Hindi News »Bihar »Patna» Railway Reservation Counter Will Open In 14 Post Offices Of Bihar

14 जिलों के डाकघरों में रेल आरक्षण काउंटर, यहां के डाकघरों में हो रहा रिजर्वेशन

डाक विभाग के इस फैसले से जहां लोगों को आने-जाने में परेशानी नहीं होगी।

Bhaskar News | Last Modified - Jan 15, 2018, 04:45 AM IST

  • 14 जिलों के डाकघरों में रेल आरक्षण काउंटर, यहां के डाकघरों  में हो रहा रिजर्वेशन

    पटना.प्रदेश के जिन जिलों में लोगों को ट्रेन टिकट आरक्षण के लिए करीब 15 किलोमीटर दूर जाना पड़ता है, वहां के डाकघरों में भी आरक्षण की सुविधा मिलेगी। ऐसे डाकघरों को चिह्नित किया जा रहा है। बिहार डाक सर्किल की ओर से पटना, छपरा, जहानाबाद, बक्सर, दरभंगा, मधुबनी, गया, मुजफ्फरपुर, आरा, नालंदा, रोहतास, कैमूर, सीतामढ़ी, बेगूसराय समेत कई अन्य जिलों के डाकघरों में रिजर्वेशन काउंटर खोलने की योजना है।

    इन जिलों मेें आरक्षण कराने के लिए अभी लोग लंबी दूरी तय कर रेलवे स्टेशन पहुंचते हैं। डाक विभाग के इस फैसले से जहां लोगों को आने-जाने में परेशानी नहीं होगी, वहीं स्टेशन पर रिजर्वेशन के लिए कतार में भी नहीं लगना पड़ेगा। इससे लोगों के समय की भी बचत होगी।

    अभी यहां के डाकघरों में हो रहा आरक्षण


    प्रदेश के कुछ शहरों में रेल टिकट रिजर्वेशन काउंटर खुल चुका है। इसमें पूर्णिया, कटिहार, घोसी, टेकारी और पालीगंज शामिल हैं। यहां सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक काउंटर खुला रहता है। इससे इन इलाकों के लोगों को काफी सहूलियत हो रही है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Patna News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Railway Reservation Counter Will Open In 14 Post Offices Of Bihar
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Patna

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×