Hindi News »Bihar »Patna» Reactions Of Political Leaders On Lalu Verdict Fodder Scam Case

लालू की सजा पर बिहार के नेताओं के ये हैं रिएक्शन, कहा- बेजुबानों को मिला इंसाफ

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि भारतीय इतिहास में दूसरी बार बेजुबान पशुओं को भी इंसाफ मिला है।

Bhaskar News | Last Modified - Jan 07, 2018, 05:33 AM IST

  • लालू की सजा पर बिहार के नेताओं के ये हैं रिएक्शन, कहा- बेजुबानों को मिला इंसाफ
    +6और स्लाइड देखें
    रांची में पेशी से पहले लालू यादव।

    पटना.शनिवार को 21 साल पुराने चारा घोटाला के देवघर ट्रेजरी से जुड़े केस में सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने लालू समेत 16 के खिलाफ सजा का एलान किया। लालू को साढ़े तीन साल कारावास और दस लाख रुपए जुर्माने की सजा सुनाई। कोर्ट के इस फैसले के बाद बिहार के नेताओं के रिएक्शन आने लगे। स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि आने वाले समय में राजद की टूट तय है। लालू प्रसाद के जेल जाने से बिहार की सियासत पर तो नहीं, राजद परिवार में जरूर असर पड़ने वाला है। आने वाले समय में राजद विधानमंडल दल में बगावत तय है। अब विधायक तेजस्वी यादव को नेता नहीं मानेंगे। मंत्री ने लालू प्रसाद को साढ़े तीन साल की सजा को सत्य की जीत बताया है। कहा- भारतीय इतिहास में दूसरी बार बेजुबान पशुओं को भी इंसाफ मिला।

    हमारे आरोपों पर कोर्ट ने लगाई मुहर

    डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने कहा कि इस मामले में मैंने, शिवानंद तिवारी और ललन सिंह ने जो पुख्ता प्रमाण के साथ आरोप लगाए थे, आज कोर्ट ने सजा सुना कर उस पर मुहर लगा दी है। सजा सजा होती है चाहे वह साढ़े तीन साल की हो या सात साल की। फैसला वैसे लोगों के लिए एक सबक है, जो पिछड़ों, दलितों व अकलियतों के नाम पर अपने आपराधिक कृत्य को जायज ठहराने की कोशिश करते हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों को बताना चाहिए कि मुकदमा चलाने की अनुमति देने वाले पूर्व राज्यपाल एआर किदवई, तत्कालीन प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा और जांच को अंजाम तक पहुंचाने वाले सीबीआई के तत्कालीन ज्वाइंट डायरेक्टर यूएन विश्वास किस दल से जुड़े थे? किदवई खांटी कांग्रेसी थे और देवगौड़ा को लालू प्रसाद ने ही पीएम बनाया था, जबकि विश्वास तृणमूल के वरीय नेता हैं। पहली बार जब लालू प्रसाद जेल गए तो उस समय राबड़ी देवी मुख्यमंत्री थीं।

    नित्यानंद बोले- लालू को लगी जनता की आह

    भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने कहा कि लालू प्रसाद ने बिहार के गरीबों और खासकर पशुपालकों के पैसे का गबन किया। ऐसे में उन्हें सजा तो होनी ही थी। उन्होंने चारा घोटाला नहीं किया होता तो लाखों गरीब पशुपालक परिवारों की हकमारी नहीं होती। इस पैसे से उनका विकास हुआ होता। लालू प्रसाद को गरीब जनता की आह लगी है। भाजपा ने लालू के घोटाले के खिलाफ लगातार संघर्ष और आंदोलन किया है। राय ने कहा कि लालू को दोषी ठहराए जाने के बाद राजद द्वारा अन्य राजनीतिक दलों और उनके नेताओं पर अनर्गल आरोप लगाना हैरतअंगेज है।

    खत्म होगा राजद का अस्तित्व : लोजपा

    लोजपा सांसद चिराग पासवान, प्रदेश अध्यक्ष व मंत्री पशुपति कुमार पारस, राजू तिवारी, श्रवण अग्रवाल व डॉ. शहनवाज अहमद कैफी ने कहा कि लालू प्रसाद को सजा भ्रष्टाचारियों एवं जनता की गाढ़ी कमाई को लूटने वालों के लिए बड़ा सबक है। राजद का नेतृत्व अपने अपरिपक्व पुत्रों के हाथों सौंपने से राजद के वरीय एवं कद्दावर नेताओं में अंसतोष है। आने वाले दिनों में राजद का अस्तित्व समाप्त हो जाएगा। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रेमरंजन पटेल ने कहा कि गरीबों का हक मारने वालों को ऐसी ही सजा मिलती है। गरीब पशुपालकों की हकमारी कर लालू प्रसाद ने सरकारी खजाने को करोड़ों का चूना लगाया था। स्कूटर पर लाखों-करोड़ों रुपए का चारा ढोया गया। अब जब असलियत खुली तो राजद नेतागण प्रलाप कर रहे हैं।

    लालू को सजा भ्रष्टाचारियों के लिए चेतावनी

    भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा कि लालू प्रसाद को मिली सजा भ्रष्टाचारियों के लिए सबक है। चेतावनी भी है कि भ्रष्टाचार कर कोई व्यक्ति कोर्ट की नजर से बच नहीं सकता, चाहे वह कितना भी बड़ा क्यों न हो। कालेधन के जो समर्थक केंद्र के खिलाफ प्रोपगेंडा कर रहे हैं, उन्हें यह समझ जाना चाहिए कि देर-सबेर एनडीए सरकार उन्हें कठघरे में खड़ा करवा कर ही दम लेगी।

    लालू को सजा दिलाने के लिए शिवानंद को बधाई

    प्रदेश जदयू मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह ने लालू प्रसाद को सजा मिलने पर शिवानंद तिवारी को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि फैसले से जनता की जीत हुई है। आज बिहार को न्याय मिला है। अगर शिवानंद ने पिटिशन नहीं डाला होता तो आज लालू को यह दिन नहीं देखना पड़ता। शिवानंद लालू के घर में बैठक कर सबके सामने भले ही घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं, लेकिन मन ही मन गदगद होंगे। न्यायालय पर सवाल उठाने वाले अब क्या कहेंगे? जगदीश शर्मा जी को 7 साल और लालू जी को साढ़े तीन साल। न्यायपालिका को जातीय चश्मे से हम न पहले देखते थे और न ही कभी देखेंगे।

  • लालू की सजा पर बिहार के नेताओं के ये हैं रिएक्शन, कहा- बेजुबानों को मिला इंसाफ
    +6और स्लाइड देखें
    िवारी और ललन सिंह ने जो पुख्ता प्रमाण के साथ आरोप लगाए थे, आज कोर्ट ने सजा सुना कर उस पर मुहर लगा दी है।
  • लालू की सजा पर बिहार के नेताओं के ये हैं रिएक्शन, कहा- बेजुबानों को मिला इंसाफ
    +6और स्लाइड देखें
    स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि आने वाले समय में राजद की टूट तय है।
  • लालू की सजा पर बिहार के नेताओं के ये हैं रिएक्शन, कहा- बेजुबानों को मिला इंसाफ
    +6और स्लाइड देखें
    भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा कि लालू प्रसाद को मिली सजा भ्रष्टाचारियों के लिए सबक है।
  • लालू की सजा पर बिहार के नेताओं के ये हैं रिएक्शन, कहा- बेजुबानों को मिला इंसाफ
    +6और स्लाइड देखें
    ्रदेश जदयू मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह ने लालू प्रसाद को सजा मिलने पर शिवानंद तिवारी को बधाई दी है।
  • लालू की सजा पर बिहार के नेताओं के ये हैं रिएक्शन, कहा- बेजुबानों को मिला इंसाफ
    +6और स्लाइड देखें
    नित्यानंद राय ने कहा कि लालू प्रसाद ने बिहार के गरीबों और खासकर पशुपालकों के पैसे का गबन किया। ऐसे में उन्हें सजा तो होनी ही थी।
  • लालू की सजा पर बिहार के नेताओं के ये हैं रिएक्शन, कहा- बेजुबानों को मिला इंसाफ
    +6और स्लाइड देखें
    लोजपा सांसद चिराग पासवान ने कहा कि लालू प्रसाद को सजा भ्रष्टाचारियों एवं जनता की गाढ़ी कमाई को लूटने वालों के लिए बड़ा सबक है।
Topics:
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Patna News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Reactions Of Political Leaders On Lalu Verdict Fodder Scam Case
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Patna

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×