Hindi News »Bihar News »Patna News» Reduction Fees For Women In Government Jobs Exams

नीतीश ने कहा- सरकारी नौकरियों की परीक्षाओं में महिलाओं के लिए घटेगी फीस

Bhaskar News | Last Modified - Feb 13, 2018, 05:51 AM IST

दुर्घटना में त्वरित बचाव के लिए परिवहन विभाग मोबाइल एप बना रहा है।
  • नीतीश ने कहा- सरकारी नौकरियों की परीक्षाओं में महिलाओं के लिए घटेगी फीस

    पटना.बीपीएससी और बीएसएससी समेत राज्य की सभी सरकारी नौकरियों के लिए होने वाली परीक्षा में महिलाओं के लिए फीस घटेगी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सामान्य प्रशासन विभाग के प्रधान सचिव आमीर सुबहानी को इस बाबत कार्रवाई का आदेश दिया है। सोमवार को लोक संवाद कार्यक्रम में पूजा आनंद ने प्रतियोगिता परीक्षाओं में महिलाओं की फीस माफ करने और परीक्षा केंद्र गृह जिला या प्रमंडलीय मुख्यालय में ही रखने का सुझाव दिया।

    पूजा का कहना था कि सरकारी नौकरी में आरक्षण भी दिया जा रहा है, लेकिन प्रतियोगिता परीक्षा में फीस अधिक होने की वजह से बड़ी संख्या में महिलाएं इससे वंचित हो जाती हैं। इस पर मुख्यमंत्री ने सामान्य प्रशासन विभाग के प्रधान सचिव को बीपीएससी को एडवाइजरी जारी करने का आदेश दिया। साथ ही अन्य संस्थाओं के मामले में भी इसे लागू करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि पूरी फीस माफ नहीं की जा सकती है तो इसे न्यूनतम स्तर पर लाया जा सकता है।

    दुर्घटना में त्वरित बचाव में मदद करेगा एप


    दुर्घटना में त्वरित बचाव के लिए परिवहन विभाग मोबाइल एप बना रहा है। लोक संवाद कार्यक्रम में शेखर प्रताप सिंह के सुझाव पर परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि मोबाइल एप का ट्रायल किया जा रहा है। बिहार के सभी वाहनों का ऑनलाइन रिकॉर्ड तैयार कर लिया गया है। एप को डाउनलोड करने वाले व्यक्ति को तीन मोबाइल नंबर इसमें डालने होंगे, ताकि आपात स्थिति में संपर्क किया जा सके। एप पर नजदीकी अस्पतालों का ब्योरा भी रहेगा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Patna News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Reduction Fees For Women In Government Jobs Exams
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      रिजल्ट शेयर करें:

      More From Patna

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×