• Home
  • Bihar
  • Patna
  • RJD candidate sarfaraz alam defeat BJP candidate pradeep singh in araria lok sabha by poss
--Advertisement--

आरजेडी के सरफराज आलम ने 57358 वोट से बीजेपी के प्रदीप सिंह को हराया

मतगणना में शुरू के कुछ घंटों तक सरफराज और प्रदीप के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली।

Danik Bhaskar | Mar 14, 2018, 05:16 PM IST

अररिया. लोकसभा सीट अररिया के लिए हुए उप चुनाव में आरजेडी प्रत्याशी सरफराज आलम ने बीजेपी उम्मीदवार प्रदीप कुमार सिंह को 57358 वोट से हरा दिया। बुधवार सुबह से हुई मतगणना में शुरू के कुछ घंटों तक सरफराज और प्रदीप के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली। एक राउंड में प्रदीप कुछ हजार वोट से आगे होते तो दूसरे राउंड में सरफराज। दोपहर तक ऐसा चलता रहा, लेकिन इसके बाद सरफराज ने 14 हजार से अधिक वोट की बढ़त हासिल कर ली। इसके बाद शाम तक उनकी बढ़त कायम रही।

मतगणना केंद्र पर बीजेपी उम्मीदवार प्रदीप सुबह से मौजूद थे। दोपहर बाद जब सरफराज की बढ़त अधिक हो गई तब वह लौट गए। सरफराज की इस जीत को उनके द्वारा पिता की राजनीतिक विरासत संभालने के रूप में देखा जा रहा है। सीमांचल के कद्दावर नेता मोहम्मद तस्लीमुद्दीन के निधन के बाद यह सीट खाली हुई थी। पिता की मौत के बाद उनके लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ रहे सरफराज को जनता की सहानुभूति मिली है।

चुनाव से पहले थे जेडीयू के विधायक
सरफराज आलम ने 2015 में जदयू के टिकट से विधानसभा चुनाव लड़ा था। अररिया लोकसभा सीट के लिए उप चुनाव से पहले उन्होंने जेडीयू से इस्तीफा दिया और आरजेडी में शामिल हो गए। इसके बाद आरजेडी ने उन्हें टिकट दिया। सरफराज की जीत के बाद उनके समर्थक जश्न मना रहे हैं। आरजेडी कार्यकर्ताओं ने मतगणना केंद्र के बाहर एक दूसरे को गुलाल लगाकर जीत का जश्न मनाया।