--Advertisement--

प्रैक्टिकल एग्जाम में 300 रुपए लाओ और मनचाहा रिजल्ट ले जाओ, वीडियो वायरल

लड़कियों ने जब 50 में 50 नंबर देने की बात कही, तो कहा गया सभी फंस जाएंगे।

Dainik Bhaskar

Jan 18, 2018, 06:43 AM IST
वायरल वीडियो का स्टील इमेज। वायरल वीडियो का स्टील इमेज।

मधेपुरा (भागलपुर). बीएन मंडल यूनिवर्सिटी से एफिलिएटेड बीएनसी कॉलेज में प्रैक्टिकल एग्जाम में रुपए के लेनदेन का एक वीडियो वायरल हुआ है। वीडियो में लड़कियों का रोल नंबर पुकार कर कॉलेज का एक कर्मी और टीचर रुपए का डिमांड करते दिख रहे हैं। वहां प्रैक्टिकल की कॉपी के साथ 300 और बिना कॉपी के 500 रुपए स्टूडेंट्स से मांग की गई। प्रैक्टिकल में पूरे रुपए देने पर अधिक से अधिक नंबर के देने की बात कही जा रही है। कर्मियों ने कहा पैसे तो देने में कमी का मतलब है अंक कम मिलना।


लड़कियों ने कहा- देने होंगे 50 में से 50 नंबर

लड़कियों ने जब 50 में 50 नंबर देने की बात कही, तो कहा गया सभी फंस जाएंगे। तीन पार्ट के वीडियोकॉलेज की ओर से भंडारपाल, एक टीचर और एक लेडी टीचर दिख रही है। दोनों चुपचाप बैठकर रुपए ले रहे हैं, जबकि भंडारपाल रुपए की मांग कर रहा है। बता दें कि किसी ने इस पूरे मामले का वीडियो बना लिया और इसे वायरल कर दिया। वीडियो के वायरल होने के बाद यूनिवर्सिटी में प्रैक्टिकल एग्जाम के नाम पर चल रहे उगाही के धंधे का खुलासा हुआ है। यूनिवर्सिटी के अधिकारी अब जांच करने की बात कह रहे हैं, जबकि रुपए का लेनदेन करने वाले कर्मचारी इसे दूसरे मद का रुपए बता रहे हैं।

वायरल वीडियो के अंश...

- रख लीजिए, हंगामा हो जाएगा...

छात्रा- 200 रख लीजिए सर, हंगामा हो जाएगा।
भंडारपाल- यहां ऐसा पहली बार देख रही हो? देख लेना सबको नंबर मिलेगा। भंडारपाल रोल नंबर पुकारते हैं- रोल नंबर 858, तीन सौ रुपए और दो।
छात्रा- सर होम साइंस में तीन सौ देना होगा?
भंडारपाल- देना ही होगा।
भंडारपाल - 861 बिंदू कुमारी, रोल नंबर 859 रुपए दो।
छात्रा- पैसा मैडम को देंगे।
भंडारपाल- यहां देना होगा, मैडम को मिल जाएगा।
छात्रा- दो सौ लीजिए।
भंडारपाल - तीन सौ लगेगा, नंबर जरूर मिलेगा।
छात्रा- मेरा एडमिट कार्ड।
भंडारपाल- एडमिट कार्ड मेरे पास ही रहेगा।
छात्रा- 300 नहीं, एक सौ देंगे।
भंडारपाल- पैसा नहीं दोगी तो गाना गाना होगा।
छात्रा- सर, होम साइंस का तीन सौ देना होगा?
भंडारपाल- हां।
छात्रा- सर, पैसा नीचे गिर गया।
भंडारपाल- निकालो... निकालो।
भंडारपाल- नीलू कुमारी 621
दो छात्रा आपस में- दौ सौ रुपए दे दो न रे, सर तीन सौ का तीन सौ ले लिए!

स्नातक प्रथम खंड 2016 की प्रायोगिक परीक्षा में अवैध वसूली

बीएनसी कॉलेज धमदाहा में इस बार स्नातक प्रथम खंड 2016 की प्रायोगिक परीक्षा के लिए केंद्र बनाया गया था। कॉलेज में गृह विज्ञान, मनोविज्ञान भूगोल और संगीत विषय के 800 छात्र-छात्राओं से 300 से 500 रुपए वसूलने की बात सामने आयी है। अलग-अलग वायरल वीडियो में कॉलेज के शिक्षक, शिक्षिका के साथ भंडारपाल अजेंद्र कुमार सिंह के द्वार वसूली की जा रही है।

सफाई: बांकी फीस ले रहे थे

धमदाहा बीएनसी कॉलेज के भंडारपाल अजेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि हम केवल हाजिरी बना रहे थे। कुछ छात्राओं के पास पूर्व की परीक्षा का फीस बांकी था। वही बांकी वाला फीस छात्राओं द्वारा दिया गया होगा। कहीं किसी से कोई अवैध वसूली नहीं की गई है।

कॉलेज को बदनाम करने का प्रयास

धमदाहा बीएनसी कॉलेज के प्रभारी प्रिंसिपल गिरीश कुमार सिंह ने बताया कि कॉलेज को परेशान व बदनाम करने का प्रयास किया जा रहा है। हमारे यहां कहीं कोई गड़बड़ी नहीं है। इस मामले में किसी भी छात्र या अभिभावक द्वारा कॉलेज में शिकायत नहीं की गयी है। अगर कोई शिकायत मिलती है, तो जांच कर दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी।

अनियमितता बर्दाश्त नहीं

बीएनएमयू प्रतिकुलपति प्रोफेसर डॉक्टर फारूख अली ने बताया कि परीक्षा या प्रायोगिक परीक्षा में किसी भी प्रकार की अनियमितता को विवि बर्दाश्त नहीं करेगी। बीएनसी कॉलेज धमदाहा में प्रायौगिक परीक्षा के दौरान अवैध उगाही के वायरल वीडियो मामले की जांच कर विवि द्वारा कार्रवाई की जाएगी। इन कॉलेजों को भविष्य में सेंटर नहीं बनाने पर विवि विचार करेगी।

नोट : दैनिक भास्कर इस तरह के वायरल वीडियो की सच्चाई की जवाबदेही नहीं लेता है।


दावा किया जा रहा है कि प्रैक्टिक एग्जाम के नाम पर टीचर्स ने स्टूडेंट्स से पैसे मांगे। दावा किया जा रहा है कि प्रैक्टिक एग्जाम के नाम पर टीचर्स ने स्टूडेंट्स से पैसे मांगे।
X
वायरल वीडियो का स्टील इमेज।वायरल वीडियो का स्टील इमेज।
दावा किया जा रहा है कि प्रैक्टिक एग्जाम के नाम पर टीचर्स ने स्टूडेंट्स से पैसे मांगे।दावा किया जा रहा है कि प्रैक्टिक एग्जाम के नाम पर टीचर्स ने स्टूडेंट्स से पैसे मांगे।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..