेशी के लिए रेलवे कोर्ट लाया गया बंदी राजकुमार मंडल पुलिस को चकमा देने में कामयाब हो गया। अदालत की सीढ़ी पर भीड़ का फायदा उठाकर भाग निकला। बंदी के भागने का पता, हाजत में गिनती के समय चला। इसके बाद पुलिस ने बहुत हाथ-पांव मारे पर उसका कहीं अता-पता नहीं चला। इसके बाद हवलदार प्रेमनाथ मिश्रा के बयान पर जीआरपी थाने में फरार बंदी के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया है।

    ब ताया जाता है कि वह पेशी के दौरान रोज छोटी डिब्बी में सरसों तेल लेकर आता था। शनिवार को वह कोर्ट के गेट तक पहुंचा तो भीड़ में सीढ़ी पर उसने अपनी कलाता था। ई पर तेल लगाकर हथकड़ी को सरका दिया और मौके का फायदा उठाकर भाग निकला। वह घोघा के कोदवार का रहने वाला है। उसे 24 अक्टूबर को स्टेशन पर चोरी की साजिश के आरोप में जीआरपी ने गिरफ्तार किया था। शुक्रवार की सुबह सेंट्रल जेल व कैंप जेल से हवलदार प्रेमनाथ मिश्रा कुल 32 बंदियों को कैदी वाहन से कड़ी सुरक्षा के बीच स्टेशन परिसर स्थित रेलवे कोर्ट लेकर पहुंचे थे। इसके बाद सभी आरोपियों को लेकर रेलवे कोर्ट पेशी के लिए ले जा रहे थे।

    हवलदार को सस्पेंड करने की हो रही कवायद


    हवलदार जिला पुलिस बल में थे। उनकी प्रतिनियुक्ति जेल में बंदियों को हाजत तक लाने के लिए की गई है। जीआरपी थानाध्यक्ष सुधीर कुमार सिंह ने बताया, राजकुमार के संदिग्ध ठिकानों पर लोकल पुलिस की मदद से छापेमारी की जा रही है। उधर, बताया जाता है कि बंदी की भागने की घटना के बाद एसएसपी कार्यालय से हवलदार प्रेमनाथ मिश्रा के निलंबन की तैयारी शुरू कर दी है, ऐसे संकेत मिले हैं।

    बंदी के भागने का पूर्व नियोजित था प्लान, हर पेशी में डिब्बे में लाता था तेल


    राजकुमार के साथ पेशी पर आए कुछ कैदियों ने बताया कि राजकुमार का भागने का प्लान पूर्व नियोजित था। वह रोज एक छोटे डिब्बे में सरसों तेल लाता था। शनिवार सुबह करीब 12 बजे रेलवे कोर्ट जाने के क्रम में सीढ़ी पर काफी भीड़ थी। बेटिकट करीब 60-70 यात्रियों को लेकर आरपीएफ भी सीढ़ी पर थी। उसी दौरान उनलोगों को भी जेल से बंदियों को साथ लाने वाली पुलिस भी सबों को लेकर सीढ़ी पर चढ़ गए थे। भारी भीड़ और मौका देखकर दुबला-पतला कद-काठी का राजकुमार ने डिब्बे से सरसों तेल निकालकर हथकड़ी के पास गिरा दिया। इसके बाद हथकड़ी सरका कर भाग गया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Patna News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Prisoner Run Away From Police Custody
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Patna

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×