--Advertisement--

कार्टन में नवजात को रख दो महिलाएं नदी किनारे पहुंचीं और पानी में फेंक दिया

इस बात की चर्चा फैलती गई और जल्दी ही काफी संख्या में लोग घटना को जानने डबरा नदी पर जमा हो गए।

Danik Bhaskar | Dec 20, 2017, 06:34 AM IST

मढ़ौरा (छपरा). नगर के बीच से गुजरने वाली डबरा नदी में एक औरत को कुछ लोगों ने एक कार्टन को फेंकते देखा। तब लोगों को नहीं पता था की माजरा क्या है? लेकिन जब उस कार्टन से एक अविकसित नवजात तैरता दिखाई देने लगा तो लोगों की भीड़ जमा हो गई। कुछ साहसी युवकों ने नवजात को पानी से बाहर निकला।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार तब नवजात का शरीर गर्म था और रुक-रुक कर सांसें भी चल रही थी । लेकिन इसी दौरान नवजात की मृत्यु हो गई । बाद में जुटे लोगों ने मानवता का परिचय देते हुए नदी के किनारे ही उसे मिट्टी खोदकर दबा दिया। लेकिन इस बात की चर्चा फैलती गई और जल्दी ही काफी संख्या में लोग घटना को जानने डबरा नदी पर जमा हो गए।

नदी ने नवजात का शव मिलना पहली घटना नहीं : डबरा नदी में नवजात के शव को फेंकने का मामला पहला नहीं है। इस वर्ष कई नवजात के शव लोग देख चुके है। महिनों पहले नदी किनारे पुल के पास एक नवजात के शव को कुत्ता के नोंचते देख लोगो ने मानवता दिखाई थी और मिट्टी में दफनाया था। लोग बताते है ऐसे मामले आए दिन सामने आते रहते हैं लेकिन इधर ऐसे मामले तेजी से बढ़े हैं।

कार्टन को पानी में डुबाया फिर उसके ऊपर रख दी ईंट

घटना के समय दो महिला नदी किनारे ही कपड़े धो रही थी। महिला ने बताया कि कार्टन लेकर पहुंची महिला दो की संख्या में थी। दोनों ने पहले कार्टन को पानी में डाला फिर उसके ऊपर दो ईट रख दी। महिला के ऐसा करते उन्हें आश्चर्य हुआ लेकिन वे पहले ध्यान नहीं दी लेकिन थोरी देर बाद कार्टन से एक अविकसित नवजात के पानी में तैरने का हल्ला होने पर पूरा माजरा सामने आ गया।