Home | Bihar | Patna | robbery in Patna Kolkata Express atJamui

जमुई में पटना-कोलकाता एक्सप्रेस की बोगी में लूट, ट्रेन में नहीं तैनात था गश्ती दल

ट्रेन में सुरक्षा नहीं होने से यात्रियों ने रात 12:20 बजे ट्रेन के झाझा पहुंचते ही हंगामा किया।

Bhaskar News| Last Modified - Mar 15, 2018, 04:19 AM IST

robbery in Patna Kolkata Express atJamui
जमुई में पटना-कोलकाता एक्सप्रेस की बोगी में लूट, ट्रेन में नहीं तैनात था गश्ती दल

जमुई/झाझा.   जमुई स्टेशन के पास मंगलवार देर रात पटना-कोलकाता एक्सप्रेस ट्रेन में हथियारबंद लुटेरों ने पहले तो यात्रियाें से मारपीट कर लूटपाट की। उसके बाद ट्रेन से उतरने के बाद पथराव किया। जमुई स्टेशन से ट्रेन के खुलते ही ट्रेन पर सवार 6 लुटेरों ने एस-4 बोगी के यात्रियों के साथ लूटपाट शुरू कर दी।

 

लुटेरे यात्रियों का बैग लेकर भागने का प्रयास कर रहे थे, तभी ट्रेन में मौजूद आर्मी जवान विराट ने एक लुटेरे को दबोच लिया। यात्रियों ने उसकी पिटाई शुरू कर दी। उसने शोर मचाकर साथी को बुलाया तो उसने हथियार दिखाते हुए यात्रियों को मारने की धमकी दी। ट्रेन के कटौना हॉल्ट पहुंचते ही लुटेरों ने चेन पुलिंग कर दी। इससे ट्रेन पर 15 और लुटेरे हथियार लहराते सवार हो गए। एक बोगी में इतने लुटेरों के आ जाने से यात्री डर गए और पकड़े गए लुटेरे को छोड़ दिया। लुटेरों ने कई यात्रियों से लूटपाट की, और जेवर व गहने न देने पर कुछ यात्रियों को पीटा। ट्रेन खुलने पर सभी लुटेरे पैसे और सामान लेकर नीचे उतर गए।

साथी के पकड़े जाने से नहीं लूट सके पूरी बोगी

ट्रेन से उतर सभी लुटेरों ने बोगी पर पथराव किया। इससे खिड़की का शीशा टूट गया व सगीर, लव, अनवरी सहित कई घायल हो गए। लुटेरों ने सगीर दंपती का बैग, लव का बैग, पैसा व मोबाइल सहित 50 हजार से अधिक की संपत्ति लूट ली। लुटेरे पूरी बोगी लूटना चाहते थे, पर साथी के पकड़े जाने से लूट नहीं सके।

 

कड़ी सुरक्षा के साथ ट्रेन कोलकाता हुई रवाना
ट्रेन में सुरक्षा नहीं होने से यात्रियों ने रात 12:20 बजे ट्रेन के झाझा पहुंचते ही हंगामा किया। जवानों को तैनात नहीं करने से यात्री उग्र थे। घायलों का इलाज करने के बाद झाझा से रात 1:00 बजे ट्रेन रवानगी की सूचना दी गई, पर यात्रियों ने ट्रेन रुकवा दी। ट्रेन सुबह 3:30 बजे तक झाझा में खड़ी रही। बाद में कड़ी सुरक्षा के बीच ट्रेन कोलकाता रवाना हुई। 

 

पूरे मामले में की जा रही है छानबीन 
झाझा के जीआरपी इंस्पेक्टर सह रेल थानाध्यक्ष अरविंद कुमार ने बताया कि जमुई से ट्रेन के खुलते ही अपराधियों द्वारा ट्रेन में तोड़फोड़ और यात्रियों के साथ मारपीट की गई है। घटना कटौना-चौरा हाॅल्ट के आसपास की है। डाउन रूट की गाड़ियों पर किऊल स्टेशन से जवान तैनात होते हैं, जो नहीं थे। रेल पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। पथराव में घायल हुए यात्रियों का इलाज कराया गया है। 

 

 

prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now