--Advertisement--

नीतीश के लेडी MLA के घर 10 लाख की चोरी, रिवॉल्वर और 25 राउंड गोली भी ले गए

बीमा भारती ने कहा कि मुझे काफी डर लग रहा है। सरकार में रहते हुए जब हम सुरक्षित नहीं हैं तो आम जनता का क्या होगा?

Danik Bhaskar | Jan 23, 2018, 04:57 AM IST
जदयू विधायक बीमा भारती। जदयू विधायक बीमा भारती।

रूपौली (पूर्णिया). रूपौली से जदयू विधायक बीमा भारती के भवानीपुर के दुर्गापुर स्थित बंद आवास में रविवार की रात चोरों ने 10 लाख की संपत्ति पर हाथ साफ किया। विधायक के मुताबिक चोर 10 लाख की संपत्ति के साथ अपने साथ लाइसेंसी रिवाल्वर और 25 राउंड गोली भी उड़ा ले गए। हाल के दिनों में वह पूर्णिया में मानव शृंखला को लेकर व्यस्त थी, इसलिए गांव नहीं जा सकी थी। सोमवार को पडोसियों से घटना की जानकारी दी। जब वह घर पहुंची तो ताला टूटा हुआ था।


छुट्टी पर थे दोनों हाउस गार्ड

धमदाहा एसडीपीओ एसएच फाकरी, इंस्पेक्टर शिवशरण साह, भवानीपुर थानाध्यक्ष संतोष कुमार मंडल सदलबल घटना स्थल पर पहुंचे और मामले की छानबीन में जुट गए। मामले में विधायक ने भवानीपुर थाने के नवगछिया टोला के विजय पासवान, सुनील पासवान के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज की गई है। दोनों चंचल पासवान के बेटे हैं। विधायक ने आवेदन में लिखा है कि इन लोगों के साथ और भी कई लोग हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि दोनों मेरी जान मारने की नियत से घर में घुसे थे और मेरे घर में नहीं रहने के कारण इन्होंने घर में चोरी कर ली। गौरतलब है कि विधायक के घर पर उनके दोनों हाउस गार्ड छुट्‌टी पर थे।

अपने गांव भिठा में थी विधायक


विधायक बीमा भारती ने बताया कि एक सप्ताह से वह अपने गांव भिठा में ही रह रही थी और उनके अंगरक्षक भी उनके साथ ही थे। मानव शृंखला को खत्म होने के बाद विधायक को मां के बीमार होने की सूचना मिली। इसके बाद वह गांव चली गईं थीं। विधायक ने बताया कि दो हाउसगार्ड हैं और दोनों अभी अवकाश पर हैं। उन्होंने बताया कि खाली पड़े भवानीपुर आवास की रेकी कर चाेरों ने घटना को अंजाम दिया है।

डॉग स्क्वायड को जांच में नहीं मिला सुराग


रूपौली के पूर्व मंत्री व जदयू की विधायक बीमा भारती के घर चोरी के मामले को लेकर पुलिस प्रशासन की ओर से डॉग स्क्वायड की टीम मौके पर भेजी गई थी। इसमें पूर्णिया के डॉग मुरली के साथ सिपाही राजेंद्र प्रसाद यादव, बशिष्ठ चंद्र पासवान भी गए थे। डॉग मुरली ने घंटों वहां मशक्कत की, लेकिन कुछ हासिल नहीं हो पाया। टीम पूर्णिया लौट गई है। अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी एसएच फाखरी ने बताया कि टेक्निकल टीम को बुलाकर तेजी से अनुसंधान कराया जाएगा।


घटना के बाद सहमी हैं विधायक


बीमा भारती ने कहा कि घटना के बाद मुझे काफी डर लग रहा है। सरकार में रहते हुए सरकारी तंत्र का एक हिस्सा जब सुरक्षित नहीं है तो आम जनता का क्या होगा?

चोरी की घटना की जानकारी के बाद घर पहुंची बीमा भारती। चोरी की घटना की जानकारी के बाद घर पहुंची बीमा भारती।
विधायक के घर में जांच पड़ताल करती पुलिस। विधायक के घर में जांच पड़ताल करती पुलिस।
बीमा भारती। (फाइल फोटो) बीमा भारती। (फाइल फोटो)
बीमा भारती। (फाइल फोटो) बीमा भारती। (फाइल फोटो)
चोरी की घटना के बाद जांच के दौरान मौजूद बीमा भारती। चोरी की घटना के बाद जांच के दौरान मौजूद बीमा भारती।