--Advertisement--

इस वजह से काटा ट्रेन का हौज पाइप, ट्रैक पर रखा स्लैब, 5 घंटे रुकी रहीं ट्रेनें

आरा में डाउन संघमित्रा एक्सप्रेस को भी रोक राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गयी।

Dainik Bhaskar

Dec 14, 2017, 06:15 AM IST
जमीरा हाल्ट के पास ट्रेन रोककर हंगामा करते कामगार मजदूर। जमीरा हाल्ट के पास ट्रेन रोककर हंगामा करते कामगार मजदूर।

आरा. बालू का उठाव जल्द से जल्द सुनिश्चित कराने की मांग को लेकर बुधवार को आहूत भोजपुर बंद का यहां मिलाजुला असर दिखा गया। इस दौरान व्यवसायियों एवं कामगार मजदूरों ने सड़क के साथ रेल मार्ग को मुख्य तौर पर निशाना बनाया। दानापुर रेलवे मंडल के आरा-कोईलवर स्टेशन के बीच जमीरा हाल्ट के पास डाउन संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस एवं अप में मालगाड़ी ट्रेन को रोकर हौज पाइप काट दिया गया। इसके अलावा आरा में डाउन संघमित्रा एक्सप्रेस को भी रोक राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गयी।

बालू का उठाव जल्द से जल्द शुरू कराने की मांग को लेकर भोजपुर व्यवसायी संघर्ष मोर्चा के अाह्वान पर बुधवार की सुबह आठ बजे से ही सिमेंट व्यवसायी, छड़,गिट्टी कारोबारी से लेकर कामगार मजदूर एवं मिस्त्री सड़कों पर उतर आए थे। इस दौरान सुबह नौ बजे के आसपास डाउन संघमित्रा एक्सप्रेस को आरा एवं संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस समेत मालगाड़ी को जमीरा हाल्ट के पास रोक दिया गया। बंद समर्थक इंजन के ऊपर चढ़कर नीतीश सरकार के विरूद्ध नारेबाजी कर रहे थे। मुर्दाबाद के नारे लगा रहे थे। जमीरा हाल्ट के पास डाउन संपूर्णक्रांति एक्सप्रेस और अप में मालगाड़ी को रोका गया था। इस दौरान ट्रेन का हौज पाइप भी काट दिया गया। बाद में आरा सदर एसडीपीअो संजय कुमार के अलावा चार थानों की पुलिस वहां पहुंच गयी। इस दौरान पुलिस से हल्की झड़प भी हुयी। आर में ट्रेन रोके जाने के दौरान प्रदर्शनकारियों ने रेलवे ट्रैक पर स्लैब भी रख दिया था। जिससे की ट्रेनों का परिचालन नहीं हो सके।

सभी स्टेशनों पर यात्रियों को माइक से बताए गए हालात


डीआरएम रंजन प्रकाश ठाकुर ने बताया कि प्रदर्शनकारियों द्वारा ट्रेनों के रोके जाने के बाद सभी संबंधित स्टेशनों पर ट्रेनों के विलम्ब से आने की सूचना प्रसारित करा दी गई। ताकि यात्रियों में भ्रम की स्थिति नहीं रहें।

5 नामजद समेत 250 अन्य पर केस


आरा व कोईलवर स्टेशन के बीच जमीरा हाल्ट के पास जबरन ट्रेन रोकने के मामले में बुधवार को केस दर्ज करा दिया गया। आरपीएफ के दानापुर पोस्ट पर दर्ज केस में पांच नामजद समेत 250 अन्य को आरोपी बनाया गया है। दर्ज केस में सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने एवं रेलवे की संपत्ति को नुकसान पहुंचाने संबंधी आरोप लगाए गए हैं। आरपीएफ इंस्पेक्टर ने इसकी पुष्टि की है।

जहां-तहां रुकी रहीं 12 ट्रेनें


अारा एवं जमीरा में ट्रेनों को रोके जाने एवं हौज पाइप काटे जाने से करीब 5 घंटे तक ट्रेनंे जहा-तहां रूकी रहीं। अप में ज्यादा प्रभाव रहा। आरा से दो रेलकर्मी मो. मैनुल हक व लाल कुमार मालगाड़ी को किसी तरह आरा ले गए। अप में श्रमजीवी, लोकमान्य तिलक, पटना-कोटा, पटना-सिकंदराबाद, पटना-मुगलसराय रघुनाथपुर पैसेंजर ट्रेन रूकी रही। डाउन में संघमित्रा एक्सप्रेस, संपूर्णक्रांति, दादर-भागलपुर व मगध एक्स. 3 घंटे रूकी रहीं।

हौज पाइप जोड़ते रेेलवे कर्मी। हौज पाइप जोड़ते रेेलवे कर्मी।
रेलवे ट्रैक पर स्लैब रखते लोग। रेलवे ट्रैक पर स्लैब रखते लोग।
रेलवे ट्रैक पर लेटकर विरोध जताते। रेलवे ट्रैक पर लेटकर विरोध जताते।
X
जमीरा हाल्ट के पास ट्रेन रोककर हंगामा करते कामगार मजदूर।जमीरा हाल्ट के पास ट्रेन रोककर हंगामा करते कामगार मजदूर।
हौज पाइप जोड़ते रेेलवे कर्मी।हौज पाइप जोड़ते रेेलवे कर्मी।
रेलवे ट्रैक पर स्लैब रखते लोग।रेलवे ट्रैक पर स्लैब रखते लोग।
रेलवे ट्रैक पर लेटकर विरोध जताते।रेलवे ट्रैक पर लेटकर विरोध जताते।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..