--Advertisement--

बूढ़े माता-पिता को बेटे ने पीट कर घर से निकाला, सड़क पर रहने को है मजबूर

शादी के बाद वह मुझपर और मेरी पत्नी पर जुल्म करने लगा। दोनों को घर से मारपीट कर बेघर कर दिया।

Dainik Bhaskar

Dec 16, 2017, 06:31 AM IST
son kicks out elderly mother father from house

मधेपुरा. जिस बेटे के भरण-पोषण में मैंने जिंदगी भर की कमाई लगा दी, उसी बेटे ने आज पीट-पीट कर मुझे घर से बेघर कर दिया है। अगर मुझे यह पता होता कि जिंदगी के चौथेपन में जीने का सहारा बनने की बजाय वह मुझे घर से बेघर कर देगा, तो मैं जन्म लेते ही उसका गला दबा देता। यह कहते-कहते सदर थाना क्षेत्र की साहुगढ़ पंचायत के मोरकाही टोला निवासी अर्जुन दास की आंखों से आंसू बहने लगे।


बकौल अर्जुन मैंने बेटे का पालन-पोषण करके उसे लायक बनाया। उसकी शादी सहरसा जिले के अजगेवा में कर दी। शादी के बाद वह मुझपर और मेरी पत्नी पर जुल्म करने लगा। दोनों को घर से मारपीट कर बेघर कर दिया। मैं लाचार होकर अपनी पत्नी के साथ पन्नी तान कर रहा हूं। इसको लेकर अर्जुन दास ने बेटे के खिलाफ सदर थाना में शिकायत दर्ज कराई है। इस संबंध में सदर थानाध्यक्ष केबी सिंह ने बताया कि अर्जुन से लिखित शिकायत ले ली गई है। मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

पीड़ित को मिलेगा न्याय


मधेपुरा के एसडीओ संजय कुमार निराला ने बताया कि सरकार की योजना है कि घर से बेघर किए गए बुजुर्गों को उनके बेटों से बात कर घर में हक दिलाए। इसके लिए पीड़ितों से आवेदन लिया जा रहा है तथा उसके आलोक में सुलह का प्रयास किया जा रहा है। इस तरह के आधा दर्जन मामले हमारे संज्ञान में आए हैं, जिस पर कार्रवाई कर इसका निदान कर दिया गया है। अर्जुन के मामले का भी तहकीकात कर उसे हल किया जाएगा।

X
son kicks out elderly mother father from house
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..