--Advertisement--

बिहार में दिखा ठंड का ऐसा असर, दीवार पर बैठ कोबरा सेंकता रहा आग

ठंड के चलते एक कोबरा बिल से निकलकर दीवार पर आकर लेट गया। उसकी हालत ऐसी लग रही थी जैसे मरा हुआ है।

Dainik Bhaskar

Jan 17, 2018, 06:54 AM IST
दीवार पर बैठा कोबरा। दीवार पर बैठा कोबरा।

मधुबनी (बिहार). बिहार में ठंड का असर इतना तेज है कि इंसान तो इंसान जानवर से लेकर सांप तक इससे अछूता नही हैं। ठंड के कारण कई जगह बिल से निकल सांप धूप के लिए बाहर निकल रहे हैं। कई जगह तो सांप की मरणासन्न स्थित के बाद उन्हें आग की गर्माहट दी गई जिसके बाद उन्हें जंगल की ओर छोड़ा गया। इससे पहले उत्तरप्रदेश के बाराबंकी में भी ऐसा ही मामला सामने आया था जब जब एक तोता कांपता हुआ लोगों के बीच जलती अलाव के पास आकर बैठ गया।

ताजा मामला मधुबनी का है। यहां ठंड के चलते एक कोबरा बिल से निकलकर दीवार पर आकर लेट गया। उसकी हालत ऐसी लग रही थी जैसे मरा हुआ है। इसके बावजूद किसी ने हिम्मत नहीं की उसे हटाने की। थोड़ी देर के बाद लोगों ने लाठी-डंटे से भी छेड़ा लेकिन कोई सुगबुगाहट नहीं दिखी। इसके बाद लोगों ने दीवार के नीचे खरपतवार में आग लगाकर छोड़ दिया। आग की ताप की गरमाहट से कोबरा ने एकाएक उठकर फन तान दिया।

अलाव सेंकने आ गया था तोता

इसी महीने के 10 तारीख को उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में एक दिलचस्प नजारा देखने को मिला था। ठंड से कांपता हुआ एक तोता डाल से नीचे उतर अलाव के पास बैठ सेक करने लगा। इस बीच एक शख्स ने इसका वीडियो मोबाइल में रिकॉर्ड कर लिया। स्थानीय निवासी प्रखर शुक्ल ने बताया था कि सुबह कड़ाके की ठंड पड़ रही थी। सभी लोग अलाव के पास बैठे थे। तभी पास लगे अमरूद के पेड़ पर बैठा तोता नीचे उतरा। ठंड से कांपता हुआ वो धीरे-धीरे जलती आग के पास आकर बैठ गया।

फोटो : अमरदेव ठाकुर

दीवार पर कोबरा और नीचे लगी आग। दीवार पर कोबरा और नीचे लगी आग।
X
दीवार पर बैठा कोबरा।दीवार पर बैठा कोबरा।
दीवार पर कोबरा और नीचे लगी आग।दीवार पर कोबरा और नीचे लगी आग।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..