--Advertisement--

लालू को सजा के बाद राबड़ी और दोनों बेटे का था ये रिएक्शन, कहा- चलेगा LP मूवमेंट

लालू के बड़े बेटे और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव ने कहा कि हमलोग अदालत के फैसले का सम्मान करते हैं।

Dainik Bhaskar

Jan 07, 2018, 05:20 AM IST
राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव ने लालू की सजा को प्रतिशोध की राजनीति बताया है। राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव ने लालू की सजा को प्रतिशोध की राजनीति बताया है।

पटना. 21 साल पुराने मामले में लालू को सजा सुनाए जाने के बाद उनकी पत्नी और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, उनके बड़े बेटे तेजप्रताप यादव और छोटे बेटे तेजस्वी यादव के रिएक्शन सामने आए। तीनों ने इसे प्रतिशोध की राजनीति बताया। राबड़ी ने जेपी आंदोलन की तरह एलपी मूवमेंट चलाने की बात कही तो वहीं छोटे बेटे तेजस्वी यादव ने भाजपा और जदयू पर निगेटिव पॉलिटिक्स करने का आरोप लगाया। उधर, बड़े बेटे तेजप्रताप यादव ने कहा कि हमलोग अदालत के फैसले का सम्मान करते हैं। जमानत के लिए हाईकोर्ट में अपील करेंगे।

सजा के बाद बोलीं राबड़ी

- ‘जेपी मूवमेंट की तरह एलपी मूवमेंट चलाव लोगिन। साहेब के पास एतना बड़ा करोड़ों लोगों के परिवार बा कि मूवमेंट चली त ‘ऊ’ धाराशाइए हो जइहें।’ (जेपी मूवमेंट की तरह आपलोग एलपी मूवमेंट चलाइए। साहब (लालू) के पास इतना बड़ा करोड़ों लोगों का परिवार है कि मूवमेंट चलेगा तो 'वे' (विपक्ष) धाराशाइ हो जाएगा। )

- शनिवार की शाम 4:36 बजे 10 सर्कुलर रोड में पहली मंजिल के अपने कमरे में तीन बेटियों रागिनी, हेमा और धन्नु संग बात कर रहीं राबड़ी देवी ने अपनी दाहिनी ओर बैठीं पूर्व केंद्रीय मंत्री कांति सिंह और पूर्व विधायक किरण देवी को यह निर्देश दिया। वे थोड़ी सख्त थीं।

- वहीं बैठी महिला राजद अध्यक्ष आभा लता और गोपालगंज महिला राजद अध्यक्ष सुनीता देवी सहित चारों महिला नेताओं ने राबड़ी देवी के इस निर्देश में हामी भरते हुए उनके संदेश को गांव-गांव तक पहुंचाने का संकल्प लिया। - रागिनी ने मां की भावना को स्पष्ट करते हुए कहा- जेपी यानी सन् 1974 का जयप्रकाश मूवमेंट तो एलपी यानी वर्ष 2018 का लालू प्रसाद मूवमेंट।

- इसके पहले प्रेस काॅन्फ्रेंस के दौरान लालू प्रसाद को साढ़े तीन साल की सजा होने की सूचना तेजस्वी के सहयोगी संजय यादव ने राबड़ी देवी को दी तो वह भावुक हो गईं। उन्होंने अपनी आंखें बंद कर लीं।

- संजय यादव के मोबाइल पर दूसरी ओर रांची से विधायक भोला यादव थे। संजय ने मोबाइल राबड़ी देवी को दी तो राबड़ी देवी को भोला यादव ने साढ़े तीन साल सजा होने की मुकम्मल जानकारी दी।

- इस दौरान तेजस्वी लगातार प्रेस को संबोधित करते रहे। राबड़ी ने धीरे से सजा की जानकारी तेजस्वी को दी। इसके बाद तेजस्वी ने अपनी तीन अंगुली दिखाकर प्रेस के सामने सजा की अवधि की जानकारी दी।

- राबड़ी ने भी हाथ उठाकर उसे स्पष्ट किया। इसके बाद सुर्ख लाल रंग की साड़ी और ग्रे रंग की शॉल ओढ़े राबड़ी देवी मौन हो गईं।

जब तक सांस रही, गरीबन खातिर साहेब लड़ते रहिहें

- थोड़ी ही देर पहले पूरे राज्य से जुटे राजद नेताओं की बैठक में अपने अध्यक्षीय संबोधन में राबड़ी ने भोजपुरी में कहा था- गांवे-गांवे जायके बा। साहेब के ‘ऊ’ फंसा देले बाड़न सन। समूचा बिहार ऐहिसे चिंतित बा। एतना संख्या में लोगन के आवे से हमरा विश्वास हो गईल कि साहेब के साथे अन्याय ना होई। रउआ लोगिन मजबूती से गांवे-गांवे इ साहेब के संदेश (आपके नाम लालूजी का पत्र) पहुंचाई लोगिन। जब तक सांस रही, गरीबन खातिर साहेब लड़ते रहिएं।

तेजस्वी ने क्या कहा

- सजा के एलान के बाद विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने भाजपा और जदयू पर निगेटिव पॉलिटिक्स करने का आरोप लगाया है।

- उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद को झूठे मुकदमे में फंसाने में सबसे बड़ी भूमिका नीतीश कुमार और भाजपा की है। जनता ने जिन्हें चुना वे जेल में हैं और जो नकार दिए गए वे सरकार में हैं।
- तेजस्वी ने कहा कि लालू को भाजपा और संघ के खिलाफत की सजा मिल रही है। पिछले साल 27 अगस्त को राजद की रैली की सफलता और अब गुजरात चुनाव के परिणाम के बाद लालू प्रसाद इनके निशाने पर हैं। राजद न डरा है और न डरेगा।

- लालू प्रसाद के जेल जाने पर भले ही कुछ लोग खुश हों, लेकिन ऐसे लोगों को पता नहीं है कि काल अभी जन्मा है। बदली हुई राजनीतिक परिस्थिति में पार्टी पूरी तरह से एकजुट है।

- पार्टी पर जब भी संकट आया है, कार्यकर्ताओं व नेताओं ने एकजुटता दिखाई है। जनता सब देख रही है, आगामी चुनाव में जवाब देगी।

तेजप्रताप बोले- हाईकोर्ट में करेंगे अपील

- उधर, लालू के बड़े बेटे और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव ने कहा कि हमलोग अदालत के फैसले का सम्मान करते हैं। जमानत के लिए हाईकोर्ट में अपील करेंगे। बिहार में एलपी (लालू प्रसाद) आंदोलन शुरू होगा। हम डरने वाले नहीं, पार्टी का संघर्ष जारी रहेगा।

राबड़ी ने जेपी आंदोलन की तरह एलपी मूवमेंट चलाने की बात कही है। राबड़ी ने जेपी आंदोलन की तरह एलपी मूवमेंट चलाने की बात कही है।
तेजस्वी यादव ने भाजपा और जदयू पर निगेटिव पॉलिटिक्स करने का आरोप लगाया। तेजस्वी यादव ने भाजपा और जदयू पर निगेटिव पॉलिटिक्स करने का आरोप लगाया।
तेजप्रताप यादव ने कहा कि हमलोग अदालत के फैसले का सम्मान करते हैं। तेजप्रताप यादव ने कहा कि हमलोग अदालत के फैसले का सम्मान करते हैं।
तेजप्रताप यादव ने कहा कि लालू की जमानत के लिए हम हाईकोर्ट में अपील करेंगे। तेजप्रताप यादव ने कहा कि लालू की जमानत के लिए हम हाईकोर्ट में अपील करेंगे।
तेजस्वी यादव ने कहा कि लालू प्रसाद को झूठे मुकदमे में फंसाने में सबसे बड़ी भूमिका नीतीश कुमार और भाजपा की है। तेजस्वी यादव ने कहा कि लालू प्रसाद को झूठे मुकदमे में फंसाने में सबसे बड़ी भूमिका नीतीश कुमार और भाजपा की है।
Reaction of Rabri Tejashwi and Tej Pratap Yadav on lalu Verdict
X
राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव ने लालू की सजा को प्रतिशोध की राजनीति बताया है।राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव ने लालू की सजा को प्रतिशोध की राजनीति बताया है।
राबड़ी ने जेपी आंदोलन की तरह एलपी मूवमेंट चलाने की बात कही है।राबड़ी ने जेपी आंदोलन की तरह एलपी मूवमेंट चलाने की बात कही है।
तेजस्वी यादव ने भाजपा और जदयू पर निगेटिव पॉलिटिक्स करने का आरोप लगाया।तेजस्वी यादव ने भाजपा और जदयू पर निगेटिव पॉलिटिक्स करने का आरोप लगाया।
तेजप्रताप यादव ने कहा कि हमलोग अदालत के फैसले का सम्मान करते हैं।तेजप्रताप यादव ने कहा कि हमलोग अदालत के फैसले का सम्मान करते हैं।
तेजप्रताप यादव ने कहा कि लालू की जमानत के लिए हम हाईकोर्ट में अपील करेंगे।तेजप्रताप यादव ने कहा कि लालू की जमानत के लिए हम हाईकोर्ट में अपील करेंगे।
तेजस्वी यादव ने कहा कि लालू प्रसाद को झूठे मुकदमे में फंसाने में सबसे बड़ी भूमिका नीतीश कुमार और भाजपा की है।तेजस्वी यादव ने कहा कि लालू प्रसाद को झूठे मुकदमे में फंसाने में सबसे बड़ी भूमिका नीतीश कुमार और भाजपा की है।
Reaction of Rabri Tejashwi and Tej Pratap Yadav on lalu Verdict
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..