Hindi News »Bihar »Patna» Seven Arrest From Robbery Case

पश्चिम बंगाल के शातिर पटना में करते थे डकैती, सात गिरफ्तार, तीन पिस्टल बरामद

पटना पुलिस ने कई थाना इलाकों में डकैती करनेवाले 7 शातिर अपराधियों को गुरुवार को दबोच लिया।

Bhaskar News | Last Modified - Dec 29, 2017, 08:30 AM IST

पश्चिम बंगाल के शातिर पटना में करते थे डकैती, सात गिरफ्तार, तीन पिस्टल बरामद

पटना.पटना पुलिस ने कई थाना इलाकों में डकैती करनेवाले 7 शातिर अपराधियों को गुरुवार को दबोच लिया। पुलिस का दावा है कि सभी शातिर डकैत हैं और इनमें से अधिकांश पश्चिम बंगाल के रहनेवाले हैं। ये लोग स्थानीय अपराधियों की मदद से इलाके में रेकी कर देर रात घटना को अंजाम देते थे।


पश्चिम बंगाल के शमीम, बुद्दीन, आजीब, उत्तम हलदार, शाहबुर शेख, झारखंड के सागर शेख और सीतामढ़ी के रमेश चौधरी को गोपालपुर थाना इलाके के कछुआरा रोड के पास साजिश बनाते गिरफ्तार किया गया। इनके पास से तीन देसी पिस्टल, 6 राउंड जिंदा कारतूस, 4600 रुपए, 12 मोबाइल, 2 चांदी के लॉकेट, चांदी का बेरा, घड़ी, सलाई रिंच, खुखरी आदि मिले हैं। शमीम इन लोगों का सरगना है। पटना में सभी अपराधी एक साथ छोटी पहाड़ी पर किराए का कमरा लेकर रहते थे। गोपालपुर, परसा बाजार, बाइपास, पुनपुन, रामकृष्णानगर थाने में इनके खिलाफ छह से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं। एसएसपी मनु महाराज ने कहा डकैतों के गिरोह के कई और शातिरों की पहचान हुई है। जल्दी ही उनको गिरफ्तार किया जाएगा। एसएसपी ने बताया कि इन अपराधियों ने बिहार के कई जिलों में घटना की है। साथ ही यह गिरोह लखनऊ, कानपुर, दिल्ली तक में डकैती कर चुका है। इन अपराधियों की तलाश लखनऊ पुलिस भी कर रही है। दिसंबर में पुनपुन, रामकृष्णानगर और परसा बाजार में अपराधियों ने डकैती की थी। इसके बाद एसएसपी ने संबंधित अनुमंडल पुलिस पदाधिकारियों और थानाध्यक्षों की मीटिंग कर घटना की समीक्षा की। संदिग्ध का स्केच भी जारी किया गया था।

चादर, कंबल, मच्छरदानी बेचने के दौरान करते थे रेकी
अपराधियों ने पुलिस को बताया कि वे लोग दिन में घूम-घूमकर कंबल बेचते थे। इसी दौरान घरों की रेकी कर लेते थे। फिर देर रात शातिर सुनसान घरों में पहुंचकर डकैती डालते थे। हाल ही में रामकृष्ण नगर में ऐसे ही एक गिरोह ने घटना को अंजाम दिया था। इनके गिरोह में शामिल एक जूस बेचने वाले ने पुलिस को बताया कि पैसे की लालच पर इन लोगों ने उसे अपने साथ किया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Patna

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×