Home | Bihar | Patna | robbery in four bogies of Buddha Purnima Express in Bihar Sharif

बुद्ध पूर्णिमा एक्सप्रेस की चार बोगियों में लाखों की डकैती, महिलाओं को पीटा

डकैतों ने विरोध करने पर एक यात्री को चाकू घोंप कर जख्मी कर दिया और कई अन्य के साथ मारपीट की।

Bhaskar News| Last Modified - Dec 19, 2017, 05:47 AM IST

1 of
robbery in four bogies of Buddha Purnima Express in Bihar Sharif

बिहारशरीफ.    राजगीर रेलवे स्टेशन से नियत समय रात 11:30 बजे वाराणसी को जाने वाली बुद्ध पूर्णिमा ट्रेन खुली। ट्रैक पर पैसेंजर ट्रेन होने के कारण बुद्ध पूर्णिमा को हरनौत रेलवे स्टेशन पर 12:50 में रोक दिया गया। यहां ट्रेन का स्टॉपेज नहीं है। करीब 1:13 बजे हरनौत से ट्रेन खुली। लुटेरों को इसलिए मौका मिला गया और खरूआरा हॉल्ट के समीप वैक्यूम कर ट्रेन रोक लिया और लूटपाट की घटना को अंजाम देने लगे।


खेत के रास्ते भागे लुटेरे


वारदात को अंजाम देने के बाद बदमाश अंधेरे में खेत के रास्ते फरार हो गए। यात्रियों की शोर के बाद भी ट्रेन में मौजूद एस्कॉर्ट पार्टी को घटना की भनक नहीं लगी। घटना के बाद सोमवार को रेल पुलिस पूरे दिन छापेमारी में जुटी रही, जिसका नतीजा सिफर रहा। बदमाशों का सुराग पुलिस को नहीं मिल सका है। रेल डीएसपी बीपी गुप्ता के नेतृत्व में टीम कार्रवाई कर रही है। दर्जनों संभावित ठिकानों पर रेड की गई।

 

 

भगवान भरोसे रेल यात्रियों की सुरक्षा 

 

 

इस घटना ने रेल यात्रियों की सुरक्षा-व्यवस्था की एक बार फिर से पोल खोल दी है। बख्तियारपुर-राजगीर रेल खंड पर भगवान भरोसे यात्रियों की सुरक्षा है। बिहारशरीफ रेल थाना पुलिस भी यात्रियों को सुरक्षा उपलब्ध कराने में खुद को असहाय महसूस कर रही है। मैन पॉवर की कमी झेल रहे इस थाने के पास यात्री व सामान  की जांच के लिए मेटल डिटेक्टर तक उपलब्ध नहीं है। तीन पदाधिकारी व दस जवानों के जिम्मे करनौती से सिलाव रेलवे स्टेशन तक की सुरक्षा का जिम्मा है।


रेल थाना में तैनात कर्मी : 1 दारोगा, 01 जमादार, 2 सिपाही, 2 हवलदार, 7 पीटीसी


सिंगल इंट्रेंस व्यवस्था का अभाव: बिहारशरीफ रेलवे स्टेशन के प्रबंधक एसके प्रदीप ने बताया कि सिंगल इंट्रेंस की व्यवस्था नहीं होने से सुरक्षा व्यवस्था जटिल साबित हो रही है। दानापुर डिविजन का यही हाल है। 

 

महिला यात्रियों से भी की बदसलूकी, गहने झपट लिए
बदमाशों ने लूटपाट के दौरान महिला यात्री से बदसलूकी करते हुए उनके साथ मारपीट की। महिलाओं के शरीर से सोने के जेवरात लुटेरों ने नोंच लिया। बदमाश महिला की तलाशी लेकर नगदी तलाश रहे थे।

 

यात्री को सीट से उठने पर गोली मारने की दी धमकी
यात्रियों को धमकी दी गई थी कि जो जहां बैठे हैं, वहीं रहें। अपनी सीट से उठने पर गोली मार दी जाएगी। इसके बाद यात्रियों में दहशत छा गया। चारों बोगियों में बारी-बारी से लूटपाट की गई।

 

एक नजर ट्रेन में हुई लूट की बड़ी घटना पर
- 25 जुलाई 2015 को वेना हॉल्ट के समीप बदमाशों ने रेलवे का 10 लाख रुपयों से भरा बक्सा लूट लिया था। बक्से का वजन अधिक होने के कारण बदमाश उसे अपने साथ लेकर नहीं जा सकें और रास्ते में फेंक दिया, जिसे पुलिस ने अगले दिन बरामद किया। 

robbery in four bogies of Buddha Purnima Express in Bihar Sharif
robbery in four bogies of Buddha Purnima Express in Bihar Sharif
prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now