Hindi News »Bihar »Patna» Snake Came To Campfire Due To Cold

बिहार में दिखा ठंड का ऐसा असर, दीवार पर बैठ कोबरा सेंकता रहा आग

ठंड के चलते एक कोबरा बिल से निकलकर दीवार पर आकर लेट गया। उसकी हालत ऐसी लग रही थी जैसे मरा हुआ है।

Bhaskar News | Last Modified - Jan 17, 2018, 06:54 AM IST

  • बिहार में दिखा ठंड का ऐसा असर, दीवार पर बैठ कोबरा सेंकता रहा आग
    +1और स्लाइड देखें
    दीवार पर बैठा कोबरा।

    मधुबनी (बिहार). बिहार में ठंड का असर इतना तेज है कि इंसान तो इंसान जानवर से लेकर सांप तक इससे अछूता नही हैं। ठंड के कारण कई जगह बिल से निकल सांप धूप के लिए बाहर निकल रहे हैं। कई जगह तो सांप की मरणासन्न स्थित के बाद उन्हें आग की गर्माहट दी गई जिसके बाद उन्हें जंगल की ओर छोड़ा गया। इससे पहले उत्तरप्रदेश के बाराबंकी में भी ऐसा ही मामला सामने आया था जब जब एक तोता कांपता हुआ लोगों के बीच जलती अलाव के पास आकर बैठ गया।

    ताजा मामला मधुबनी का है। यहां ठंड के चलते एक कोबरा बिल से निकलकर दीवार पर आकर लेट गया। उसकी हालत ऐसी लग रही थी जैसे मरा हुआ है। इसके बावजूद किसी ने हिम्मत नहीं की उसे हटाने की। थोड़ी देर के बाद लोगों ने लाठी-डंटे से भी छेड़ा लेकिन कोई सुगबुगाहट नहीं दिखी। इसके बाद लोगों ने दीवार के नीचे खरपतवार में आग लगाकर छोड़ दिया। आग की ताप की गरमाहट से कोबरा ने एकाएक उठकर फन तान दिया।

    अलाव सेंकने आ गया था तोता

    इसी महीने के 10 तारीख को उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में एक दिलचस्प नजारा देखने को मिला था। ठंड से कांपता हुआ एक तोता डाल से नीचे उतर अलाव के पास बैठ सेक करने लगा। इस बीच एक शख्स ने इसका वीडियो मोबाइल में रिकॉर्ड कर लिया। स्थानीय निवासी प्रखर शुक्ल ने बताया था कि सुबह कड़ाके की ठंड पड़ रही थी। सभी लोग अलाव के पास बैठे थे। तभी पास लगे अमरूद के पेड़ पर बैठा तोता नीचे उतरा। ठंड से कांपता हुआ वो धीरे-धीरे जलती आग के पास आकर बैठ गया।

    फोटो : अमरदेव ठाकुर

  • बिहार में दिखा ठंड का ऐसा असर, दीवार पर बैठ कोबरा सेंकता रहा आग
    +1और स्लाइड देखें
    दीवार पर कोबरा और नीचे लगी आग।
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Patna

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×