--Advertisement--

बालू माफिया के इशारे पर पुलिस टीम पर 400 लोगों ने किया हमला, छुड़ा ले गए 26 ट्रक

ट्रकों को जब्त करने के बाद दो पुलिस अधिकारियों के नेतृत्व में दस जवानों को ट्रकों की निगरानी में लगा दिया गया।

Dainik Bhaskar

Feb 03, 2018, 07:29 AM IST
Sand mafia attack on police team

हाजीपुर. हाजीपुर-लालगंज मुख्य मार्ग पर सदर थाना क्षेत्र के चंद्रालय में शुक्रवार की अहले सुबह 400 की संख्या में लोगों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया। लोगों ने पुलिस पर पथराव कर दिया। भीड़ के तेवर देख पुलिस कर्मी वहां से चंपत हो गए। इसके बाद जब्त किए गए अवैध बालू लदे 23 ट्रक और खाली तीन ट्रकों को छुड़ा कर लोग भाग गए।

इस घटना को लेकर सदर थाना में खनन पदाधिकारी के बयान पर 400 अज्ञात के खिलाफ अवैध बालू तस्करी और पुलिस पर हमले का मामला दर्ज किया गया है। मामले को गंभीरता से लेते हुए एसपी राकेश कुमार ने जांच का आदेश दिया है। साथ ही दो पुलिस अधिकारियों को निलंबित कर दिया है। इधर इस घटना से सनसनी फैल गई है। कई तरह की चर्चा हो रही है।

सुबह चार से पांच बजे के बीच किया गया हमला


छापेमारी और ट्रकों को जब्त करने के बाद दो पुलिस अधिकारियों के नेतृत्व में दस जवानों को ट्रकों की निगरानी में लगा दिया गया था। बताया जाता है कि अहले सुबह करीब चार से पांच बजे के बीच अचानक सैकड़ों लोग वहां पहुंच गए। पुलिस टीम पर पथराव शुरू कर दिया। लोगों की भीड़ और पथराव को देख पुलिस टीम वहां से भाग खड़ी हुई। मालूम हो कि चंद्रालय के इसी जगह पर 14 सितंबर को बालू माफियाओं ने सदर थाना प्रभारी चितरंजन ठाकुर सहित पुलिस बल पर हमला किया था। जिसमें कई पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए थे। चितरंजन ठाकुर लगभग एक महीने तक पटना में इलाजरत थे।

क्या कहते हैं एसपी


एसपी राकेश कुमार ने बताया कि पुलिस ने पूरे घटनाक्रम को बेहद गंभीरता से लिया है। जांच के आदेश के बाद सदर के एसआई राम बाबू और एएसआई दिलीप कुमार को तत्काल ही निलंबित कर दिया गया है। पुलिस ऐसे हमलों से निपटने में बिल्कुल सक्षम थी। जो भी पुलिसकर्मी वहां तैनात थे अगर वे समय पर हेडक्वार्टर को सूचित करते तो ये घटना नहीं घटती। कर्तव्य में लापरवाही का यह गंभीर मामला है।

अवैध बालू के खिलाफ की थी बड़ी कार्रवाई

पुलिस को सूचना थी कि बड़े पैमाने पर अवैध बालू को ले जाया जा रहा है। इसके बाद गुरुवार की देर रात बालू माफियाओं पर नकेल कसने के लिये 5 थानों की पुलिस के साथ दो वरीय अधिकारियों को एसपी के दिशा निर्देश पर लगाया गया था। डीडीसी सर्वनारायण यादव और सदर एसडीपीओ अजय कुमार के नेतृत्व में नगर, सदर, लालगंज, करताहां और सराय थानों की पुलिस इस छापेमारी मे शामिल थी। इस क्रम में 23 बालू लदे ट्रक और तीन खाली ट्रकों को पकड़ा गया था। सभी ट्रकों के ड्राइवर चाबी लेकर फरार हो गए थे। इसके बाद वहां 10 सिपाही सहित दो अधिकारियों को तैनात कर दिया गया था।

X
Sand mafia attack on police team
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..